2022-05-26

तेलंगाना सरकार की ब्लॉकचेन पहल को लागू करने के लिए खुला और अनुमति प्राप्त नेटवर्क मुहैया कराएगा कैस्परलैब्स


CasperLabs (10:57AM) 

Davos, Switzerland & Hyderabad, Telangana, India:

कैस्परलैब्स और तेलंगाना राज्य कैस्पर टेक्नोलॉजी इंफ्रास्ट्रक्चर पर ऐप्लिकेशन निर्माण को बढ़ावा देने के लिए मिलकर काम करेंगे



उद्यम बाजार के लिए अग्रणी ब्लॉकचेन सॉफ्टवेयर कंपनी कैस्पर लैब्स ने आज भारतीय राज्य तेलंगाना के साथ साझेदारी की घोषणा की। शर्तों के तहत, कैस्परलैब्स तेलंगाना सरकार की ब्लॉकचेन पहल के क्रियान्वयन के लिए कैस्पर तकनीकी पर आधारित पहला "खुला, अनुमति-प्राप्त नेटवर्क" को विकसित, स्थापित और संचालित करेगा। ब्लॉकचेन तकनीक को अपनाने से तेलंगाना के नीति निर्माताओं और सरकारी अधिकारियों को अधिक टिकाऊ, कुशल और सुरक्षित सरकारी प्रक्रियाओं को सुविधाजनक बनाने में मदद मिलेगी। इसके साथ ही निजी और सार्वजनिक, दोनों क्षेत्रों के लिए नए उद्यमिता के अवसर भी खुलेंगे।

इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें:

https://www.businesswire.com/news/home/20220524005984/en/

कैस्परलैब्स के सह-संस्थापक और सीईओ मृणाल मनोहर ने कहा कि, "तेलंगाना राज्य एक तकनीकी-उन्नत सरकार और वैश्विक ब्लॉकचेन लीडर के रूप में उभर कर सामने आया है, जो इस तकनीक की क्षमता को पहचानता है। हमें इस महत्वाकांक्षी प्रयास के लिए ब्लॉकचेन प्रदाता के रूप में चुने जाने पर गर्व है और तेलंगाना राज्य के नागरिकों के जीवन को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए ब्लॉकचेन को अपनाए जाने की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए हम तत्पर हैं।"

समझौते के हिस्से के रूप में कैस्परलैब्स और तेलंगाना सरकार का सूचना प्रौद्योगिकी, इलेक्ट्रॉनिक्स व संचार विभाग, कैस्परलैब्स के तैनात कैस्पर टेक्नोलॉजी इंफ्रास्ट्रक्चर पर ऐप्लिकेशंस निर्माण को बढ़ावा देने के लिए मिलकर काम करेगा। तेलंगाना में कैस्पर ब्लॉकचेन नेटवर्क को ब्लॉकचेन ऐप्लिकेशन या अनुप्रयोगों के लिए पसंदीदा श्रृंखला के रूप में बनाए रखने के लिए सूचना प्रौद्योगिकी, इलेक्ट्रॉनिक्स व संचार विभाग राज्य और अन्य संगठनों के साथ समन्वय करेगा। तेलंगाना ब्लॉकचेन अनुप्रयोगों में रुचि रखने वाली आईटी कंपनियों के लिए नेटवर्किंग और उनका परिचय कराने में भी कैस्परलैब्स की कोशिशों का समर्थन करेगा।

तेलंगाना के सूचना प्रौद्योगिकी, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार विभाग के प्रधान सचिव जयेश रंजन ने कहा कि, "कैस्पर ब्लॉकचैन न केवल विशिष्ट और उन्नत तकनीक , बल्कि उद्योग के लिए महत्वपूर्ण अंतर्दृष्टि भी प्रदान करता है जो हमारे ब्लॉकचेन के विकास संबंधी प्रयासों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। हम इस प्रयास की घोषणा करने और नए अवसरों के सृजन के लिए उत्साहित हैं जो कैस्परलैब्स और तेलंगाना राज्य और इसके निवासियों, सभी को फायादा पहुंचाएंगे।

कैस्पर ब्लॉकचेन एक ऊर्जा कुशल और टिकाऊ मंच का निर्माण करने वाले व्यवसायों के लिए पेशेवर सेवाएं और समर्थन प्रदान कर ब्लॉकचेन अपनाने के मामले में प्रवेश की अड़चनों को दूर करता है। कैस्पर ब्लॉकचेन दुनिया भर में सरकारों, उद्यमों और फॉर्च्यून 500 कंपनियों द्वारा विश्वसनीय एकमात्र पूर्ण विकेंद्रीकृत, अत्यधिक सुरक्षित और व्यापक ब्लॉकचेन है।

कैस्परलैब्स के बारे में अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट देखें : www.casperlabs.io

कैस्परलैब्स के विषय में

कैस्परलैब्स उपक्रम बाज़ार के लिए काम करने वाली प्रमुख ब्लॉकचेन सॉफ्टवेयर कंपनी है, जो भविष्य के सुरक्षित समाधानों के साथ एंटरप्राइज के लिए ब्लॉकचेन तैयार कर रही है। कंपनी कैस्पर नेटवर्क पर निर्माण करने वाले संगठनों के लिए विकास, समर्थन और सलाहकार सेवाएं भी प्रदान करती है। ओपन-सोर्स सिद्धांतों द्वारा निर्देशित, कैस्परलैब्स व्यवसायों के बीच ब्लॉकचेन अपनाने की अगली लहर का समर्थन करने और डेवलपर्स को निजी, सार्वजनिक और हाइब्रिड ब्लॉकचेन ऐप्लिकेशन बनाने के लिए एक विश्वसनीय और सुरक्षित ढाँचा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसकी टीम के पास गूगल, अडोबी, एडब्ल्यूएस, ड्रॉपबॉक्स और माइक्रोसॉफ्ट सहित विभिन्न संगठनों से प्राप्त 100 वर्षों के उद्यम अनुभव के साथ गहन उद्यम प्रौद्योगिकी अनुभव है। अधिक जानने के लिए वेबसाइट देखें : www.casperlabs.io

तेलंगाना के विषय में

भारत के एक राज्य के रूप में तेलंगाना अपनी प्रगतिशील नीतियों, शासन के उच्च मानकों और उसके क्रियान्वयन में उत्कृष्टता के लिए राष्ट्रीय रोल मॉडल के रूप में देखा जाता है। यह आईटी, जीवन विज्ञान, इलेक्ट्रॉनिक्स, एरोस्पेस और रक्षा, मोटर वाहन सहित ईवीएस, खाद्य प्रसंस्करण, आदि जैसे क्षेत्रों में प्रमुख निवेशकों के लिए एक जाना-माना गंतव्य है। तेलंगाना अनुकूल औद्योगिक वातावरण, कौशल की उच्च गुणवत्ता, सक्रिय सरकारी नीतियाँ और स्थान आधारित लाभों की पेशकश करता है, जो इस राज्य को अन्य राज्यों के मुकाबले संभावित निवेशकों के लिए ज्यादा आकर्षक बनाता है। राज्य ने जो उल्लेखनीय प्रगति हासिल की है, जिसका नेतृत्व माननीय मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और आईटी, उद्योग और नगर प्रशासन मंत्री के टी रामाराव कर रहे हैं। अधिक जानने के लिए, invest.telangana.gov.in पर जाएं।

businesswire.com पर स्रोत संस्करण देखने के लिए क्लिक करें: https://www.businesswire.com/news/home/20220524005984/en/

संपर्क :

मीडिया संपर्क


डोना लुलिन माइकल

एलएमजीपीआर

408.393.5575

[email protected]

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Davos, Switzerland & Hyderabad, Telangana, India