2022-06-17

कॉन्सिलियो ने भारत स्थित क्षमताओं के विस्तार की घोषणा की – इसमें विधिक समाधानों की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए नई सुविधाओं की शुरुआत शामिल है जोकि ग्राहकों के विकास को बढ़ावा देगी


Consilio (4:12PM) 

कॉन्सिलियो ने अपने वैश्विक विधिक सेवा डिलीवरी प्लैटफॉर्म के प्रमुख अंग के रूप में बैंगलोर, हैदराबाद, और गुड़गाँव में नई, विस्तारित फैसिलिटीज के साथ अपनी मौजूदगी का दायरा बढ़ाया



Washington, United States: ई-खोज, डॉक्यूमेंट की समीक्षा, जोखिम प्रबंधन, और विधिक परामर्शी सेवाओं के क्षेत्र में विश्वव्यापी अग्रणी कंपनी, कॉन्सिलियो ने आज गुड़गाँव, बैंगलोर, और हैदराबाद में अपनी नई फैसिलिटीज की शुरुआत करने की घोषणा की। इस विस्तार का उद्देश्य कंपनी की विधिक प्रौद्योगिकियों और सेवाओं के लिए ग्राहकों की माँग पूरी करने के लिए अपनी वैश्विक उपस्थिति को विस्तारित करना और इसके बढ़ते ई-खोज, जोखिम प्रबंधन, और विधिक परामर्शी व्यवसायों के लिए भारत को मुख्य प्रतिभा केंद्र के रूप में स्थापित करना है।

कॉन्सिलियो का भारत में 15 वर्ष पूर्व स्थापित चुनिन्दा आईटी और इंजीनियरिंग कार्यों के साथ वैश्विक टीमों को संचालित करने का एक स्थापित इतिहास है। इसके हालिया विस्तार से सेवा सपुर्दगी सहित कंपनी के सभी प्रकार्यों को सहयोग मिल रहा है। अपेक्षित वृद्धि के अगले चरण को साकार करने के लिए कंपनी ने नव विस्तारित फैसिलिटीज की पुनर्कल्पना की है ताकि कर्मचारी अनुभव में सुधार हो सके और सभी तीन स्थानों में प्रशिक्षण, सहयोग, एवं नवाचार के लिए अवसर बढ़ सकें।

कॉन्सिलियो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, ऐंडी मैकडोनल्ड ने कहा कि, "गुड़गाँव, बैंगलोर, और हैदराबाद जैसे रणनीतिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण स्थानों में उच्च गुणवत्‍ता की प्रतिभा निर्माण में निवेश करके हम अपने प्रमाणित वैश्विक सेवा सुपुर्दगी मॉडल का विस्तार कर सकते हैं। साथ ही अपने ग्राहकों की अलग-अलग तरह की कठिनाइयों पर समुचित प्रतिक्रिया करना जारी रख सकते हैं। यह दृष्टिकोण हमारे ग्राहकों को बेहद पसंद आया है और इसकी बदौलत पिछले साल भारत में ग्राहकों की संख्या में 70% वृद्धि सहित हमारे प्रतिभा समूह में महत्वपूर्ण वृद्धि हुई है।"

कॉन्सिलियो के परिचालनों - डेटा परिचालनों और मानव संसाधनों से लेकर प्रोजेक्ट सपोर्ट और इंजीनियरिंग तक - के प्रत्येक प्रकार्य में करीब 800 प्रोफेशनल्स को नियोजित करके इस कंपनी को अगले 36 महीनों में भारत में यह संख्या बढ़कर 2,000 होने की उम्मीद है। निरंतर विश्वव्यापी वृद्धि में सहायता के लिए कॉन्सिलियो ने अपने विविधता एवं समावेशन कार्यक्रम और भर्ती कार्यों के सर्वश्रेष्ठ पद्धतियों को शामिल कर रहा है जिसमें विविध पृष्ठभूमियों, कुशलताओं और अनुभवों की प्रतिभा को क्युरेट करने पर जोर दिया गया है। भारत में कॉन्सिलियो ने इस दृष्टिकोण को विशिष्टता प्राप्त प्रतिभा समूह बनाने के लिए एकीकृत किया है जिसमें देश के शीर्ष विधि, आईटी, और इंजीनियरिंग महाविद्यालयों के स्नातकों को क्वालीफाई और जोड़ा जाएगा।

प्रमाणित उच्च कोटि की प्रतिभा से ग्राहकीय विकास का शक्तिवर्धन

कॉन्सिलियो के मुख्य परिचालन अधिकारी, राज चंद्रशेखर ने कहा कि, "बढ़ी हुई वैश्विक विनियामक गतिविधि और विधिक प्रतिभा पूल से लेकर क्लाउड-आधारित प्लैटफॉर्म्स के तीव्र विस्तार तक विधि कंपनियां तथा निगम क्रमिक विकास को आगे बढ़ाते समय जोखिम और लागत कम करने के लिए काफी दबाव का अनुभव कर रहे हैं। जबकि हमारे पास अनेक साधन - हमारे प्रमाणित कार्यप्रवाह और एआई जैसे उन्नत प्रौद्योगिकियाँ - प्रतिभाओं का उच्च गुणवत्तापूर्ण, वैश्विक आधार का निर्माण करना सबसे ज़रूरी है, ताकि ग्राहकों को उनके विधिक समाधान विकसित करने में मदद की जा सके।"

कंपनी को दुनिया भर के बाजारों में विधिक संगठनों और निगमित ग्राहकों के साथ साझेदारी में भारी अवसर दिखाई दे रहा है, क्योंकि उन्हें डाक्यूमेंट्स के भारी परिमाण को संभालने, ऑन-डिमांड मुकदमों के लिए अदालतों की समय सीमा का पालन करने और डेटा तथा निजता संबंधी जोखिमों का सामना करने के लिए विशेषज्ञ कार्यप्रवाह, प्रौद्यिगिकियों और अतिरिक्त कार्यबल क्षमता की अधिकाधिक ज़रुरत महसूस हो रही है।

आईडीसी के अनुसार, विधि उद्योग हर साल विविध विधिक सेवाओं पर $750 बिलियन खर्च करता है, जिसमें अनुमान है कि अकेले डॉक्यूमेंट की समीक्षा का व्यवसाय $12 बिलियन के बराबर है। इस बीच, वर्ष 2039 के आने तक कुल प्रयोज्य बाज़ार में विधिक परिचालन और ई-खोज सहायता सेवाओं से सम्बंधित विधिक प्रौद्योगिकी और सेवाओं का हिस्सा $25.9 बिलियन होगा।

कॉन्सिलियो के विषय में

कॉन्सिलियो ई-खोज, डॉक्यूमेंट की समीक्षा, जोखिम प्रबंधन, और विधिक परामर्शी सेवाओं में वैश्विक अग्रणी संगठन है। यह कंपनी क्षमताओं के अपने कॉन्सिलियो कम्पलीट सुइट के माध्यम से नवाचारी सॉफ्टवेर, लागत-क्षम प्रबंधित सेवाओं, और गहरी विधिक तथा विनियामक उद्योग विशेषज्ञता का प्रयोग करते हुए बहुराष्ट्रीय विधिक कंपनियों और निगमों को सहयोग प्रदान करती है। कॉन्सिलियो के पास मुकदमों, एचएसआर संबंधी द्वितीय अनुरोध, आतंरिक और विनियामक अनुसंधान, ई-खोज, डॉक्यूमेंट की समीक्षा, सूचना संचालन, अनुपालन जोखिम मूल्यांकन, साइबर सुरक्षा, विधि विभाग पर्बंधन, संविदा प्रबंधन, विधिक विश्लेषण, कागजात की खोज और डिजिटल प्रिंटिंग तथा विधिक भर्ती और स्थापन (प्लेसमेंट) का व्यापक अनुभव प्राप्त है। कॉन्सिलियो ई-खोज और जोखिम प्रबंधन की पूरी प्रक्रिया में पेटेंटीकृत और उद्योग-प्रमाणित प्रौद्योगिकी के साथ रक्षात्मक कार्य प्रवाह का प्रयोग करते हुए उद्योग के अग्रणी पेशेवरों को नियोजित करता है। आइएसओ 27001 : 2013 प्रमाणित यह कंपनी पूरे यूरोप, एशिया और उत्तरी अमेरिका में अपने कार्यालयों, डॉक्यूमेंट समीक्षा और डेटा केन्द्रों का परिचालन करता है। अधिक जानकारी के लिए कृपया हमारी वेबसाइट www.consilio.com देखें।

businesswire.com पर स्रोत संस्करण देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20220615006118/en/

संपर्क:
मीडिया संबंधी पूछताछ :

एम्मा स्‍टैन्‍टन
[email protected]

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Washington, United States