विशेष


  • स्वतंत्रता संग्राम की भारत की गुमनाम महिला नायिकाओं को सरकार ने कुछ इस अंदाज में किया याद  (21:06)
    नई दिल्ली , 27 जनवरी ( आईएएनएस )। केंद्रीय संस्कृति राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने गुरुवार को नई दिल्ली में आजादी के महोत्सव के हिस्से के रूप में स्वतंत्रता संग्राम की भारत की गुमनाम नायिकाओं पर एक सचित्र पुस्तक का विमोचन किया। इस पुस्तक को अमर चित्र कथा के साथ मिलकर जारी किया गया है। संस्कृति मंत्रालय ने अमर चित्र कथा के साथ मिलकर स्वतंत्रता संग्राम के 75 गुमनाम नायकों पर सचित्र पुस्तकों का विमोचन करने का फैसला लिया है। इसका दूसरा संस्करण 25 गुमनाम जनजातीय स्वतंत्रता सेनानियों और तीसरा और अंतिम संस्करण अन्य क्षेत्रों के 30 गुमनाम नायकों पर होगा।
  • उत्तराखंड में मुस्लिम मतदाताओं को भाजपा के पक्ष में लाने के लिए आरएसएस का अभियान  (19:48)
    नई दिल्ली , 27 जनवरी ( आईएएनएस )। उत्तराखंड में लगातार दूसरी बार सरकार बनाने के लक्ष्य को लेकर उतरी भाजपा मतदाताओं के हर वर्ग को साधने की कोशिश कर रही है। पहाड़ी राज्य में जहां भाजपा एक ओर अपने कोर वोट बैंक को मजबूती से अपने पाले में बनाए रखने का प्रयास कर रही है तो वहीं दूसरी ओर अल्पसंख्यक मतदाताओं को भी लुभाने का प्रयास लगातार जारी है। भाजपा के इन प्रयासों को कामयाब बनाने के लिए संघ भी पूरी मेहनत कर रहा है।
  • मानुषी छिल्लर के शो 'लिमिटलेस' में नजर आई गीता फोगट  (13:50)
    नई दिल्ली, 27 जनवरी (आईएएनएस)। भारतीय स्टार पहलवान गीता फोगट का कहना है कि आज के युवा शॉर्ट कट में विश्वास करते हैं क्योंकि उनके पास धैर्य नहीं है, और ये अच्छी बात नहीं है क्योंकि किसी को कुछ हासिल करने के लिए इंतजार करने और कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होती है।
  • उत्तराखंड भाजपा मतदाताओं तक पहुंचने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का कर रही है इस्तेमाल  (11:58)
    नई दिल्ली, 27 जनवरी (आईएएनएस)। चुनाव आयोग द्वारा रैलियों और रोड शो पर प्रतिबंध के बीच भाजपा उत्तराखंड में मतदान के दिन से पहले अधिकतम मतदाताओं तक पहुंचने के लिए विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रही है। सोशल मीडिया पर निर्वाचन क्षेत्र विशिष्ट समूहों के अलावा, उत्तराखंड भाजपा मतदाताओं तक पहुंचने के लिए विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जिला और ब्लॉक इकाइयों के अपने पेजों का भी उपयोग कर रही है।
  • मप्र में कांग्रेस नेताओं के रिश्ते फिर दिखने लगे बेपटरी  (18:02)
    भोपाल, 24 जनवरी (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में कांग्रेस की पहचान कभी गुटबाजी के कारण रही, मगर राज्य की कमान कमल नाथ के हाथ में आने के बाद लगभग चार साल तक तो सब ठीक ठाक चला। अब एक बार फिर कांग्रेस नेताओं के रिश्ते बेपटरी होने के संकेत मिलने लगे हैं। सोशल मीडिया पर चल रहे कुछ वीडियो भी इसकी पुष्टि करते नजर आ रहे हैं।
  • कोहरे के कारण 13 ट्रेनें लेट, 500 ट्रेनों को रद्द किया गया  (13:23)
    नई दिल्ली, 24 जनवरी (आईएएनएस)। उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। सुबह के समय घने कोहरे से विजिबिलिटी कम होने के कारण सोमवार को दिल्ली पहुँचने वाली 13 ट्रेनें लेट रहीं वहीं 500 ट्रेनों को रद्द किया गया है। कई ट्रेनें 1 से 4 घण्टे तक देरी से चल रही हैं।
  • मप्र में भाजपा के बूथ विस्तारक अभियान से बदल रहा सियासी अंदाज  (12:35)
    उमरिया, 24 जनवरी (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के उमरिया जिले के पठारी गांव में सीताशरण के घर की दालान (बीच में आंगन और चारों तरफ खुला बरामदा) में भाजपा के कार्यकतार्ओं से घिरे जमीन पर बैठे प्रदेशाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा बूथ के डिजिटलाइजेशन और कार्यकर्ता का ब्यौरा दर्ज किए जाने के कार्य समीक्षा करते नजर आ रहे हैं। यह तस्वीर राज्य की बदलती राजनीति का संदेश देने वाली है, क्योंकि इस तरह के नजारे कम नजर आते है कि पार्टी का प्रदेशाध्यक्ष और आम कार्यकर्ता एक साथ जमीन पर बैठकर चर्चा कर रहा हो।
  • 'जापान नेताजी की अस्थियां उनकी बेटी को सौंपे'  (01:22)
    नई दिल्ली, 24 जनवरी (आईएएनएस)। सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती का जश्न एक खोखला होलोग्राम स्मारक है। यह एक दिखावा है, 76 वर्षो तक जापान से उनके पार्थिव अवशेष को न लाकर उनकी स्मृति और आत्मा का अपमान किया गया है और भारतीय परंपराओं के तहत अंतिम निपटान करके उनका सम्मान किया जा रहा है। -यह कहना है आशीष रे का।