विशेष


  • छत्तीसगढ़ में भाजपा के लिए चेहरे की चुनौती  (12:36)
    रायपुर, 29 जनवरी (आईएएनएस)। छत्तीसगढ़ में इसी साल विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं और देश में यह ऐसा राज्य है जहां भाजपा सबसे कमजोर नजर आती है। इसके साथ ही राज्य में भाजपा के लिए चेहरा भी एक चुनौती बनता जा रहा है।
  • आधुनिक भारत में मुस्कुराएगा निर्धन परिवार का बच्चा : आनंद कुमार  (11:42)
    पटना, 29 जनवरी (आईएएनएस)। चर्चित शिक्षण संस्थान सुपर 30 के संस्थापक आनंद कुमार पद्मश्री पाने वालों की सूची में खुद का नाम पाकर खुश जरूर हैं, लेकिन यह उनके सफर का अंतिम पड़ाव नहीं है। आनंद कहते हैं कि अभी और लम्बा सफर तय करना है। अभी हम सभी निर्धन परिवार से आने वाले मेधावी बच्चों के चेहरे पर मुस्कान नहीं देख पा रहे हैं।
  • 'रामचरित मानस पर राजनीति से लोगों की आस्था को पहुंच सकती है ठेस'  (11:07)
    लखनऊ, 29 जनवरी (आईएएनएस)। श्रीरामचरित्र मानस को लेकर इन दिनों देश भर में सियासी तूफान मचा हुआ है। जानकारों की मानें तो राजनीतिक दलों के आपसी टकराव के बीच इस ग्रंथ को पीसा जा रहा है। कुछ लोग कहते हैं रामचरितमानस कहीं आस्था और अस्मिता के बीच के विवादों में तो नहीं फंस रही।
  • दिल्ली विवि में जिन्हें कहा गया 'घोष्ट एंप्लॉयी', अब उन्हीं को समायोजित करने की बात  (10:58)
    नई दिल्ली, 29 जनवरी (आईएएनएस)। दिल्ली सरकार जिन शिक्षकों और कर्मचारियों को पहले 'घोष्ट एंप्लॉयी' कहती थी, आज उन्ही शिक्षकों को समायोजित करने के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय के कुलपति को पत्र लिखा जा रहा है। सरकार पर यह आरोप स्वयं दिल्ली विश्वविद्यालय के शिक्षक लगा रहे हैं। दिल्ली सरकार से नाराज शिक्षकों का कहना है कि बीते कई महीनों से उन्हें वेतन तक नहीं मिला है। सरकार पहले इस रुके हुए वेतन की व्यवस्था करे, फिर समायोजन की बात करे।