2022-06-20

एडवेंट टेक्‍नोलॉजीज को आईपीसीईआई ग्रीन हाईपो प्रोजेक्ट के लिए ग्रीक राज्य से 782.1 मिलियन फंडिंग की अधिसूचना प्राप्त हुई


Advent Technologies Inc. (10:55AM) 



Boston, United States: एडवेंट टेक्‍नोलॉजीज होल्डिंग्स, इंक. (नैस्‍डैक: एडीएन) ("एडवेंट") ने घोषणा करते हुए बताया कि उसे इंपॉर्टेंट प्रोजेक्ट्स ऑफ कॉमन यूरोपियन इंटरेस्ट ("आईपीसीईआई") हाइड्रोजन टेक्नोलॉजी ग्रीन हाईपो के लिए ग्रीस से अधिसूचना मिली है। एडवेंट टेक्‍नोलॉजीज होल्डिंग्स इंक फ्यूल सेल और हाइड्रोजन टेक्‍नोलॉजी के क्षेत्र में नवोन्मेष करने वाली अग्रणी कंपनी है। ग्रीस की ओर से आईपीसीईआई ढांचे के तहत यूरोपीय संघ ("ईयू") को अधिसूचना भेज दी गई है। यूरोपीय संघ के अनुमोदन पर एडवेंट की ग्रीन हाईपो परियोजना के लिए 782.1 मिलियन यूरो की फंडिंग छह वर्षों की अवधि में उपलब्ध कराई जाएगी, जैसा कि निम्नलिखित अनुसूची के अनुसार प्रस्तुत किया गया है:

साल

फंडिंग

(मिलियन यूरो)

1

35.8

2

84.3

3

175.7

4

259.3

5

111.7

6

115.2

कुल

782.1



एडवेंट की ग्रीन हाईपो परियोजना मूल रूप से आईपीसीईआई फंडिंग के लिए ग्रीस के बीस दावेदारों में से पांच परियोजनाओं में से एक थी। इन पांच परियोजनाओं की यूरोपीय संघ द्वारा विस्तृत समीक्षा और उचित जांच की गई थी, जिसके परिणामस्वरूप दो परियोजनाएं अब ग्रीस राज्य द्वारा अधिसूचित की जा रही हैं। आईपीसीईआई हाइड्रोजन - तकनीकी परियोजनाओं के पहले चरण में जारी अधिसूचना विश्व स्तरीय नवाचार की गवाह है, जो एडवेंट टेक्नोलॉजीज के पास है और यह विश्वास है कि ग्रीस और यूरोपीय संघ के पास इस तरह की एक महत्वपूर्ण परियोजना को डिलीवर करने की एडवेंट के पास क्षमता है।

ग्रीन हाईपो का दायरा, छह साल की शुरुआती अवधि में, ईंधन सेल सिस्टम और इलेक्ट्रोलाइज़र सिस्टम का नवीन रूप से निर्माण करना है। यह तय है कि इन प्रणालियों का उत्पादन ग्रीस के पश्चिमी मैसेडोनिया के क्षेत्र में होगा।

एडवेंट के चेयरमैन और सीईओ डॉ. वासिलिस ग्रेगोरियो ने कहा, "आज का दिन एडवेंट के लिए ही नहीं बल्कि ग्रीस और यूरोप के लिए भी उल्लेखनीय है। ग्रीन हाईपो परियोजना के क्रियान्वित होने के दौरान एडवेंट के भीतर परिचालन संबंधी घटनाओं के व्यापक परिवर्तन को उत्प्रेरित करेगा। हमारा आवेदन शुरू में अप्रैल 2021 में प्रस्तुत किया गया था, और यूरोपीय संघ द्वारा समीक्षा और उचित जांच की प्रक्रिया पूरी तरह से की गई है। हम पूरी प्रक्रिया के दौरान इस विश्वास के साथ स्पष्ट और केंद्रित रहे हैं कि एडवेंट की ग्रीन हाईपो परियोजना हाइड्रोजन उत्पादन और स्वच्छ ऊर्जा उत्पादन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी। ग्रीन हाईपो बिजली उत्पादन को तेजी से डीकार्बोनाइज करने और हाइड्रोजन प्रौद्योगिकियों के साथ ऊर्जा सुरक्षा और स्वतंत्रता के लिए आगे बढ़ने के लिए ग्रीस और यूरोपीय संघ की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है।"

ग्रीन हाईपो के विषय में

ग्रीन हाईपो परियोजना में क्रमशः बिजली और हरित हाइड्रोजन के उत्पादन के लिए एचटी-पीईएम ईंधन सेल और इलेक्ट्रोलाइजर्स का विकास, डिजाइन और निर्माण शामिल है। यह परियोजना पश्चिमी मैसेडोनिया में पूरी होने की उम्मीद है, और कोयला आधारित अर्थव्यवस्था से एक हरित आर्थिक मॉडल के लिए क्षेत्र के संक्रमण की दिशा में महत्वपूर्ण सहायता प्रदान करता है। पश्चिमी मैसेडोनिया में एक नई अत्याधुनिक सुविधा ईंधन सेल और इलेक्ट्रोलाइजर के उत्पादन का केंद्र होगी और इस क्षेत्र के आर्थिक विकास में योगदान देगी।

एडवेंट टेक्‍नोलॉजीज होल्डिंग्स इंक. के विषय में

एडवेंट टेक्‍नोलॉजीज होल्डिंग्स, इंक., एक अमेरिकी कॉरपोरेशन है जो अक्षय ऊर्जा क्षेत्र में ईंधन सेल के लिए महत्वपूर्ण घटकों के साथ ग्राहकों को आपूर्ति करने के साथ-साथ पूर्ण ईंधन सेल सिस्टम का विकास, निर्माण और संयोजन करता है। एडवेंट का मुख्यालय बॉस्टन, मैसाचुसेट्स में है और इसके कार्यालय कैलिफोर्निया, ग्रीस, डेनमार्क, जर्मनी और फिलीपींस में हैं। ईंधन सेल प्रौद्योगिकी के लिए जारी किए गए, लंबित और लाइसेंस प्राप्त 150 से अधिक पेटेंट के साथ, एडवेंट अगली पीढ़ी के एचटी-पीईएम के लिए आईपी रखता है जो विभिन्न ईंधन को उच्च तापमान पर और अत्यधिक परिस्थितियों में कार्य करने में सक्षम बनाते हुए मोटर वाहन, विमानन, रक्षा, तेल और गैस, समुद्री और बिजली उत्पादन क्षेत्रों के लिए विकल्प के रूप में एक लचीला "कोई भी ईंधन कहीं भी" प्रदान करता है। अधिक जानकारी के लिए www.advent.energy पर विजिट करें।

भविष्योन्मुखी बयान को लेकर सावधानी

इस प्रेस विज्ञप्ति में भविष्योन्मुखी बयान शामिल हैं। इन दूरंदेशी बयानों को आम तौर पर "प्रत्याशित," "उम्मीद," "योजना," "हो सकता है," "हो सकता है," "होगा," "विश्वास," "अनुमान," "पूर्वानुमान" "लक्ष्य," "प्रोजेक्ट," और समान अर्थ के अन्य जैसे शब्दों के उपयोग से पहचाना जा सकता है। इस प्रेस विज्ञप्ति में निहित प्रत्येक भविष्योन्मुखी बयान जोखिम और अनिश्चितताओं के अधीन है जो वास्तविक परिणामों को इस तरह के बयान से व्यक्त या निहित से भिन्न रूप से भिन्न कर सकते हैं। अन्य के साथ लागू जोखिमों और अनिश्चितताओं में शामिल हैं, कंपनी की नैस्डैक पर कंपनी के सामान्य स्टॉक की सूची को बनाए रखने की क्षमता; भविष्य का वित्तीय प्रदर्शन; सार्वजनिक प्रतिभूतियों की संभावित तरलता और व्यापार; किसी ज्ञात और अज्ञात मुकदमे के परिणाम से प्रभाव; राजस्व वृद्धि की पर्याप्त दर का पूर्वानुमान और रखरखाव करने की क्षमता और उचित रूप से अपने खर्चों की योजना बनाना; भविष्य के व्यय के संबंध में अपेक्षाएं; राजस्व का भावी मिश्रण और सकल मार्जिन पर प्रभाव; योग्य निदेशकों, अधिकारियों, कर्मचारियों और प्रमुख कर्मियों का आकर्षण और प्रतिधारण; प्रतिस्पर्धी उद्योग में प्रभावी ढंग से प्रतिस्पर्धा करने की क्षमता; एडवेंट की कॉर्पोरेट प्रतिष्ठा और ब्रांड की रक्षा और वृद्धि करने की क्षमता; प्रौद्योगिकी भागीदारों और अन्य तृतीय पक्षों के साथ अपने संबंधों और कार्यों से संबंधित अपेक्षाएं; उद्योग में भविष्य के नियामक, न्यायिक और विधायी परिवर्तनों से प्रभाव; पूरक प्रौद्योगिकियों या सेवाओं का पता लगाने और हासिल करने और उन्हें कंपनी के व्यवसाय में एकीकृत करने की क्षमता; अन्य संस्थाओं या संघों के साथ भविष्य की व्यवस्था, या निवेश; और उन उद्योगों में दुनिया भर में अन्य कंपनियों से तीव्र प्रतिस्पर्धा और प्रतिस्पर्धी दबाव जिनमें कंपनी काम करेगी; और 31 मार्च 2022 को सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन ("एसईसी") के साथ दायर की गई एडवेंट की वार्षिक रिपोर्ट में एडवेंट की वार्षिक रिपोर्ट में "जोखिम कारक" शीर्षक के तहत पहचाने गए जोखिम, साथ ही साथ एसईसी के साथ दायर की गई अन्य जानकारी। निवेशकों को आगाह किया जाता है कि वे इस प्रेस विज्ञप्ति में निहित भविष्योन्मुखी बयानों पर अधिक भरोसा न करें। आपको इन और अन्य जोखिमों और अनिश्चितताओं की चर्चा के लिए www.sec.gov पर उपलब्ध एसईसी के साथ एडवेंट की फाइलिंग पढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। इस प्रेस विज्ञप्ति में भविष्योन्मुखी बयान केवल इस दस्तावेज़ की तारीख के अनुसार बोलते हैं, और कंपनी इनमें से किसी भी बयान को अद्यतन या संशोधित करने के लिए कोई दायित्व नहीं लेती है। एडवेंट का व्यवसाय पर्याप्त जोखिमों और अनिश्चितताओं के अधीन है, जिनमें ऊपर संदर्भित शामिल हैं। निवेशकों, संभावित निवेशकों और अन्य लोगों को इन जोखिमों और अनिश्चितताओं पर सावधानीपूर्वक विचार करना चाहिए।

businesswire.com पर सोर्स विवरण देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20220616005561/en/

संपर्क:
एडवेंट टेक्‍नोलॉजीज होल्डिंग्स इंक.
नईम हुसैन, मुख्य निवेश अधिकारी
[email protected]

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Boston, United States