2021-04-09

टीए एसोसिएट्स ने मुंबई में नई नियुक्ति की घोषणा की


TA Associates (12:57PM) 


Boston, United States & Mumbai, Maharashtra, India:

TA Associates


टीए एसोसिएट्स, वैश्विक रूप से अग्रणी ग्रोथ प्राइवेट इक्विटी कंपनी, ने आज अपने मुंबई कार्यालय के लिए रितेज बछावत को वाइस प्रेसिटेंड के पद पर नियुक्त किए जाने की घोषणा की है। इसके साथ ही बछावत कंपनी की स्ट्रैटेजिक रिसोर्स ग्रुप के भी सदस्य होंगे।

टीए एसोसिएट्स एडवाइजरी प्राइवेट लिमिटेड के हेड और टीए के प्रबंध निदेशक धीरज पोद्दार ने कहा, ‘टीए में रितेज का स्वागत करते हुए हमें बेहद खुशी हो रही है।’ उन्होंने कहा, ‘रितेज के पास विकास की रणनीति, लागत प्रबंधन, डिजिटल बदलाव, बिक्री में वृद्धि और नए कारोबारों के निर्माण जैसे मामलों में व्यापक अनुभव है। अपने इन गुणों की बदौलत और भारतीय बाजार के बारे में बेहद व्यापक जानकारी रखने वाले रितेज भारत में हमारी स्ट्रैटेजिक रिसोर्स ग्रुप की हमारे कोशिशों को आगे बढ़ाने की दिशा में बिल्‍कुल उपयुक्‍त हैं।’

टीए के चीफ एक्जिक्यूटिव ऑफिसर अजित नेदुंगाडी ने कहा, ‘टीए वर्ष 2017 से ही एशिया प्रशांत क्षेत्र में तेजी से बढ़ती कंपनियों के साथ साझेदारी करता रहा है।’ उन्होंने कहा, ‘हमारा स्ट्रैटेजिक रिसोर्स ग्रुप उन उच्च गुणवत्ता वाली कंपनियों के मूल्‍य में इजाफा करने में अहम भूमिका निभाता है, जिसमें हम निवेश करते हैं। कई उद्योगों में सालों के कंसल्टिंग अनुभव के आधार पर हमारा मानना है कि रितेज इस क्षेत्र के लिए टीए के पोर्टफोलियो में मौजूद कंपनियों के लिए विकास के अवसर को तलाशने के साथ ही उनके प्रदर्शन में सुधार के लिए मददगार साबित होंगे।’

टीए में आने से पहले श्री बछावत मैकिंजी एंड कंपनी, इंडिया में एंगेजमेंट मैनेजर थे। उन्होंने अपने कॅरियर की शुरुआत बतौर एसोसिएट कंसल्टेंट जेएस एसोसिएट्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ की थी। श्री बछावत ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, खड़गपुर से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इलेक्ट्रिकल कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में बीटेक और एमटेक की डिग्री हासिल की है। उन्होंने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (लखनऊ) से मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा भी किया है।

टीए एसोसिएट्स के विषय में

टीए एसोसिएट्स एक अग्रणी वैश्विक निजी इक्विटी कंपनी है। यह मुख्य रूप से तकनीक, स्वास्थ्य सेवा, वित्तीय सेवा, ग्राहक और कारोबारी सेवा पर केंद्रित कंपनी है। टीए मुनाफा योग्य लगातार और सतत तरीके से वृद्धि करने वाली कंपनियों में निवेश करती है। इसने दुनिया भर की करीब 500 से अधिक कंपनियों में निवेश किया है। चाहे वह बहुलांश या फिर अल्पांश हिस्सेदारी वाले निवेश के जरिए ही क्यों न हो,कंपनी मुख्य रूप से दीर्घकालीन विकास की रणनीति को ध्यान में रखती है। टीए वर्ष 1968 में अपने गठन के बाद से 33.5 अरब डॉलर की पूंजी जुटा चुकी है और वह सालाना तीन अरब डॉलर से अधिक की पूंजी निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध है। कंपनी में 100 से अधिक निवेश मामलों की जानकारी रखने वाले पेशेवर काम करते हैं, जो बॉस्टन, मेनलो पार्क, लंदन, मुंबई और हॉन्गकॉन्ग में मौजूद हैं। टीएस एसोसिएट्स के बारे में और अधिक जानकारी यहां www.ta.com देखी जा सकती है।

स्रोत संस्करण को businesswire.com पर देखें-
https://www.businesswire.com/news/home/20210407005780/en/

संपर्क:
मीडिया
मार्सिया ओ कैरोल

टीए एसोसिएट्स
+1 617-574-6796
mocarroll@ta.com

कैरोलिन कोलिंस
बैकबे कम्युनिकेशंस
+1 617-963-0065
caroline.collins@backbaycommunications.com

स्टीफन फिश्ले
बैकबे कम्युनिकेशंस
+44 203-475-7552
stephen.fishleigh@backbaycommunications.com



घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Boston, United States & Mumbai, Maharashtra, India