2022-06-22

नए एंटी-प्राइवेसी नियमों के कारण भारत से बाहर निकला एक्सप्रेसवीपीएन


ExpressVPN (6:00PM) 



British Virgin Islands: भारत में शुरू किए जा रहे वीपीएन के नए दिशानिर्देशों को देखते हुए एक्सप्रेसवीपीएन ने अपने भारत आधारित वीपीएन सर्वरों को हटा लिया है।

एक्सप्रेसवीपीएन के वाइस प्रेसिडेंट हैरोल्ड ली कहते हैं, "भारत में हाल ही में पेश किए गए डेटा कानून के साथ सभी वीपीएन प्रदाताओं को कम से कम पांच वर्षों के लिए यूजर की जानकारी जमा करने की आवश्यकता होती है। एक्सप्रेसवीपीएन ने हमारे भारत-आधारित वीपीएन सर्वर को हटाने का सीधा निर्णय लिया है। हम अपने उपयोगकर्ताओं के डेटा को कभी भी जोखिम में नहीं डालते हैं।

"यह हमारी नीति है कि हम कभी भी लॉगिंग की अनुमति न दें, और हमने विशेष रूप से हमारे वीपीएन सर्वरों को रैम में चलाने सहित लॉग इन करने में सक्षम नहीं होने के लिए तैयार किया है। डेटा सेंटर्स इस नीति और हमारे सर्वर की बनावट को इस नए विनियमन के तहत समायोजित करने में सक्षम होने की संभावना नहीं है, और इस प्रकार भारत में फिजिकल वीपीएन सर्वर नहीं होने के अलावा कोई रास्ता नहीं बचता है।

"एक कंपनी के रूप में ऑनलाइन गोपनीयता और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता की रक्षा करने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए, एक्सप्रेसवीपीएन यूजर्स को गोपनीयता और सुरक्षा के साथ खुले और मुफ्त इंटरनेट से जोड़े रखने के लिए लड़ना जारी रखेगा, चाहे वे कहीं भी स्थित हों। वर्तमान भू-राजनीतिक परिदृश्य में यह मुद्दा नया या अनूठा नहीं है, इसलिए हम अपनी वीपीएन सेवाओं की सुरक्षा को बनाए रखने के लिए तेजी से आगे बढ़ने और अपने बुनियादी ढांचे को समायोजित करने में सक्षम हैं।"

भारत में वीपीएन स्थानों से जुड़ने की इच्छा रखने वाले किसी भी व्यक्ति के लिए, एक्सप्रेसवीपीएन दो वर्चुअल सर्वर स्थान प्रदान कर रहा है: भारत (सिंगापुर के माध्यम से) और भारत (यूनाइटेड किंगडम के माध्यम से)।

आप इसके बारे में हमारे ब्लॉग पोस्ट में पढ़ सकते हैं: https://www.expressvpn.com/blog/remove-india-vpn-servers/

क्या होता है वर्चुअल सर्वर?

वर्चुअल सर्वर के साथ, पंजीकृत आईपी पता उस देश से मेल खाता है जिसे आपने कनेक्ट करने के लिए चुना है, जबकि सर्वर भौतिक रूप से दूसरे देश में स्थित होते हैं। जहां आवश्यक हो, वर्चुअल सर्वर का उपयोग तेज, अधिक विश्वसनीय कनेक्शन प्रदान करने के लिए किया जाता है। एक्सप्रेसवीपीएन कई वर्षों से अपने "भारत (यूनाइटेड किंगडम के माध्यम से)" सर्वर स्थान का संचालन कर रहा है।

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20220621005546/en/

संपर्क :
हैरोल्ड ली
वाइस प्रेसिडेंट
[email protected]

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

British Virgin Islands