2021-10-14

एसबीटी और एनटीटी कॉम सीमा पार पुरानी कारों की बिक्री और निर्यात के लिए स्थानीय मुद्रा मूल्य प्रदर्शन और सेटलमेंट प्रणाली का परीक्षण शुरू करेंगे


NTT Communications (18:35PM) 


दर गारंटी लंबी विदेशी परिवहन अवधि के दौरान विनिमय दर में उतार-चढ़ाव के जोखिम को समाप्त कर देगी

तस्वीर में स्थानीय मुद्रा के बारे में जानकारी नजर आ रही है (ग्राफिक: बिजनस वायर)


TOKYO, Japan:

एसबीटी (SBT) कंपनी लिमिटेड और एनटीटी कम्युनिकेशंस कॉरपोरेशन (NTT Com) ने घोषणा करते हुए बताया कि वे एख ऐसे समाधान का परीक्षण करेंगे, जो एसबीटी की क्रॉस बॉर्डर ई-कॉमर्स साइट पर निश्चित विनिमय दरों के आधार पर स्थानीय मुद्रा में कीमतों और सेटलमेंट विवरण के बारे में जानकारी मुहैया कराएंगे। एसबीटी एक ट्रेडिंग कंपनी है, जो दुनिया भर के 150 से अधिक देशों और क्षेत्रों में ऑटोमोबाइल और अन्य वाहनों के निर्यात में विशेषज्ञता रखती है। वहीं एनटीटी कम्युनिकेशंस कॉरपोरेशन (NTT Com), एनटीटी समूह (TOKYO:9432) के भीतर आईसीटी समाधान और अंतर्राष्ट्रीय संचार व्यवसाय वाली कंपनी है।

इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया शामिल है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20211012006268/en/

13 अक्टूबर से शुरू होने वाला परीक्षण एसबीटी की ई-कॉमर्स साइट पर स्थानीय मुद्रा मूल्य निर्धारण और सेटलमेंट या निपटान की पेशकश करेगा, जो सीमा पार वाहन ई-कॉमर्स के क्षेत्र में अपनी तरह का पहला समाधान होगा।1 एनटीटी कॉम का "होम करेंसी एनीवेयर"™ (एचसीए) सर्विस2 का इस्तेमाल वाहनों के परिवहन की अवधि के दौरान अनुबंध के समय विनिमय दरों की गारंटी के लिए किया जाएगा। प्रस्तावित नई सेवा का उद्देश्य उपयोगकर्ताओं के लिए सुविधा बढ़ाना और इस्तेमाल किए गए वाहनों के लिए बाजार का विस्तार करना है। यह परीक्षण इस बाजार में संभावित क्षमताओं का दोहन करने की कोशिश करेगा।

बताई गई सत्यापन प्रक्रिया इस प्रकार होगी:

चरण 1: एसबीटी की ई-कॉमर्स साइट पर उचित स्थानीय मुद्रा में कार की कीमतों को प्रदर्शित करना, खरीदारी करने वाले के इस्तेमाल किए जाने के स्तर को मापना और फिर इसके बाद स्थानीय मुद्रा दरों का चयन करने वाले यूजर्स के कारणों और सुविधा पर उनका फीडबैक लेने के लिए एक सर्वेक्षण करना।

चरण 2: उन मुद्राओं के लिए जो पहले चरण के दौरान लोकप्रिय साबित होती हैं, स्थानीय मुद्रा निपटान और दर गारंटी कार्यों को लागू करना, इनकी उपयोग दरों को मापना, इसके बाद एक सर्वेक्षण के बाद स्थानीय मुद्रा निपटान या गारंटीकृत विनिमय दर का चयन करने वाले यूजर्स के कारणों का संग्रह करना, और क्या वे इसे फिर से इस्तेमाल करेंगे।

यह ट्रायल अक्टूबर 2021 से जनवरी 2022 तक एसबीटी की यूज्ड कार क्रॉस-बॉर्डर ई-कॉमर्स साइट पर चलेगा। एसबीटी संभावित खरीदारों की घरेलू मुद्राओं में कीमतों और निपटान राशियों को प्रदर्शित करने और निपटान के लिए गारंटीकृत दरें प्रदान करने के लिए एचसीए सेवा का उपयोग करेगा। एनटीटी कॉम गारंटीशुदा विदेशी विनिमय दरें प्रदान करेगा और ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म के डिजाइन के लिए जिम्मेदार होगा।

इस परीक्षण के परिणामों के आधार पर, दोनों कंपनियों का लक्ष्य 2022 के अंत तक अफ्रीका, लैटिन अमेरिका, एशिया और कुछ अन्य क्षेत्रों में गारंटीकृत दरों पर पूर्ण पैमाने पर स्थानीय मुद्रा मूल्य निर्धारण और निपटान या सेटलमेंट सुविधा प्रदान करना है। इसके अलावा, एनटीटी कॉम का " नोमाडो"3 (NoMado) बहुभाषी अनुवाद कार्यों के साथ एक संचार उपकरण का उपयोग विदेशी ग्राहकों के साथ व्यापार वार्ता की सुविधा के लिए किया जाएगा और इस तरह लेनदेन की मात्रा का विस्तार किया जाएगा।

एनटीटी कॉम के साथ यह सहयोग एसबीटी को अपने व्यवसाय को "जापान से दुनिया तक" मॉडल से "दुनिया से दुनिया तक" मॉडल तक विस्तारित करने की अनुमति देगा, और कंपनी दुनिया भर में ग्राहकों की संतुष्टि को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सेवाएं विकसित करना जारी रखेगी। .

व्यावसायिक दृष्टिकोण के आधार पर "री-कनेक्ट एक्स™,5" एनटीटी कॉम आईसीटी सेवाएं और समाधान प्रदान करके नई सामान्य दुनिया में एक स्थायी भविष्य की प्राप्ति में योगदान देगा जो उपभोक्ताओं और व्यवसायों को समाज के नए मूल्यों के साथ एक सुरक्षित और लचीते तरीके से फिर से जोड़ता है।

जापान से विदेशों में निर्यात की जाने वाली कारों की संख्या पिछले कुछ वर्षों में लगातार बढ़ रही है, और वर्तमान में इसके सालाना लगभग 1.47 मिलियन यूनिट होने का अनुमान है, जिसका कुल निर्यात मूल्य 700 बिलियन येन (लगभग 6.2 बिलियन अमेरीकी डॉलर) है।4 विशेष रूप से अफ्रीका के उल्लेखनीय आर्थिक विकास के अनुरूप केन्या और अन्य अफ्रीकी देशों को निर्यात 2016 के बाद से बढ़ रहा है।

जापान से अफ्रीका में निर्यात की जाने वाली प्रयुक्त कारों को मुख्य रूप से जहाज द्वारा ले जाया जाता है, जिसमें शिपमेंट में लगभग 30 से 40 दिन लगते हैं। विक्रेता और खरीदार दोनों के लिए जोखिम को कम करने के लिए गंतव्य देश में अनुबंध के समापन और वाहन के उतरने के समय के बीच कई किश्तों में शुल्क का भुगतान किया जाता है। हालांकि, लंबे परिवहन समय के दौरान विनिमय दर में उतार-चढ़ाव का जोखिम होता है। कुछ मामलों में, स्थानीय आपूर्तिकर्ता बिक्री मूल्य तय नहीं कर सकते क्योंकि वाहन के उतरने तक सटीक खरीद मूल्य निर्धारित नहीं किया जा सकता है, और व्यक्तिगत खरीदारों को सटीक खरीद मूल्य जानने के बिना अनुबंध पर हस्ताक्षर करना पड़ता है। इसके अलावा, कई बाजार सहभागियों के बीच विदेशी मुद्राओं से परिचित होने की कमी से अनुबंध और भुगतान प्रक्रिया के दौरान अक्सर त्रुटियां होती हैं।

संबंधित लिंक:

SBT used car export cross-border e-commerce site

Home Currency Anywhere™ Service Site

NTT Com to Launch Japan's first rate-guaranteed FX information and transaction data service. (12 नवंबर 2019 को प्रकाशित प्रेस विज्ञप्ति)

  1. एसबीटी के अनुसार
  2. होम करेंसी एनीवेयर एनटीटी कॉम द्वारा प्रदान की जाने वाली एक सेवा है जो एक सुरक्षित और सुरक्षित वातावरण में गारंटीकृत विदेशी विनिमय दरों और लेनदेन की जानकारी प्रदान करती है।
  3. नोमाडो (NoMado) एनटीटी कॉम द्वारा विकसित किया जा रहा एक नया संचार उपकरण है। इसमें बहु-भाषा अनुवाद कार्यक्षमता है जो उपयोगकर्ता के भाषण को एक साथ अन्य भाषाओं में अनुवादित करने की अनुमति देती है, उदाहरण के लिए अन्य देशों में लोगों के साथ बैठकों या व्यापार वार्ता के दौरान।
  4. 26 अप्रैल, 2021 को जापान यूज़्ड कार डीलर्स एसोसिएशन की यूज़्ड कार कमेटी द्वारा जारी "सर्वे कवरिंग दे होलसेल ऑपरेशंस (2) - प्रयुक्त वाहनों का निर्यात" को संदर्भित करता है।
  5. री-कनेक्ट एक्स वह विजन है जिसे एनटीटी कॉम 2020 से अपना रहा है। इस विजन के तहत, एनटीटी कॉम आईसीटी सेवाएं और समाधान प्रदान करके एक "नई-सामान्य" दुनिया में एक स्थायी भविष्य की प्राप्ति में योगदान दे रहा है, जो "ग्राहकों,व्यवसायों और समाज को नए मूल्य के साथ" सुरक्षित और लचीले तरीके से जोड़ते हैं।


रीकनेक्ट एक्स

https://www.ntt.com/en/about-us/re-connectx.html

एसबीटी के बारे में

1993 में अपनी स्थापना के बाद से 28 वर्षों से ऑटोमोबाइल निर्यात व्यवसाय एसबीटी का मुख्य व्यवसाय रहा है। यह जापान में 3 घरेलू कार्यालयों और 150 से अधिक देशों में प्रयुक्त वाहनों के निर्यात के लिए 33 विदेशी कार्यालयों के साथ दुनिया भर में उद्योग जगत की अग्रणी कंपनियों में से एक है।

www.sbtjapan.com

एनटीटी कम्युनिकेशंस के बारे में

एनटीटी कम्युनिकेशंस प्रबंधित आईटी अवसंरचना समाधानों के साथ अपने आईसीटी वातावरण में उद्यमों को जटिलता और जोखिम से उबरने में मदद करके दुनिया की प्रौद्योगिकी चुनौतियों का समाधान करती है। इन समाधानों को हमारे विश्वव्यापी बुनियादी ढांचे द्वारा समर्थित किया जाता है, जिसमें उद्योग के अग्रणी, वैश्विक टियर -1 सार्वजनिक और निजी नेटवर्क शामिल हैं जो 190 से अधिक देशों / क्षेत्रों तक पहुंचते हैं और इसमें 500,000m2 से अधिक क्षेत्र में विस्तृत दुनिया की सबसे उन्नत डेटा सेंटर सुविधाएं शामिल हैं। हमारी वैश्विक पेशेवर सेवा टीम आपके व्यवसाय की सफलता के लिए आवश्यक लचीलापन और सुरक्षा के लिए परामर्श और सेवा प्रदान करती है। प्रौद्योगिकी की दुनिया में हमारे मानक और वैश्विक क्षमताएं नायाब हैं। एनटीटी लिमिटेड, एनटीटी डेटा और एनटीटी डोकोमो के साथ मिलकर हम एनटीटी ग्रुप हैं।

www.ntt.com | Twitter@NTT Com | Facebook@NTT Com | LinkedIn@NTT Com


businesswire.com पर स्रोत विवरण देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20211012006268/en/



संपर्क:
और ज्यादा जानकारी के लिए

मानव संसाधन और सामान्य प्रशासन विभाग
एसबीटी कंपनी लिमिटेड
ईमेल: hrjp@sbtjapan.co.jp

मिस्तुया टोमोडा
इनोवेशन सेंटर
एनटीटी कम्युनिकेशंस
ईमेल: xtech@ntt.com



घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

TOKYO, Japan