मुख्य समाचार


  • 'अबकी बार ट्रंप सरकार' : मोदी (लीड-1)  (01:17)
    ह्यूस्टन, 23 सितम्बर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां 'हाउडी, मोदी' कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हौसला अफजाई की और लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा के लोकप्रिय नारे 'अबकी बार, मोदी सरकार' की तर्ज पर 'अबकी बार, ट्रंप सरकार' कहकर उनका उत्साहवर्धन किया।
  • 'अबकी बार, ट्रंप सरकार' : मोदी  (23:10)
    ह्यूस्टन, 22 सितम्बर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां 'हाउडी, मोदी' कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की हौसलाअफजाई की और लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा के लोकप्रिय नारे 'अबकी बार, मोदी सरकार' की तर्ज पर 'अबकी बार, ट्रंप सरकार' कहकर उनका उत्साहवर्धन किया।
  • इस तरह के प्यार के लिए आपका शुक्रिया ह्यूस्टन : मोदी  (22:47)
    ह्यूस्टन(टेक्सास), 22 सितम्बर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 'हाउडी, मोदी' के लिए ह्यूस्टन को इसके शानदार' स्वागत और प्यार के लिए शुक्रिया अदा किया। समारोह को यहां के एनआरजी स्टेडियम में मनाया जा रहा है, जहां 50,000 से ज्यादा लोग उनका और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत करने के लिए जुटे हैं।
  • मोदी ने ट्रंप से कहा, आप से मिलने को उत्सुक हूं  (21:29)
    ह्यूस्टन, 22 सितंबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह 'हाउडी, मोदी!' समारोह में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिलने को उत्सुक हैं। उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से यह एक शानदार दिन होगा।
  • 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम को लेकर एनआरजी स्टेडियम में जश्न का माहौल  (20:29)
    ह्यूस्टन (टेक्सास), 22 सितम्बर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत में रविवार को यहां एनआरजी स्टेडियम में हजारों की तादाद में भारतीय प्रवासी पहुंचे हैं। प्रधानमंत्री यहां हाउडी मोदी कार्यक्रम में प्रवासी भारतीयों को संबोधित करेंगे। इस अवसर पर एनआरजी स्टेडियम में जश्न का माहौल बना हुआ है।
  • एफपीआई की लिवाली से इस सप्ताह बाजार को मिलेगी दिशा  (17:54)
    मुंबई, 22 सितम्बर (आईएएनएस)। बाजार में पूंजी प्रवाह बढ़ाने और निवेश आकर्षित करने के मकसद से बीते सप्ताह केंद्र सरकार द्वारा लिए गए फैसले के बाद आगामी कारोबारी सप्ताह के दौरान विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) के निवेश के प्रति रुझानों से घरेलू शेयर बाजार को दिशा मिलेगी। इसके अलावा, कतिपय दूसरे घरेलू व विदेशी कारकों व घटनाक्रमों के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के भाव और डॉलर के मुकाबले रुपये की चाल का भी भारतीय शेयर बाजार पर असर दिखेगा।
  • जी-20 देश जलवायु कार्रवाई में पीछे : यूएन शोध  (16:12)
    नैरोबी, 22 सितम्बर (आईएएनएस)। जी-20 देश सामूहिक रूप से पेरिस समझौते की प्रतिबद्धताओं को पूरा करने के रास्ते पर नहीं हैं, लेकिन उनके पास ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन में तेजी से व ज्यादा कटौती करने का बड़ा अवसर है।
  • मोदी के अमेरिका दौरे के प्रथम दिन पेट्रोनेट एलएनजी-टेल्यूयिन में समझौता  (16:02)
    ह्यूस्टन, 22 सितम्बर (आईएएनएस)। अमेरिका की प्राकृतिक गैस कंपनी टेल्यूरियन और भारत की सबसे बड़ी तरलीकृत प्राकृतिक गैस (एलएनजी) आयातक कंपनी पेट्रोनेट एलएनजी लिमिटेड (पीएलएल) ने एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया, जिसके अंतर्गत पीएलएल और उसकी सहयोगी कंपनियां अमेरिका से 50 लाख टन तक एलएनजी आयात करेंगी।
  • चिन्मयानंद से छीना जाएगा उनका साधु-पद  (15:52)
    प्रयागराज, 22 सितंबर (आईएएनएस)। पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता चिन्मयानंद, जिन्हें शुक्रवार को लॉ की छात्रा का यौन उत्पीड़न और धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया, उन्हें अब अपने समकक्षों द्वारा खड़ी की गई परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।