मुख्य समाचार


  • उप्र में दो किसानों की जलकर मौत  (09:42)
    एटा (उप्र), 28 जनवरी (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में एटा जिले के पिपहारा गांव में खेत पर बनाई गई झोपड़ी में आग लगने से दो किसानों की जलकर मौत हो गई है।
  • दिल्ली में 2.8 तीव्रता का भूकंप आया  (10:41)
    नई दिल्ली, 28 जनवरी (आईएएनएस)। देश की राजधानी दिल्ली में गुरुवार सुबह भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 2.8 मापी गई।
  • सेंसेक्स 500 अंकों से ज्यादा लुढ़का, निफ्टी भी 150 अंक टूटा  (10:03)
    मुंबई, 28 जनवरी (आईएएनएस)। घरेलू शेयर बाजार में बिकवाली के भारी दबाव में गिरावट का सिलसिला गुरुवार को भी जारी रहा और सेंसेक्स 500 अंकों से ज्यादा की गिरावट के साथ 47,000 के नीचे खुला। निफ्टी 150 अंकों से ज्यादा की गिरावट के साथ 13,800 के नीचे फिसला। वैश्विक बाजारों से मिले कमजोर संकेतों से भारतीय शेयर बाजार में बिकवाली का दबाव बना हुआ था।
  • हिंसा करने वालों के खिलाफ तेज होगा एक्शन- गृहमंत्री ने की सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा  (19:09)
    नई दिल्ली,27 जनवरी(आईएएनएस)। दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर मंगलवार को किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा पर गृह मंत्रालय एक्शन मोड में है। गृहमंत्री अमित शाह ने घटना के अगले दिन बुधवार को एक बार फिर उच्चस्तरीय बैठक लेकर राजधानी में कानून-व्यवस्था की समीक्षा की। गृहमंत्री ने संवेदनशील स्थानों की सुरक्षा बढ़ाने के जहां निर्देश दिए, वहीं हिंसा में शामिल लोगों के खिलाफ तेज गति से एक्शन लेने को कहा।
  • एसएफजे मामले में दीप सिद्धू एनआईए समन पर पेश नहीं हुए थे  (20:20)
    नई दिल्ली, 27 जनवरी (आईएएनएस)। पंजाबी अभिनेता और गायक दीप सिद्धू सिख फॉर जस्टिस मामले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के समन पर पेश नहीं हुए थे। एनआईए सूत्रों ने कहा कि उन्हें गवाह के रूप में 17 जनवरी को एजेंसी ने बुलाया था। सिद्धू पर लाल किले पर झंडा फहराने के लिए किसानों को उकसाने का आरोप है।
  • लाल किले में हिंसा अपमानजनक : अमरिंदर  (18:37)
    चंडीगढ़, 27 जनवरी (आईएएनएस)। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने बुधवार को गणतंत्र दिवस पर दिल्ली खासकर के लाल किले में हुई हिंसा को देश के लिए अपमान करार दिया और कहा कि इस कृत्य ने देश को शर्मसार किया है और किसानों के आंदोलन को कमजोर किया है।
  • किसानों के नाम पर तांडव करने वाले देश विरोधियों पर कार्रवाई हो : पटेल  (17:49)
    भोपाल, 27 जनवरी (आईएएनएस)। देश की राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों द्वारा निकाली गई ट्रेक्टर परेड में हुई हिंसा पर मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने तंज कसते हुए कहा है कि, दिल्ली में किसानों के नाम पर देश विरोधी ताकतों ने तांडव किया, जिसे माफ नहीं किया जा सकता। ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।
  • हरियाणा के विधायक अभय चौटाला ने इस्तीफा दिया  (17:29)
    चंडीगढ़, 27 जनवरी (आईएएनएस)। हरियाणा में इंडियन नेशनल लोकदल के एकमात्र विधायक अभय सिंह चौटाला ने बुधवार को विधानसभा से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने यह कदम तीन कृषि कानूनों के विरोध में और गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में हुई हिंसा के लिए्र किसान नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज करने की वजह से उठाया है।
  • 26 जनवरी हिंसा: राकेश टिकैत, अन्य किसान नेताओं के खिलाफ एफआईआर  (17:00)
    नई दिल्ली, 27 जनवरी (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों में हुई हिंसा को लेकर भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के प्रवक्ता राकेश टिकैत व अन्य किसान नेताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
  • संस्कृति मंत्री प्रहलाद पटेल ने लाल किले की घटना पर एफआईआर के दिए निर्देश (लीड-1)  (16:18)
    नई दिल्ली, 27 जनवरी (आईएएनएस)। दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर मंगलवार को किसानों के ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले पर धार्मिक झंडा फहराने और तोड़फोड़ करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की कवायद शुरू हुई है। केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्य मंत्री, स्वतंत्र प्रभार प्रहलाद सिंह पटेल ने घटना में शामिल लोगों के खिलाफ एफआईआर के निर्देश दिए हैं। लाल किले पर तोड़फोड़ करने वाले अराजक तत्वों की पुलिस पहचान करने में जुटी है।
  • तांडव एफआईआर : ऐक्टर्स, मेकर्स हो सकते हैं गिरफ्तार (लीड-1)  (15:54)
    नई दिल्ली, 27 जनवरी (आईएएनएस)। वेब श्रृंखला 'तांडव' के अभिनेताओं, निर्माताओं की बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने उस याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें उन्होंने गिरफ्तारी से सुरक्षा की मांग की थी। तांडव में सैफ अली खान समेत अन्य अभिनेताओं ने अभिनय किया है और अली अब्बास जफर इसके निर्देशक हैं।
  • सुरक्षा परिषद में नए देशों को जोड़ने पर पाकिस्तान ने जताई आपत्ति  (15:23)
    इस्लामाबाद, 27 जनवरी (आईएएनएस)। भारत, ब्राजील, जर्मनी और जापान जी-4 के इन चार देशों ने जहां एक ओर 15-सदस्यीय संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में सुधार एवं नए स्थायी सदस्यों को जोड़ने के प्रयास को तेज करने पर जोर दिया है, वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान ने इसका विरोध किया है।
  • बिहार भाजपा के प्रवक्ता को बदमाशों ने मारी गोली  (14:53)
    मुंगेर, 27 जनवरी (आईएएनएस)। बिहार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता अजफर शम्सी की अपराधियों ने बुधवार को मंगेर के जमालपुर कॉलेज कैम्पस के समीप उस समय गोली मार दी जब वे कॉलेज जा रहे थे। इस घटना में वे गंभीर रूप से घायल हो गए।