2022-07-29

ऑडासिटी ने नए जमाने की मीडियाटेक कंपनियों पर फोकस के साथ $60 मिलियन का फंड लॉन्च किया


Audacity (10:55AM) 

उद्योग के विशेषज्ञों की अगुआई में शुरू किया गया मीडियाटेक विशेषज्ञ फंड, वेब2 और वेब3 पर निर्माता अर्थव्यवस्था, मीडिया सास (SaaS) और गेमिंग क्षेत्रों पर केंद्रित मीडिया प्लेटफॉर्म की नई लहर के लिए फंडिंग राउंड का नेतृत्व करता है

New Delhi, India: ऑडासिटी (Audacity) – शुरुआती चरण की एक $60 मिलियन की वेंचर कैपिटल फर्म, जो नए जमाने की मीडियाटेक कंपनियों के लिए वेब2 से वेब3 के अंतर को पाटने पर केंद्रित है, ने आज प्रमुख पारिवारिक कार्यालयों, मीडिया संस्थानों और व्यक्तियों की भागीदारी के साथ अपने आधिकारिक लॉन्च की घोषणा की। फंड ने अग्रणी वैश्विक कंटेंट एडिटिंग प्लेटफॉर्म, वीडियोवर्स (VideoVerse) और साथ ही भारत के सबसे बड़े जेन जेड कंटेंट प्लेटफॉर्म में से एक में महत्वपूर्ण निवेश किया है। ऑडासिटी की दृष्टि अमेरिका और एशिया दोनों में सीड और सीरीज़ ए चरणों में सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास कंपनियों में निवेश करना है। इसकी स्थापना कबीर कोचर ने की है, जिनके पास मीडिया क्षेत्र में एक निवेशक और ऑपरेटर के रूप में विविध अनुभव है। अपनी अंतिम भूमिका में, कोचर एंथिल (Anthill) में एक सामान्य भागीदार थे जो इसके इंडिया फंड का प्रबंधन करते थे और उनके निवेश में पिछले एक दशक में कई दोहरे अंकों से बाहर निकलना शामिल है। एक मीडिया ऑपरेटर के रूप में, वह पहले अपनी खुद की मीडिया कंपनी, द ग्लिच (The Glitch) से डब्ल्यूपीपी (WPP) तक से बाहर हो गए थे।

वीडियोवर्स के संस्थापक और सीईओ विनायक श्रीवास्तव कहते हैं, "कबीर और उनके फंड के साथ फोकस और फाउंडर-फर्स्ट अप्रोच ने हमें एक स्टार्ट-अप के लिए काफी उत्साहजनक पेशकश की है, जो मीडिया और कंटेंट सेक्टर को बाधित करने की कोशिश कर रहा है।" श्रीवास्तव आगे कहते हैं, "ऑडासिटी निवेश के माहौल में अंतर की पहचान करने में सक्षम है और इसे लॉन्च करके, उन्होंने हमारे जैसे स्टार्ट-अप को अपने चुने हुए क्षेत्र में परिणाम देने के लिए आगे बढ़ने और नवाचार जारी रखने के लिए मजबूर किया है।"

वीडियोवर्स, जिसका मुख्यालय मुंबई में है और अमेरिकी परिचालन न्यूयॉर्क आधारित है, अभूतपूर्व और नवीन वीडियो संपादन तकनीक का एक पारिस्थितिकी तंत्र प्रदान करता है जो अद्वितीय हैं और वीडियो के उत्कृष्ट परिवर्तन और उनके निर्बाध प्रसारण के लिए समाधान प्रदान करते हैं। इसके विशिष्ट उत्पाद सामग्री को परिष्कृत और उपभोग करने के तरीके में क्रांति लाने पर ध्यान केंद्रित करते हैं, इस प्रकार, उद्यमों और व्यक्तियों को प्रभाव पैदा करने में मदद करते हैं और सभी मीडिया शैलियों में इमर्सिव कहानियां बताते हैं।

कोचर कहते हैं, "नए जमाने के मीडिया पर केंद्रित स्टार्टअप्स के लिए यह बहुत ही रोमांचक समय है।" इनकी विशेषज्ञता के क्षेत्रों में डिजिटल मीडिया, कंटेंट, एडटेक और कंज्यूमर इंटरनेट शामिल हैं। "पिछले दशक में, फेसबुक और गूगल के एकाधिकार ने स्वतंत्र मीडिया कंपनियों के विकास को दबा दिया। प्रारंभिक चरण के मीडिया में फंडिंग के साथ-साथ निवेश योग्य अवसरों की पहचान दोनों के संदर्भ में एक शून्य है जिसे भरने की हमारी योजना है। ऑडासिटी को क्रिएटर इकनॉमी, मीडिया सास SaaS और गेमिंग सेक्टर में निवेश करने के लिए लॉन्च किया गया था। कम बर्न और उच्च नकदी पैदा करने वाले व्यवसायों को हमेशा महत्व दिया जाता है, इससे भी अधिक इस वर्तमान व्यापक आर्थिक वातावरण में। वीडियोवर्च ऐसी कंपनी का एक बेहतरीन उदाहरण है।"

कोचर कहते हैं, "ऑडासिटी, वैसे तो अभी अपने लॉन्च चरण में है, पहले से ही 12 मिलियन डॉलर मूल्य के चार स्टार्टअप्स में पूंजी लगाने की प्रक्रिया में है, जो छह महीने के भीतर एक अंतर्निहित अपसाइड क्षमता का प्रदर्शन करता है।"

वेब3 पारिस्थितिकी तंत्र में अपने फंड की भूमिका के बारे में कोचर ने कहा, "वैसे तो वेब3 की एप्लिकेशन परत अभी भी नई है, हम मानते हैं कि वेब3 को मुख्यधारा में लाने का नेतृत्व मीडिया पारिस्थितिकी तंत्र द्वारा किया जाएगा। मीडिया विशेषज्ञों के रूप में, हम अपने नेटवर्क और पोर्टफोलियो कंपनियों के माध्यम से इसे सुविधाजनक बनाने की योजना बना रहे हैं। क्रिएटरशिप नई उद्यमिता है जबकि केंद्रीकृत पदधारी मेटावर्स को मुख्यधारा में लाने में मदद करेंगे, मूल्य निर्माण इन प्रोटोकॉल पर स्तरित विकेंद्रीकृत व्यापार मॉडल से आएगा, यही वजह है कि ऑडासिटी भविष्य के लिए बहुत उत्साहित है।”

अधिक जानने के लिए देखें: www.audacityvc.com

ऑडासिटी के बारे में:

ऑडासिटी एक शुरुआती चरण का वेंचर कैपिटल फंड है जो नए जमाने की मीडियाटेक कंपनियों को वेब2 से वेब3 के अंतर को पाटने में मदद करता है। यह फंड एशियाई मीडिया पारिस्थितिकी तंत्र में गहराई से स्थापित है और निर्माता अर्थव्यवस्था, मीडिया एसएएएस तथा गेमिंग क्षेत्रों में निवेश करता है। विशेष रूप से यह एशिया में स्थित मीडिया-केंद्रित स्टार्ट-अप्स में निवेश करता है जो अमेरिका में बड़े पैमाने पर देख रहे हैं। टीम में मीडियाटेक विशेषज्ञ शामिल हैं जिनके पास उद्यमशीलता और फंड प्रबंधन स्पेक्ट्रम में समृद्ध अनुभव है। ऑडेसिटी के भारत और सिंगापुर में कार्यालय हैं और भारत और अमेरिका में फंड संचालित करते हैं।

स्रोत प्रारूप बिजनेसवायर डॉट कॉम (Businesswire.com) पर देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20220726005635/en/

संपर्क :
मीडिया संपर्क:
पीटर रामसे और वैलेरी क्रिस्टोफ़रसन
वैश्विक परिणाम कॉम (जीआरसी)
[email protected]

+1 949 608 0276

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

New Delhi, India