मुख्य समाचार


  • श्रद्धा हत्याकांड : आफताब का पोस्ट नार्को टेस्ट खत्म  (15:04)
    नई दिल्ली, 2 दिसम्बर (आईएएनएस)। दिल्ली के महरौली इलाके में अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वाल्कर की जघन्य हत्या का आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का पोस्ट-नार्को टेस्ट शुक्रवार को संपन्न हो गया। एफएसएल अधिकारियों ने तिहाड़ जेल के अंदर उसका परीक्षण किया।
  • इसरो जासूसी मामला : सुप्रीम कोर्ट ने आरोपी की अग्रिम जमानत की रद्द  (13:17)
    नई दिल्ली, 2 दिसम्बर (आईएएनएस)। सर्वोच्च न्यायालय ने शुक्रवार को केरल उच्च न्यायालय के उस आदेश को रद्द कर दिया, जिसमें 1994 के इसरो जासूसी मामले में वैज्ञानिक नंबी नारायणन को फंसाने से जुड़े मामले में पुलिस और खुफिया ब्यूरो के पूर्व अधिकारियों को अग्रिम जमानत दी गई थी।
  • भारत पर कोई देश दबाव नहीं डाल सकता : कंबोज  (11:07)
    संयुक्त राष्ट्र, 2 दिसम्बर (आईएएनएस)। भारत एक बड़ा देश है, जो 'अपने दम पर खड़ा है और गौरवान्वित' है और कोई भी इस पर दबाव नहीं डाल सकता। यह बात संयुक्त राष्ट्र संघ में भारत की स्थायी प्रतिनिधि रुचिरा कंबोज ने गुरुवार को उस समय कही, जब उनसे रूस के विदेश मंत्री के इस दावे के बारे में सवाल किया गया कि पश्चिमी सैन्य समूह नाटो भारत पर मास्को व बीजिंग विरोधी गठबंधन में शामिल होने का दबाव डाल रहा है।
  • प्रधानाध्यापक की गोली मारकर हत्या  (09:37)
    आजमगढ़ (उत्तर प्रदेश), 2 दिसंबर (आईएएनएस)। आजमगढ़ जिले के जियानपुर कोतवाली क्षेत्र में बाइक सवार हमलावरों ने एक स्कूल के प्रधानाध्यापक की गोली मारकर हत्या कर दी। 46 वर्षीय संजय यादव कसाड़ा ईमा गांव के रहने वाले थे और हरैया प्रखंड के अखईपुर के कंपोजिट स्कूल में प्रधानाध्यापक के पद पर तैनात थे