2021-10-14

वैबटेक ने भारत में खोली अपनी सबसे बड़ी इंजीनियरिंग लैब


Wabtec Corporation (18:55PM) 


Bengaluru, Karnataka, India:

Wabtec Corporation


फ्रेट और ट्रांजिट रेल उद्योगों के लिए एक प्रमुख प्रौद्योगिकी आपूर्तिकर्ता, वैबटेक कॉर्पोरेशन (एनवाईएसई: डब्ल्यूएबी) ने आज बेंगलुरू में रेल घटकों की डिजाइन और प्रदर्शन को सक्षम बनाने के लिए एक विश्व स्तरीय वैश्विक इंजीनियरिंग लैब (प्रयोगशाला) का उद्घाटन किया। नई सुविधा भारत में वैबटेक की सबसे बड़ी प्रयोगशाला है और देश में कंपनी की बढ़ती इंजीनियरिंग उपस्थिति को और मजबूत करती है।

प्रयोगशाला का उद्घाटन वैबटेक के एक्जिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट और चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर एरिक गेभार्ड और इंजीनियरिंग टीम के प्रमुख सदस्यों के साथ वैबटेक इंडिया की रीजनल वाइस प्रेसिडेंट डॉ सुजाता नारायण ने किया।

गोभार्ड ने कहा, "भारत स्थित यह लैब हमारी कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण इंजीनियरिंग केंद्र है।" उन्होंने कहा, "वैबटेक इंडिया टेक्नोलॉजी सेंटर और यह वैश्विक इंजीनियरिंग लैब दुनिया भर में हमारे ग्राहकों के लिए स्थायी समाधान विकसित करने की हमारी रणनीति के लिए महत्वपूर्ण हैं।"

इस इंजीनियरिंग लैब में 30,000 वर्ग फुट का परीक्षण क्षेत्र और संचालन केंद्र एवं कार्यालय स्थान के लिए 12,000 वर्ग फुट की जगह उपलब्ध है है। इस सुविधा में 30 से अधिक जटिल यांत्रिक, विद्युत और प्रणोदन संबंधी कस्टम निर्मित परीक्षण रिग हैं। इस केंद्र का उद्देश्य प्रदर्शन को चिह्नित करना, विफलताओं को समझना, घटकों के सेवा जीवन का अऩुमान लगाना और डिजाइन सुधारों को मान्यता प्रदान करना है।

नारायण ने कहा, "यह नई लैब बेंगलुरु में हमारी टीम को हमारे वैश्विक और क्षेत्रीय बाजारों के लिए उत्पादों को डिजाइन और मान्य करने के लिए संसाधन प्रदान करती है।"

वैबटेक अगले तीन महीनों में नई सुविधा में परीक्षण रिग को स्थानांतरित करने और जोड़ने की योजना बना रहा है। कुछ परीक्षण उपकरण, जैसे रेजोनेंस टाइप 1500 केएन फटिग रिग अनोखे हैं और भारत में ऐसा पहली बार हैं। दुनिया भर के इंजीनियर इन प्रयोगशालाओं का उपयोग गतिशीलता को समझने, भौतिक और आभासी परीक्षण परिणामों की तुलना, घटक सत्यापन और विकास कार्य के लिए करेंगे।

वैबटेक कॉर्पोरेशन के कॉर्पोरेट वाइस प्रेसिटेंड गोपाल मदभुशी ने कहा, "ग्लोबल इंजीनियरिंग लैब हमें सबसे कुशल तरीके से उत्पादों का 'स्मार्ट सत्यापन' करने की अनुमति देता है। यह दृष्टिकोण हमें घटक-स्तरीय परीक्षण बनाम सिस्टम स्तर परीक्षण करने में सक्षम बनाता है।" उन्होंने कहा, ‘’नवीनतम रिग हमें विभिन्न परिचालन स्थितियों के लिए डिजाइन करने, कम से कम समय में प्रदर्शन पर अंतर्दृष्टि प्राप्त करने की अनुमति देते हैं, जो सफल उत्पाद लॉन्च का समर्थन करता है।’’

वैबटेक भारत में सबसे बड़े रेल उपकरण निर्माताओं में से एक है। फ्रेट और ट्रांजिट रेल में दो बड़ी व्यावसायिक संस्थाओं के साथ, कंपनी ने भारतीय रेलवे को 300 से अधिक लोकोमोटिव की आपूर्ति की है और मेट्रो परियोजनाओं में 2,000 से अधिक कारों में सबसिस्टम का एक स्थापित आधार है। कंपनी बेंगलुरु और हैदराबाद में बड़े इंजीनियरिंग बेस वाले भारत में 2,700 लोगों को रोजगार देती है।

वैबटेक के बारे में

वैबटेक कॉरपोरेशन (एनवाईएसई: डब्ल्यूएबी) परिवहन समाधान बनाने पर केंद्रित है जो दुनिया को आगे बढ़ाते हुए और बेहतर बनाता है। कंपनी माल और पारगमन रेल उद्योगों के साथ-साथ खनन, समुद्री और औद्योगिक बाजारों के लिए उपकरण, सिस्टम, डिजिटल समाधान और मूल्य वर्धित सेवाओं की अग्रणी वैश्विक प्रदाता है। वैबटेक 150 से अधिक वर्षों से रेल उद्योग में अग्रणी है और अमेरिका और दुनिया भर में शून्य-उत्सर्जन रेल प्रणाली प्राप्त करने का एक दृष्टिकोण है। वैबटेक की वेबसाइट www.wabteccorp.com पर जाएं।

businesswire.com: पर स्रोत विवरण देखें:
https://www.businesswire.com/news/home/20211013005214/en/


संपर्क:
सनज नटराजन
+91 9972800477
Sanaj.natarajan@wabtec.com



घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Bengaluru, Karnataka, India