2021-04-07

कैडेंस ने अगली पीढ़ी के पैलेडियम जेडटू (Z2) और प्रोटियम एक्सटू (X2) सिस्टम पेश किए ताकि प्री-सिलिकन हार्डवेयर डीबग और सॉफ्टवेयर वैलीडेशन को नाटकीय तौर पर गति दे सके


Cadence Design Systems, Inc. (18:08PM) 


San Jose, Calif., United States:

The Next-Generation Cadence Palladium Z2 and Protium X2 Systems to Accelerate Pre-Silicon Hardware Debug and Software Validation (Photo: Business Wire)


खासबातें :

  • नई डायनैमिक जोड़ी पिछली पीढ़ी के पैलेडियम जेडवन और प्रोटियम एक्सवन सिस्टम के मुकाबले दोगुना क्षमता और डेढ़गुना ज्यादा प्रदर्शन देती है
  • नए कस्टम इमुलेशन प्रोसेसर पर आधारित पैलेडियम जेडटू इमुलेशन सबसे तेज, भविष्यवाणी योग्य और सबसे व्यापक प्री सिलिकन हार्डवेयर डीबग क्षमताओं की पेशकश करता है।
  • प्रोटियम एक्सटू प्रोटो टाइपिंग नवीनतम जिलिनिक्स अल्ट्रा स्केल+ वीयू19पी एफपीजीएएस सर्वोच्च प्रदर्शन करता है और सबसे तेज ब्रिंग-अप टाइम्स की पेशकश करता है जो बिलियन गेट डिजाइन के प्री सिलिकन सॉफ्टवेयर वैलीडेशन की पेशकश करता है।
  • कैडेंस आईपी और एसओसी वेरीफिकेशन, हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर रिग्रेशन और अर्ली सॉफ्टवेयर विकास के लिए सबसे व्यापक समाधान मुहैया करवाता है।


कैडेंस डिजाइन सिस्टम्स इंक (नैसडैक: सीडीएनएस) ने तेजी से बढ़ती सिस्टम डिजाइन की जटिलता को हैंडल करने के लिए आज कैडेंस ® पैलेडियम® जेडटू एंटरप्राइज एमुलेशन प्रोटियम™ एक्सटू एंटरप्राइज प्रोटो टाइपिंग सिस्टम और टाइम टू मार्केट प्रेशर का एलान किया। उद्योग में अग्रणी कैडेंस की मौजूदा पैलेडियम जेड1 इमुलेशन और प्रोटियम एक्सवन प्रोटोटाइपिंग प्लैटफॉर्म को आगे बढ़ाते हुए अगली पीढ़ी के ये सिस्टम सर्वोच्च थ्रूपुट प्रीसिलिकन हार्डवेयर डीबग और प्री सिलिकन सॉफ्टवेयर वैलीडेशन को उद्योग के सबसे बड़े मल्टी बिलियन गेट सिस्टम ऑन चिप (एसओसी) डिजाइन पर एनैबल करते हैं। एकीकृत कंप्लायर और इंटरफेस के साथ अच्छे एकीकरण के लिए इसे कैडेंस 'डायनैमिक डुओ” कहा जाता है। इन सिस्टम में अगली पीढ़ी की एमुलेशन प्रोसेसर और झिलिंक्स अल्ट्रा स्केल + वीयू19पी एफपीजीएएस ग्राहकों को दूनी क्षमता मुहैया कराते हैं और पूर्ववर्तियों के मुकाबले प्रदर्शन में डेढ़ गुना सुधार होता है। इससे कैडेंस के ग्राहक कम समय में बड़े चिप्स पर ज्यादा वैलीडेशन चक्र पूरे कर सकते हैं। इसके अलावा, दोनों ही सिस्टम खास मोडुलर कंपाइल टेक्नालॉजी की पेशकश करते हैं जो पैलेडियम जेडटू सिस्टम पर 10 घंटे से कम समय में और प्रोटियम एक्सटू सिस्टम पर 24 घंटे से कम समय में 10 बिलियन गेट्स तैयार करने में सक्षम है।

इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टी मीडिया है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20210405005185/en/

प्री सिलिकन हार्डवेयर डीबग और सॉफ्टवेयर वैलीडेशन को गति देने के लिए अगली पीढ़ी का कैडेंस पैलेडियम जेडटू और प्रोटियम एक्सटू सिस्टम। (फोटो: बिजनेस वायर)

निविडिया कॉरपोरेशन में सीनियर डायरेक्टर, हार्डवेयर इंजीनियरिंग नरेन्द्र कोंडा ने कहा, 'उच्च स्तर के हमारे ग्राफिक्स और हाइपर स्केल डिजाइन की जटिलता प्रत्येक पीढ़ी के साथ बढ़ जाती है जबकि हमारा टाइम टू मार्केट शिड्यूल कस जाता है।” उन्होंने आगे कहा, 'कैडेंस पैलिडियम जेडटू और प्रोटियम एक्सटू सिस्टम्स में आम फ्रंट एंड प्रवाह के उपयोग से हम वेरीफिकेशन, वैलीडेशन और प्री सिलिकन सॉफ्टवेयर ब्रिंग अप कार्य भार वितरण को सर्वश्रेष्ठ कर रहे हैं। उपयोग करने योग्य दूनी क्षमता, 50 प्रतिशत उच्च थ्रूपुट और द्रुत मोडुलर कंपायलर होने से हम अपने सबसे परिष्कृत जीपीयू और एसओसी डिजाइन को व्यापक तौर पर और समय पर वैलीडेट कर सकते हैं।”

पैलेडियन जेडटू / प्रोटियम एक्सटू की गतिशील जोड़ी को इस तरह डिजाइन किया गया है कि उन चुनौतियों को दूर किया जा सके जिसका सामना सबसे उन्नत एपलीकेशन डिजाइन करने वाले करते हैं। इनमें मोबाइल, कंप्यूमर और हाइपरस्केल कंप्यूटिंग डिजाइन शामिल है। सीवनहीन ढंग से एकीकृत इसके प्रवाह, एकीकृत डीबग, कॉमन वर्चुअल और फिजिकल इंटरफेस तथा पूरे सिस्टम में टेस्ट बेंच कंटेंट के साथ यह गतिशील जोड़ी द्रुत डिजाइन माइग्रेशन और टेस्टिंग की पेशकश करती है जो इमुलेशन से प्रोटोटाइपिंग तक है।

एलेक्स स्टार, कॉरपोरेट फेलो, मेथॉडोलॉजी आर्किटेक्ट, एएमडी ने कहा, "एएमडी की सफलता का एक महत्वपूर्ण हिस्सा उत्पाद विकास की हमारी प्रक्रिया को गति देना है और अपनी शिफ्ट-लेफ्ट रणनीति को सर्वश्रेष्ठ बनाना है।” उन्होंने आगे कहा, "कैडेंस पैलेडियम जेडटू और प्रोटियम एक्सटू सिस्टम के बेहतर प्रदर्शन से हमलोग प्री सिलिकन वर्कलोड थ्रूपुट बढ़ा सकते हैं और ऐसा करते हुए एमुलेशन तथा प्रोटोटाइपिंग के बीच कामकाजी अनुरुपता का संरक्षण कर सकते हैं। डिजाइन ब्रिंगअप को परफॉर्म करने की योग्यता और कम समय में पैलेडियम जेडटू इमुलेशन तथा प्रोटियम एक्सटू प्रोटोटाइपिंग प्लैटफॉर्म के बीच इमुलेशन हमें यह मौका देता है कि अपनी शिफ्ट-लेफ्ट तैनाती को हमारी सबसे चुनौतीपूर्ण एसओसी डिजाइन के लिए सर्वश्रेष्ठ बनाया जाए। उद्योग में अग्रणी तीसरी पीढ़ी के एएमडी ईपीवाईसी (AMD EPYC™) प्रोसेसर को पैलेडियम जेडटू और प्रोटियम एक्सटू प्लैटफॉर्म के साथ उपयोग के योग्य पाए जाने से ग्राहक उद्योग में अग्रणी प्रदर्शन को पैलेडियम और प्रोटियम इकोसिस्टम की कंप्यूटिंग के लिए ला सकेंगे।"

कैडेंस में सिस्टम एंड वेरीफिकेशन ग्रुप के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और जनरल मैनेजर पॉल कनिंघम ने ने कहा, 'उन्नत एसओसी डिजाइन के लिए एक ऐसे समाधान की आवश्यकता होती है जिसमें अरबों की गेट क्षमता हो और जो सर्वोच्च प्रदर्शन तथा द्रुत प्रेडिक्टेबल डीबग की पेशकश करता हो।” उन्होंने आगे कहा, 'हमारी नई गतिशील जोड़ी दो बेहद एकीकृत व्यवस्था के साथ इन आवश्यकताओं की पूर्ति करती है। पैलेडियम जेडटू एमुलेशन द्रुत प्रेडिक्टेबल हार्डवेयर डीबग और प्रोटियम एक्सटू प्रोटोटाइपिंग के लिए अनुकूल बनाए हुए हैं ताकि सर्वोच्च प्रदर्शन मल्टी बिलियन गेट सॉफ्टवेयर की पुष्टि हो सके। हम ग्राहकों की अच्छी दिलचस्पी से उत्साहित हैं और उनके साथ साझेदारी का इंतजार कर रहे हैं ताकि इन नई व्यवस्थाओं को आगे बढ़ा सकें जिससे उनकी डिजाइन पर सर्वोच्च पर सर्वोच्च वेरीफिकेशन थ्रुपुट हासिल किए जा सकें।”

डिजाइन सर्विसेज, आर्म के सीनियर डायरेक्टर ट्रैन न्गुयेन ने कहा, "अपनी श्रेणी के सर्वश्रेष्ठ इमुलेशन हमारी सफलता के राज हैं और आर्म इमुलेशन का सघन उपयोग करता है और यह उपयोग आराम आधारित सर्वर पर सिमुलेशन के साथ किया जाता है ताकि सर्वोच्च वेरीफिकेशन थ्रुपुट हासिल किया जा सके।" उन्होंने आगे कहा, "नए कैडेंस पैलेडियम जेडटू सिस्टम के साथ हमलोगों ने प्रदर्शन में 50% तक सुधार तथा हमारी नवीनतम डिजाइन के लिए क्षमता में दूना सुधार तक देखे हैं। इससे हमें शक्तिशाली प्री सिलिकन क्षमताएं मुहैया होती हैं जिसकी आवश्यकता हमारे अगली पीढ़ी के आईपी और उत्पादों की पुष्टि के लिए हो।”

जिलिंक्स, इंक में कोर वर्टिकल मार्केट के सीनियर डायरेक्टर हन्नेके क्रेकल्स ने कहा, 'जिलिंक्स और कैडेंस ने मिलकर काम किया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कैडेंस सॉफ्टवेयर का सामने का सिरा जिलिंक्स विवाडो के डिजाइन सुइट के पिछले सिरे के साथ मिलकर काम करता है और इस तरह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन तथा क्षमता लाभ एनैबल होता है।” उन्होंने आगे कहा, 'कैडेंस प्रोटियम एक्सटू एंटरप्राइज प्रोटोटाइपिंग सिस्टम को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि बिलियन गेट्स डिजाइन्स के लिए मल्टी मेगाहर्ट्ज प्रदर्शन डिलीवर करे। ऐसा यह हमारे वरटेक्स अल्ट्रास्केल+ वीयू19पी (Virtex UltraScale+ VU19P) उपकरणों के उपयोग से करता है। अच्छी तरह एकीकृत कैडेंस और जिलिंक्स विकास के दौरान आगे से पीछे के प्रवाह का सॉफ्टवेयर विकास करने वालों को इस मंच का उपयोग शुरुआती संभव बिन्दु पर और डिजाइन की पुष्टि तथा सॉफ्टवेयर विकास पर करने देते हैं न कि प्रोटोटाइप ब्रिंग अप पर।”

कैडेंस वेरीफिकेशन फुल फ्लो और कैडेंस स्मार्ट वेरीफिकेशन एपलीकेशन की श्रृंखला बग्स की सर्वोच्च वेरीफिकेशन थ्रुपुट डिलीवर करती है जो प्रति दिन प्रति डॉलर के हिसाब से सबसे ज्यादा होता है। इनमें पैलेडियम जेडटू एमुलेशन, प्रोटियम एक्सटू प्रोटोटाइपिंग, एक्ससीलियम™ लॉजिक सिमुलेशन, द जैस्परगोल्ड® औपचारिक वेरीफिकेशन प्लैटफॉर्म शामिल हैं। नया पैलेडियम जेडटू और प्रोटियम एक्सटू सिस्टम विस्तृत कैडेंस वेरीफिकेशन सुइट और सपोर्ट का भाग है जो कंपनी की इंटेलीजेंट सिस्टम डिजाइन रणनीति का समर्थन करता है और इस तरह एसओसी डिजाइन उत्कृष्टता का समर्थन करता है। पैलेडियम जेडटू और प्रोटियम एक्सटू सिस्टम को चुने हुए ग्राहकों के यहां तैनात किया गया है और इसकी समान्य उपलब्धता 2021 की दूसरी तिमाही से है। पैलेडियम जेडटू और प्रोटियम एक्सटू की जोरदार जोड़ी के संबंध में ज्यादा जानकारी के लिए कृपया http://www.cadence.com/go/dynamicduo पर आइए।

कैडेंस के बारे में

कैडेंस इलेक्ट्रॉनिक डिजाइन के क्षेत्र में अग्रणी है और 30 साल से ज्यादा की कंप्यूटेशनल सॉफ्टवेयर सुविज्ञता है। कंपनी अपनी इंटेलीजेंट सिस्टम डिजाइन रणनीति का इस्तेमाल करके सॉफ्टवेयर, हार्डवेयर और आईपी डिलीवर करती है जो डिजाइन अवधारणाओं को वास्तविकता में बदलता है। कैडेंस के ग्राहक दुनिया की सबसे अभिनव कंपनियां हैं जो असाधारण इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों की आपूर्ति करती हैं। इनमें चिप्स से लेकर बोर्ड सिस्टम और सिस्टम सब शामिल हैं जो सबसे गतिशील बाजार इस्तेमाल के लिए होते हैं। इनमें उपभोक्ता, हाइपरस्केल कंप्यूटिंग, 5जी कम्युनिकेशन, ऑटोमोटिव, मोबाइल, एयरोस्पेस, औद्योगिक और हेल्थकेयर शामिल है। फॉरच्यून पत्रिका ने लगातार छह वर्षों तक कैडेंस को काम करने योग्य 100 सबसे अच्छी कंपनियों में से एक कहा है। ज्यादा जानकारी के लिए cadence.com पर आइए।

© 2021 कैडेंस डिजाइन सिस्टम्स, इंक। दुनिया भर में सर्वाधिकार सुरक्षित। कैडेंस, कैडेंस लोगो और www.cadence.com/go/trademarks पर पाए जाने वाले अन्य कैडेंस निशान कैडेंस डिजाइन सिस्टम्स इंक के ट्रेडमार्क या पंजीकृत ट्रेडमार्क हैं। अन्य सभी ट्रेडमार्ड अपने संबंधित स्वामियों की संपत्ति हैं।

स्रोत रूपांतर businesswire.com पर है : https://www.businesswire.com/news/home/20210405005185/en/

संपर्क:
ज्यादा जानकारी के लिए कृपया संपर्क करें:

कैडेंस न्यूजरूम
408-944-7039
newsroom@cadence.com



घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

San Jose, Calif., United States