2022-07-13

तमिलनाडु सरकार और टास्कअस ने नए चेन्नई टेक्नोलॉजी सेंटर फॉर एक्सीलेंस के लिए समझौता ज्ञापन किया


TaskUs (1:06PM) 



Chennai, Tamil Nadu, India:

टास्कअस (नैस्‍डैक: टीएएसके) तेजी से बढ़ रही प्रौद्योगिकी कंपनियों को आउटसोर्स्ड डिजिटल सेवाएँ और अगली-पीढ़ी के ग्राहक अनुभव प्रदान करती है। इसने चेन्नई में अपनी सहभाजित सेवाओं के लिए एक टेक्नोलॉजी सेंटर ऑफ़ एक्सीलेंस की स्थापना की योजना पर काम आगे बढ़ाने के उद्देश्य से सोमवार को तमिलनाडु सरकार के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किया है

इस साझेदारी को ताज कोरोमंडल, चेन्नई में एक हस्ताक्षर समारोह के माध्यम से औपचारिक रूप दिया गया। समझौता ज्ञापन पर टास्कअस की ओर से मुख्य वित्त अधिकारी, बालाजी शेखर और सीनियर वाइस प्रेसिडेंट-ऑपरेशंस, सपना भम्बानी ने; और तमिलनाडु सरकार की ओर से निवेश संवर्धन और सहयोग के नोडल एजेंसी की प्रबंध निदेशक तथा मुख्य कार्यकारी अधिकारी-मार्गदर्शन, पूजा कुलकर्णी ने हस्ताक्षर किया। इस समारोह की अध्यक्षता मुख्य मंत्री, एम.के.स्टॅलिन ने की।

नई फैसिलिटी को आरम्भ करने के लिए, भारतीयों को नौकरी और आजीविका में तरक्की करने के अवसर प्रदान करने की अपनी वचनबद्धता के अनुरूप, टास्कअस की परियोजना में लगभग 150 लोगों को नियोजित किया जाएगा। परियोजना से सम्बंधित वास्तविक आर्थिक और सामाजिक लाभों को देखते हुए तमिलनाडु सरकार ने आवश्यक अवसंरचनागत सहयोग और विनियामक सुविधायें प्रदान करने का आश्वासन दिया है।

तमिलनाडु के उद्योग मंत्री, थंगम थेन्नारासु ने कहा कि, "तमिलनाडु सरकार को खुशी है कि टास्कअस ने भारत और विश्व में अपने विकास में सहयोग के लिए प्रौद्योगिकी और बैक-ऑफिस क्षमताएँ बढ़ाने के लिए चेन्नई का चुनाव किया है। टास्कअस अपने उद्योग में सबसे तेज तरक्की करने वाली कंपनियों में से एक है। यह इस शहर और राज्य में तकनीक और वित्त सहित विभिन्न प्रकार्यों में अनेक नौकरियों के अवसर प्रदान करेगी।"

2019 में टास्कअस के भारत में आने के बाद से ही इसने अपनी कार्यस्थल की संस्कृति, अनुलाभ (पर्क्स), लाभों और सुविधाओं में लगातार सुधार के माध्यम से भारतीय बाज़ार की सेवा को सदैव प्राथमिकता दी है। इससे कंपनी के इतिहास में भारत टास्कअस का तीव्रतम वृद्धिशील बाज़ार बन गया है।

टास्कअस की भम्बानी ने कहा कि, "निर्विवाद रूप से भारत के साथ अभी तक के तीन वर्ष शानदार रहे हैं और हमें आशा है कि हमें यहाँ अनेक आनंदपूर्ण अनुभव प्राप्त होंगे। आखिरकार, भारत और हमारी संस्कृति में ढेरों समानताएँ है; यह अत्यंत विविध, विलक्षण, और सतत नवाचारी है। चेन्नई में इस नए उपक्रम और गुरुग्राम एवं मोहाली में हाल में आरम्भ किये गए हमारे नए साइट्स के साथ हमें सम्पूर्ण भारत में टास्कअस की अद्भुत संस्कृति का और विस्तार करने की उम्मीद है।"

भारत में टास्कअस की फिलहाल तीन साईट हैं। इंदौर में वर्ष 2019 में इसकी प्रथम साईट की शुरुआत के बाद से कंपनी के कर्मचारियों की संख्या दिसम्बर 2021 तक बढ़कर 6,000 हो गई जिसके साथ भारत टास्कअस के इतिहास में सबसे तेजी से विकास करने वाला स्थान बन गया।

टास्कअस के विषय में अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट https://www.taskus.com या निम्नलिखित विशेष मीडिया अकाउंट्स देखें :



टास्कअस के विषय में

टास्कअस तेजी से बढ़ रही प्रौद्योगिकी कंपनियों को आउटसोर्स्ड डिजिटल सेवाएँ और अगली-पीढ़ी के ग्राहक अनुभव प्रदान करती है। यह अपने ग्राहकों को उनके ब्रांड्स का प्रतिनिधित्व, रक्षा और वृद्धि में सहयोग करती है । क्लाउड-आधारित अवसंरचना का लाभ उठा कर टास्कअस सबसे तेजी से विकास करने वाले व्यावसायिक क्षेत्रों में ग्राहकों को सेवा प्रदान करती हैं। इसकी सेवाओं में सोशल मीडिया, ई-कॉमर्स, गेमिंग, स्ट्रीमिंग मीडिया, फ़ूड डिलीवरी और राइड शेयरिंग, हाई टेक, फिनटेक और हेल्थटेक के क्षेत्र सम्मिलित हैं। 31 मार्च, 2022 तक यूनाइटेड स्टेट्स, फिलीपींस और इंडिया सहित 12 देशों में 23 स्थानों पर टास्कअस के 45,000 कर्मचारी कार्यरत थे।

भविष्य-सूचक वक्तव्य

इस प्रेस विज्ञप्ति में प्राइवेट सिक्योरिटीज लिटिगेशन रिफॉर्म ऐक्ट, 1995 के अर्थ में "भविष्य-सूचक वक्तव्य" समाहित हैं। भविष्य-सूचक वक्तव्यों में वे सभी वक्तव्य भी शामिल हैं जो ऐतिहासिक तथ्य नहीं हैं। कुछ मामलों में आप इन भविष्य-सूचक वक्तव्यों को "संभावना", "मानता है", "अपेक्षा करता है", "संभावित", "जारी है", "हो सकता है", "होगा", "चाहिए", "सकता", "चाहता है", भविष्यवाणी करता है, इरादा करता है", "प्रचलित है", "योजना करता है", "अनुमान लगाता है", "प्रत्याशा करता है" या इन शब्दों के नकारात्मक पर्याय या अन्य जैसे तुल्य शब्दों के साथ चिन्हित कर सकते हैं। इन भविष्य-सूचक वक्तव्यों में टास्कअस क्लास ए सामान्य स्टॉक की पेशकश से सम्बंधित वक्तव्य सम्मिलित हैं। इस प्रकार के भविष्य-सूचक वक्तव्य विभिन्न जोखिमों और अनिश्चितताओं के अधीन होते हैं। तदनुसार, वैसे महत्वपूर्ण घटक हैं और होंगे जिनके कारण वास्तविक प्रतिफल या परिणाम इन वक्तव्यों में दर्शाए गए प्रतिफल या परिणाम से महत्वपूर्ण रूप से भिन्न हो सकते हैं। इन घटकों में सार्वजनिक पेशकश से सम्बंधित पंजीकरण वक्तव्य में "जोखिम घटक" के अंतर्गत वर्णित बातें सम्मिलित है, लेकिन इतने तक सीमित नहीं हैं। ये घटक विस्तृत नहीं माने जाने चाहिए और इन्हें पंजीकरण वक्तव्य में सम्मिलित अन्य चेतावानीपूर्ण वक्तव्यों के साथ मिलाकर पढ़ना चाहिए। टास्कअस किसी भी भविष्य-सूचक वक्तव्य को, क़ानून द्वारा अपेक्षित होने की स्थिति को छोड़कर किसी भी नई जानकारी, भावी घटनाक्रम या अन्यथा कारण के फलस्वरूप सार्वजनिक रूप से अद्यतन करने या समीक्षा करने के लिए बाध्य नहीं है।

businesswire.com पर स्रोत संस्करण इस लिंक पर देखें : https://www.businesswire.com/news/home/20220708005472/en/

संपर्क :
मीडिया :

डेविड डी कास्त्रो
[email protected]
[email protected]

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Chennai, Tamil Nadu, India