मुख्य समाचार


  • फिल्म 'पानीपत' पर पाकिस्तानी मंत्री को ऐतराज  (28 मिनट पहले)
    इस्लामाबाद, 13 नवंबर (आईएएनएस)। अपने विवादित बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने भारतीय सिनेजगत की आने वाली फिल्म 'पानीपत' पर सवाल उठाया है। यह फिल्म अभी रिलीज नहीं हुई है लेकिन इससे पहले ही फवाद चौधरी ने कह दिया है कि इसमें 'मुसलमान शासक को जालिम दिखाने के लिए इतिहास को तोड़ मरोड़ दिया गया है।'
  • जेएनयू ने शुल्क बढ़ोतरी को वापस लिया  (17:15)
    नई दिल्ली, 13 नवंबर (आईएएनएस)। जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) प्रशासन ने बुधवार को फीस में बढ़ोतरी को वापस ले लिया और आर्थिक रूप से कमजोर तबकों के छात्रों के लिए सहायता का प्रस्ताव दिया।
  • मप्र में लोधी की विधायकी पर तकरार जारी  (17:08)
    भोपाल, 13 नवंबर (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के भाजपा नेता प्रहलाद लोधी विधायक है या नहीं, इसे लेकर संषय बना हुआ है। इस पर भाजपा और कांग्रेस में तकरार जारी है। भाजपा ने जहां विधानसभाध्यक्ष के अधिकारों पर सवाल उठाते हुए राज्यपाल लालजी टंडन को ज्ञापन सौंपा है, वहीं राज्य सरकार सर्वोच्च न्यायालय जाने की तैयारी में है।
  • कर्नाटक के अयोग्य विधायकों पर फैसले के तुरंत बाद शाह ने बैठक की  (15:20)
    नई दिल्ली, 13 नवंबर (आईएएनएस)। सुप्रीम कोर्ट द्वारा कर्नाटक के 17 बागी विधायकों पर फैसला देने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने राष्ट्रीय राजधानी में एक बैठक की। सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के बागी विधायकों की अयोग्यता को बरकरार रखी है, लेकिन उन्हें चुनाव लड़ने की अनुमति दे दी है।
  • पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री का हमलावर 5 साल बाद गिरफ्तार  (15:08)
    नई दिल्ली, 13 नवंबर (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस ने पांच साल से फरार एक बदमाश को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाश का नाम हरविंदर सिंह उर्फ अरविंदर सिंह है। हरविंदर पर आरोप है कि उसने सन 2011 में पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार के ऊपर दिल्ली में हमला किया था। उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था, लेकिन बाद में वह फरार हो गया। करीब पांच साल बाद आरोपी को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने भगोड़ा घोषित कर दिया था।
  • काबुल : कार बम विस्फोट में 7 मरे, कई घायल  (14:14)
    काबुल, 13 नवंबर (आईएएनएस)। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के उत्तरपूर्वी इलाके में बुधवार को एक कार बम हमले में कम से कम सात लोगों की मौत हो गई और सात अन्य घायल हो गए। यहां सैन्य और नागरिक हवाई अड्डे और एक विदेशी सैन्य अड्डा स्थित है।
  • झारखंड : भाजपा की दूसरी सूची जारी, कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष को दिया टिकट  (13:05)
    नई दिल्ली, 13 नवंबर (आईएएनएस)। झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बुधवार को जारी सूची में सिर्फ एक सीट पर उम्मीदवार घोषित किया गया। पहले चरण के चुनाव की सबसे चर्चित सीटों में से एक लोहरदगा से भाजपा ने कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव भगत को उतारा है। इस सीट से मौजूदा विधायक सुखदेव अक्टूबर में कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुए थे।
  • डॉलर के मुकाबले 2 महीने के निचले स्तर पर रुपया  (12:38)
    नई दिल्ली, 13 नवंबर (आईएएनएस)। देश के शेयर बाजार में तेजी के बावजूद देसी करेंसी रुपये की चाल सुस्त पड़ गई है। डॉलर के मुकाबले रुपया बुधवार को पिछले सत्र से 29 पैसे की कमजोरी के साथ 71.75 रुपये प्रति डॉलर पर खुला जोकि करीब दो महीने के निचले स्तर पर चला गया। इससे पहले 17 सितंबर को एक डॉलर का हाजिर भाव 71.97 रुपये था।