मुख्य समाचार


  • यूएन की नौ भाषाओं में कोरोना काल के सेवा कार्यो पर ई-बुक बना रही भाजपा : नड्डा  (18:08)
    नई दिल्ली, 25 अक्टूबर(आईएएनएस)। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से राजस्थान में विभिन्न भाजपा जिला कार्यालयों का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि राजस्थान की वीर धरती पर सभी ने ढृढ निश्चय करके संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए कार्यालय के कार्यक्रम को आगे बढ़ाया है।
  • सादगी की पहचान रही खादी आज मैक्सिको में बनी ब्रांड: पीएम मोदी  (13:59)
    नई दिल्ली, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब हम लोकल के लिए वोकल हो रहे हैं तो दुनिया भी हमारे लोकल प्रोडक्ट्स की फैन (प्रशंसक) हो रही है। हमारे कई लोकल प्रोडक्ट्स में ग्लोबल होने की बहुत बड़ी शक्ति है। जैसे एक उदाहरण है-खादी का। लम्बे समय तक खादी, सादगी की पहचान रही है, लेकिन, हमारी खादी आज, इको-फ्रेंडली फैब्रिक के रूप में जानी जा रही है। स्वास्थ्य की ²ष्टि से ये बॉडी फ्रेंडली फैब्रिक है।
  • मयार्दा में रहकर मना रहे त्योहार, इसलिए कोरोना से लड़ाई में होगी जीत: मोदी  (12:03)
    नई दिल्ली, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात 2.0 की 17वीं कड़ी में देशवासियों को दशहरे के पर्व की शुभकामाएं दी। उन्होंने कहा कि दशहरे का ये पर्व, असत्य पर सत्य की जीत का पर्व है। लेकिन, साथ ही, ये एक तरह से संकटों पर धैर्य की जीत का पर्व भी है। प्रधानमंत्री ने इस दौरान सावधानियों के साथ त्योहार मनाने की अपील की।
  • भारत की प्रतिक्रिया से सहम गया चीन, हो गई दूर गलतफहमी : भागवत  (09:53)
    नई दिल्ली, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत ने विजयादशमी उत्सव के संबोधन में चीन को लेकर कड़ा संदेश दिया है। उन्होंने कहा है कि भारत की प्रतिक्रिया से पहली बार चीन सहम और ठिठक गया। उसकी गलतफहमी दूर हो गई। हालांकि, मोहन भागवत ने भारत को अब और अधिक सतर्क रहने का सुझाव देते हुए सामरिक और आर्थिक रूप से चीन से ज्यादा मजबूत बनने पर जोर दिया। मोहन भागवत ने वैश्विक महामारी में चीन की भूमिका भी संदिग्ध बताई।
  • आरएसएस के विजयादशमी उत्सव में भागवत ने 370, सीएए और राम मंदिर का किया जिक्र  (09:12)
    नई दिल्ली, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने रविवार को विजयादशमी उत्सव के संबोधन के दौरान कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने, नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राम मंदिर का खास तौर से जिक्र किया। उन्होंने कहा कि देश और दुनिया में जितने भी विषयों पर चचार्एं हो रहीं थीं, वह सब कोरोना काल में दब गईं। कोरोना के कारण नागपुर के रेशमबाग में सिर्फ 50 स्वयंसेवकों के साथ आयोजित इस कार्यक्रम को लेकर मोहन भागवत ने कहा कि संघ के इतिहास में पहली बार इतने कम स्वयंसेवकों की उपस्थिति में यह उत्सव हो रहा है। मोहन भागवत का संबोधन सुनने के लिए देश और दुनिया के स्वयंसेवक ऑनलाइन जुड़े।
  • विवादों में घिरे बलिया विधायक पर उप्र के बीजेपी प्रमुख ने बरसाए फूल  (08:51)
    बलिया (उप्र), 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। बलिया गोलीकांड की घटना के मुख्य आरोपी का बचाव करने पर विवादों में घिरे भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह पर उप्र भाजपा के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह द्वारा फूलों की बरसात करने का वीडियो सामने आया है। जबकि कुछ ही दिन पहले इन्हीें विधायक को पार्टी ने बलिया मामले को लेकर चेतावनी जारी की थी।
  • राजद के स्वभाव में ही अराजकता है : नड्डा  (18:43)
    बिहारशरीफ, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) बिहार विधानसभा चुनाव में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। इसी क्रम में भाजपा के अध्यक्ष जे पी नड्डा शनिवार को नालंदा और लखीसराय में अलग-अलग चुनावी सभाओं को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा तथा केंद्र और बिहार सरकार की विकास योजनाओं को लोगों के सामने रखा।
  • सोशल मीडिया में चल रहे तरह-तरह के प्रयोग, इस दशहरा मोबाइल से होगा रावण दहन  (14:28)
    वाराणसी, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। कोरोना संकट की वजह से इस बार रावण दहन भी सिर्फ रस्म आदयगी भर रह जाएगी। दशहरा में इस बार वाराणसी के बच्चों ने समाजिक दूरी को बनाए रखते हुए मोबाइल से रावण दहन करने का नयाब तरीका ढूढा है। इसमें भीड़ तो नहीं होगी लेकिन पुतले दहन का आनंद और उल्लास पहले की तरह होगा। यहां के कुछ बच्चों ने एक डिवाइस विकसित की है। जो कि जय श्री राम के टाइप करते ही कमांड देगी और काम करने लगेगी।
  • पंजाब में बिहार की बच्ची से दुष्कर्म के बाद हत्या पर बोले जावडेकर-राहुल गांधी क्यों नहीं गए?  (12:32)
    नई दिल्ली, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। पंजाब में बिहार के प्रवासी मजदूर की छह वर्षीय बेटी के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटना पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने राज्य की कांग्रेस सरकार और राहुल गांधी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि पॉलिटिकल टूर करने की जगह राहुल गांधी को टांडा जाना चाहिए, जहां बिहार की छह साल की बेटी के साथ इतनी बड़ी घटना हुई। केंद्रीय मंत्री ने अब तक आरोपियों की गिरफ्तारी न होने पर नाराजगी जताते हुए पंजाब की कांग्रेस सरकार के रवैये पर सवाल उठाए हैं।
  • प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात में 3 अहम परियोजनाओं का किया उद्घाटन  (11:31)
    नई दिल्ली, 24 अक्टूबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को गुजरात में तीन प्रमुख परियोजनाओं का वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री ने गुजरात के किसानों के लिए 'किसान सूर्योदय योजना' का शुभारंभ करने के साथ अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में यू.एन. मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर के साथ पीडियाट्रिक हार्ट हॉस्पिटल और टेली-कार्डियोलॉजी के लिए एक मोबाइल एप्लीकेशन का उद्घाटन किया। गिरनार में एक रोपवे परियोजना का भी उन्होंने शुभारंभ किया।