2022-06-03

हुलिहान लोके ने भारत में अपने वित्तीय और मूल्यांकन सलाहकार व्यवसाय का विस्तार किया


Houlihan Lokey (10:12) 

ऋषि असवानी मुंबई में प्रबंध निदेशक के रूप में फर्म से जुड़े

New York, United States & Mumbai, Maharashtra, India:

वैश्विक निवेश बैंक, हुलिहान लोके ( एनवाईएसई: एचएलआई ) ने आज घोषणा की कि ऋषि असवानी मुंबई में फर्म के वित्तीय और मूल्यांकन सलाहकार (एफवीए) व्यवसाय में पोर्टफोलियो मूल्यांकन और फंड सलाहकार सेवा अभ्यास में प्रबंध निदेशक के रूप में जुड़ गए हैं। श्री असवानी इस क्षेत्र में हुलिहान लोके के एफवीए ग्राहकों के लिए ग्राहक सेवाओं का नेतृत्व करेंगे और फर्म की वैश्विक सेवा लाइन की पेशकशों और ग्राहक वितरण आवश्यकताओं का समर्थन करने के लिए एफवीए की मुंबई-आधारित क्षमताओं की स्थापना भी करेंगे।

श्री असवानी मुंबई में डफ एंड फेल्प्स आए हैं। वहां वे भारत में पोर्टफोलियो वैल्यूएशन और सेकेंडरी मार्केट एडवाइजरी के प्रबंध निदेशक और प्रमुख थे। वहां रहते हुए, उन्होंने 40 से अधिक पेशेवरों की एक टीम बनाई, जो पोर्टफोलियो मूल्यांकन पर केंद्रित थी। यह पूरे भारत के साथ सिंगापुर, हांगकांग और संयुक्त अरब अमीरात में भी ग्राहकों के लिए ग्राहक संबंधों और डिलिवरेबल्स की देख-रेख करती थी। पूर्व के आपके अनुभव में अपोलो ग्लोबल मैनेजमेंट और एविस्टा एडवाइजरी ग्रुप, मुंबई में भी भूमिकाएं शामिल हैं। श्री असवानी ने 2004 में न्यूयॉर्क में डफ एंड फेल्प्स में अपना कैरियर शुरू किया था।

हुलिहान लोके में वित्तीय और मूल्यांकन सलाहकार के वैश्विक सह-प्रमुख क्रेग जैक्सन ने कहा, "जब हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ना जारी रखे हुए हैं और अपने ग्राहक आधार, सेवा पेशकशों तथा भौगोलिक पहुंच का विस्तार करते हैं, तब ऋषि भारत में हमारे एफवीए ग्राहक आधार का विस्तार करते हुए हमारी निष्पादन क्षमताओं के निर्माण की इस दोहरी चुनौती को संभालने के लिए पूरी तरह अनुकूल है।" "ऋषि की सुविज्ञता, बाजार ज्ञान, और सफल टीमों के निर्माण में सफलता का ट्रैक रिकॉर्ड हमारी विकास रणनीति और हमारे अपने ग्राहकों की सफलता के लिए काफी फायदेमंद होगा। हमें खुशी है कि वह मुंबई में इन प्रयासों का नेतृत्व करने के लिए हुलिहान लोके के साथ जुड़े हैं।"

श्री असवानी ने कहा, "हाल के वर्षों में हुलिहान लोके का विस्तार उल्लेखनीय रहा है, और खुशी है कि मुझे उस विस्तार का हिस्सा बनने के लिए चुना गया है तथा भारत और एशिया में एफवीए के विकास में अधिक व्यापक रूप से योगदान देता है। फर्म की कॉर्पोरेट संस्कृति और ग्राहक-केंद्रित लोकाचार मेरे अपने मूल्यों और लक्ष्यों के साथ पूरी तरह से मेल खाते हैं और मैं दुनिया भर में अपने ग्राहकों को प्रदान की जाने वाली उत्कृष्ट सेवा को आगे बढ़ाने के लिए टीम में शामिल होने के लिए तत्पर हूं।"

श्री असवानी ने न्यूयॉर्क विश्वविद्यालय के स्टर्न स्कूल ऑफ बिजनेस से वित्त और अंतर्राष्ट्रीय व्यापार में बीएस किया है। वे एक सीएफए चार्टरधारक भी हैं।

हुलिहान लोके के बारे में

हुलिहान लोके (एनवाईएसई: एचएलआई) विलय और अधिग्रहण, पूंजी बाजार, वित्तीय पुनर्गठन और मूल्यांकन में सुविज्ञता वाला एक वैश्विक निवेश बैंक है। फर्म संयुक्त राज्य अमेरिका, यूरोप, मध्य पूर्व और एशिया-प्रशांत क्षेत्र में कार्यालयों के साथ दुनिया भर में निगमों, संस्थानों और सरकारों की सेवा करती है। स्वतंत्र सलाह और बौद्धिक दृढ़ता फर्म की अपनी सलाहकार सेवाओं में ग्राहकों की सफलता के प्रति प्रतिबद्धता की पहचान है। हुलिहान लोके सभी वैश्विक एमएंडए लेन-देन के लिए नंबर 1 निवेश बैंक है। अमेरिका में लगातार सात वर्षों से नंबर 1 एम एंड ए सलाहकार, पिछले आठ लगातार वर्षों से नंबर 1 वैश्विक पुनर्गठन सलाहकार और नंबर 1 पिछले 20 वर्षों में वैश्विक एम एंड ए फेयरनेस ओपिनियन सलाहकार, सभी लेन-देन की संख्या और रिफाइनिटिव द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार है।

स्रोत रूपांतर (businesswire.com पर देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20220601006291/en/

संपर्क :

निवेशक संबंध

212.331.8225

[email protected]

मीडिया संबंध

जॉन गैलाघर

917.331.1580

[email protected]

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है।अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

New York, United States & Mumbai, Maharashtra, India