2022-06-07

ऑफलाइन फार्मेसीज़ की प्रगति का प्रतीक बना आयु


Aayu (6:02PM) 



Jaipur, Rajasthan, Mumbai, Maharashtra, New Delhi, Delhi, India:

  • भारत के स्वास्थ्य व्यवस्था की रीढ़ की हड्डी, लोकल केमिस्ट्स को मजबूत करेगा आयु
  • वोकल फॉर लोकल की अवधारणा मजबूत करेगा देश का सबसे बड़ा हेल्थकेयर नेटवर्क आयु
  • अब नए और बेहतर रूप में आपके साथ होगा आयु


देश के हर शहर-गांव में लोगों को घर बैठे स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाने की दिशा में बढ़ रहे आयु ऐप पर देशवासियों का भरोसा है। अब आयु ऐप नए बदलावों के साथ नए स्वरूप में ऑनलाइन हेल्थकेयर के लिए भी देश का सहारा बनने जा रहा है। देशवासियों को एक ही प्लेटफार्म पर स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स से परामर्श, नजदीकी रिटेल केमिस्ट स्टोर्स से दवाईयाँ और लैब टेस्ट की सुविधा मिल सकेगी। आयु ऐप ने भारत के स्वास्थ्य की रीढ माने जाने वाले ऑफलाइन लोकल केमिस्ट्स के साथ मिलकर देश का सबसे बड़ा रिटेल केमिस्ट स्टोर्स का नेटवर्क तैयार किया है, जो कि देशवासियों को 24 घंटे घर बैठे दवा उपलब्ध करवा रहा है। आयु रिटेल केमिस्ट्स को जोड़कर बिज़नेस बढ़ाने में सच्चे सहयोगी की भूमिका निभा रहा है।

आयु के को-फाउंडर श्रेयांस मेहता ने बताया कि घर बैठे हेल्थकेयर के क्षेत्र में क्रांति लाने के लिए अब मेडकॉर्ड्स के आयु ऐप, सेहत साथी ऐप और डॉक्टर्स पोर्टल तीनों की सेवाएं आयु के माध्यम से देश के नागरिकों को उपलब्ध करवाएंगे। इस बदलाव के बाद आयु ऐप ऑफलाइन फार्मेसीज़ के लिए बड़ा सहारा बन गया है, क्योंकि देश में रिटेल केमिस्ट्स का सबसे बड़ा नेटवर्क है, जिससे 40 हजार से अधिक रिटेल केमिस्ट्स जुड़े हुए हैं और देश के 17 से अधिक राज्यों में बेहतर सेवाएं दे रहे हैं। 2017 में स्थापित आयु ऐप वर्तमान में देश के 35 लाख से अधिक परिवारों का विश्वास है, जिनको 5 हजार से अधिक स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स परामर्श दे रहे हैं।

आयु के को-फाउंडर निखिल बाहेती का विश्वास है की इस बदलाव के साथ ही ऑनलाइन फार्मेसीज़ के सामने खड़े होने का रिटेल केमिस्ट्स का डर खत्म होगा और वे मजबूत होंगे। इसके तहत केमिस्ट्स को जोड़कर उन्हें आधुनिक बनाया जा रहा है। तकनीकी रूप से मजबूत करते हुए अपना बिज़नेस बढ़ाने के लिए अपडेट किया जा रहा है।

अब ये होगी सुविधा

मेहता ने बताया कि अब आयु ऐप ने देश में स्वास्थ्य सेवाएं लेने वाले उपभोक्ताओं, दवा का बिज़नेस करने वाले केमिस्ट्स और परामर्श देने वाले डॉक्टर्स के साथ टेस्ट करने वाली लैब को एक साथ जोड़ा है, जिससे ऑफलाइन हो या ऑनलाइन हेल्थकेयर में आयु देश का सहारा बन सके। पहले उपभोक्ताओं के लिए आयु ऐप था, जिसमें अब सेहत साथी ऐप की सेवाएं, आयु केमिस्ट के नाम से जोड़ी गई हैं और जो पहले डॉक्टर्स पोर्टल था उसे भी अब आयु डॉक्टर कर दिया गया है। आयु के बदले हुए स्वरूप के बाद अब एक ही प्लेटफार्म पर देशवासी डॉक्टर से परामर्श ले सकेंगे, दवा के लिए ऑर्डर कर सकेंगे, लैब टेस्ट बुक कर सकेंगे और अपने मेडिकल हेल्थ के रिकार्ड्स भी डिजिटली सेव कर सकेंगे।

और बड़ा होगा रिटेल केमिस्ट्स का नेटवर्क

आयु ऐप में इस बदलाव के साथ ही आयु का नेटवर्क बढ़ेगा और इसका लाभ सीधे तौर पर रिटेल व लोकल केमिस्ट्स को मिलेगा।

आयु के को-फाउंडर साईदा धनावत का कहना है की इसके लिए तकनीकी सहायता के साथ-साथ आकर्षक योजनाएं भी लाई जा रही है, जिनके माध्यम से ऑनलाइन हेल्थकेयर से लोग जुड़ेंगे और उनका विश्वास परम्परागत रिटेल केमिस्ट्स पर बना रहेगा। क्योंकि ऑफलाइन रिटेल केमिस्ट्स दशकों से अपने मोहल्ले और एरिया में दवा का बिज़नेस कर रहे है, उस पर जनता का विश्वास है और यह विश्वास बना रहे, वे इसी तरह आमजन के काम आते रहें, उन्हें विपरीत समय में दवाईयाँ उपलब्ध करवाते रहें, इसके लिए उन्हें और अधिक सपोर्ट दिया जाएगा। दवाईयों की उपलब्धता कम समय में सुनिश्चित की जाएगी। यही नहीं डॉक्टर्स द्वारा सुझाए गए टेस्ट्स भी निर्धारित समय पर उपलब्ध करवाएं जाएंगे।

Jaipur, Rajasthan, Mumbai, Maharashtra, New Delhi, Delhi, India