मुख्य समाचार


  • उत्तराखंड : भाजपा विधायक गणेश जोशी ने शुरू किया मोदी किचन  (19:50)
    मसूरी, 30 मार्च (आईएएनएस)। कोरोनावायरस से लड़ने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है। ऐसे में मजदूरी और दिहाड़ी कर परिवार का पेट पालने वालों के सामने मुसीबत है। इसे देखते हुए उत्तराखंड के मसूरी से भाजपा विधायक गणेश जोशी ने चार मोदी किचन शुरू किए हैं।
  • 46 फीसदी लोग कोरोना महामारी को मान रहे प्रकृति का संदेश  (14:37)
    नई दिल्ली, 30 मार्च (आईएएनएस)। दुनिया भर में नोवेल कोरोनावायरस (कोविड-19) के लगातार बढ़ते मामले और इसकी वजह से मरने वालों की संख्या में निरंतर हो रहे इजाफे के बाद करीब 46 फीसदी लोगों को लगता है कि वायरस का प्रकोप लोगों के लिए प्रकृति का एक संदेश है।
  • बिहार : बाहर से आ रहे लोग सरकार के लिए बने चुनौती  (14:21)
    पटना, 30 मार्च (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के रास्ते मजदूरों का बिहार पहुंचने का सिलसिला लगातार जारी है। मजदूरों की यह संख्या बिहार सरकार के लिए चुनौती बन गई है। सरकार ने आने वालों के लिए शिविर बनाए हैं तथा वह उन्हें उनके गांव तक पहुंचाने की व्यवस्था कर रही है। उनकी जांच भी करवाई जा रही है। बाहर से आने वालों को 14 दिनों बाद ही उनके घर में प्रवेश मिलेगा।
  • देश में कोरोना पीड़ित लोगों की संख्या 1024 हुई, 27 की मौत  (23:48)
    नई दिल्ली, 29 मार्च (आईएएनएस)। कोरोना वायरस की वजह से देश भर में 24 घंटे में छह मरीजों की जान चली गई, वहीं कुल मिलाकर देश में कोरोना मरीजों की संख्या 1024 हो गई है। इस में 901 लोग कोरोना वायरस से अभी भी संक्रमित हैं। इस बीमारी से अब तक 27 लोगों की जान जा चुकी है। 95 लोगों को इस बीमारी से या तो निजात मिल चुकी है, या ये हॉस्पिटल से डिस्चार्ज हो चुके हैं।
  • कोरोना का कहर : मजदूरों की घर वापसी से बुंदेलखंड में संक्रमण का खतरा!  (20:06)
    बांदा, 29 मार्च (आईएएनएस)। कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देश बुधवार से लॉकडाउन है। ऐसे में विभिन्न महानगरों में रहकर बसर करने वाले करीब दस लाख बुंदेली मजदूरों के सामने रोटी-रोजगार का संकट खड़ा हो गया है और वे अब बड़ी संख्या में घर वापसी कर रहे हैं, जिससे बुंदेलखंड़ में कोरोनावायरस के संक्रमण के बढ़ने के आसार बढ़ गए हैं।
  • फिर मुसीबत में केजरीवाल का बड़बोला विधायक, राघव चड्ढा पर अब दूसरी एफआईआर दर्ज  (19:10)
    गाजियाबाद, 29 मार्च (आईएएनएस)। कोरोना जैसी महामारी में भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर शर्मनाक टिप्पणी करने वाले दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) एमएलए राघव चड्ढा के खिलाफ एक और एफआईआर दर्ज कर दी गई है। दूसरी एफआईआर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे उत्तरप्रदेश के गाजियाबाद जिले के कवि नगर थाने में दर्ज हुई है। एफआईआर सुप्रीम कोर्ट के वकील अश्विनी उपाध्याय ने कराई है।
  • उप्र : गौतमबुद्ध नगर में 4 नए मामले, बरेली में पहला कोरोना पॉजिटिव  (17:23)
    गौतमबुद्ध नगर/बरेली, 29 मार्च (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर (नोएडा, ग्रेटर नोएडा) जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या घटने या थमने का नाम नहीं ले रही है। रविवार को यहां चार नए कोरोना पॉजिटिव मिलने की पुष्टि हुई। इसी के साथ अब जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या 27 से बढ़कर 31 हो गई है।
  • 'मन की बात' में शामिल डॉक्टर ने उपकरणों की कमी पर चिंता जताई (एक्सक्लूसिव)  (17:21)
    नई दिल्ली, 29 मार्च (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'मन की बात' कार्यक्रम में रविवार को शामिल होने वाले डॉक्टर महेंद्र आत्माराम बोर्से ने कहा कि डॉक्टरों को निजी सुरक्षा उपकरण मुहैया कराई जानी चाहिए, क्योंकि अगर वे अपर्याप्त उपकरणों के साथ कोरोना की जंग लड़ेंगे तो, वे इससे हार जाएंगे।
  • कांग्रेस का आरोप, सरकार ने लोगों को भगवान भरोसे छोड़ दिया  (16:05)
    नई दिल्ली/जालंधर, 29 मार्च (आईएएनएस)। प्रवासी मजदूरों के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर अपना हमला जारी रखते हुए कांग्रेस ने रविवार को कहा कि हजारों लोग फंसे हुए हैं और बिना किसी सहायता के लंबी पैदल यात्रा करने को मजबूर और पुलिस का अत्याचार सह रहे हैं।
  • प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात में कहा, 'लॉकडाउन का पालन करें' (लीड-1)  (13:49)
    नई दिल्ली, मार्च 29 (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' में लोगों से पूरे देश में लागू लॉकडाउन का पालन करने के लिए कहा, जिसे कोविड-19 से लड़ने के लिए लागू किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने वायरस की रोकथाम के लिए ऐसे कठोर कदम उठाने के लिए देशवासियों से माफी भी मांगी। उन्होंने 'सामाजिक दूरी बढ़ाने और भावनात्मक दूरी घटाने' पर जोर दिया।
  • भारत मे संक्रमित लोगों की संख्या 979 पहुंची  (11:51)
    नई दिल्ली, 29 मार्च (आईएएनएस)। भारत में कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है। हर रोज इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या अब तक 979 हो गई है।
  • कोविड-19 : कश्मीर में दूसरी मौत, 33 लोगों में संक्रमण  (11:36)
    श्रीनगर, 29 मार्च (आईएएनएस)। जम्मू एवं कश्मीर के एक अस्पताल में उपचार के दौरान रविवार को कोविड-19 से संक्रमित एक मरीज ने दम तोड़ दिया। राज्य में संक्रमण के चलते यह दूसरी मौत है। केंद्र शासित प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण के अब तक 33 मामले सामने आ चुके हैं।