2021-04-05

वर्ल्ड गवरन्मेंट समिट ने सर्वश्रेष्ठ मंत्री पुरस्कार के लिए खास आयोजन की घोषणा की


World Government Summit (10:45AM) 


इस पुरस्कार के जरिए महामारी से निपटने के लिए अग्रणी सरकारी लोगों के असाधारण प्रयासों को मान्यता दी जाएगी

H.E. Mohammad Abdullah Al Gergawi, UAE Minister of Cabinet Affairs and Chairman of World Government Summit Organization (Photo: AETOSWire)


Dubai, United Arab Emirates:

वर्ल्ड गवरन्मेंट समिट (डब्ल्यूजीएस) ने बेस्ट मिनिस्टर अवार्ड (सर्वश्रेष्ठ मंत्री पुरस्कार) के लिए विशेष आयोजन की घोषणा की है। इसके तहत मानवता के लिए योगदान करने वाले दुनिया भर के प्रमुख नेताओं को मान्यता दी जाएगी जिन्होंने कोविड-19 महामारी की शुरुआत के बाद के चुनौतीपूर्ण वर्ष में उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल की।

इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टी मीडिया है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें:
https://www.businesswire.com/news/home/20210331005622/en/

महामहिम मोहम्मद अब्दुल्ला अल गरगवी – कैबिनेट मामलों के संयुक्त अरब अमीरात के मंत्री और वर्ल्ड गवरन्मेंट समिट ऑर्गनाइजेशन के चेयरमैन (फोटो: एईटीओएसवायर)

महामहिम मोहम्मद अब्दुल्ला अल गरगवी – कैबिनेट मामलों के संयुक्त अरब अमीरात के मंत्री और वर्ल्ड गवरन्मेंट समिट ऑर्गनाइजेशन के चेयरमैन ने कहा, 'दुनिया भर की सरकारें अपनी प्राथमिकताएं बदलने के लिए मजबूर हुई हैं और तत्काल व समय पर निर्णय लेने की योजना पर काम कर रही हैं ताकि बदलावों के साथ चल सकें। इससे समाज में महामारी का जोखिम और उससे हो सकने वाले नुकसान कम किए जा सकेंगे। वापस पुरानी स्थिति हासिल करने और भविष्य की चुनौतियों से निपटने के लिए सरकारों को अब दक्षता और लचीलेपन का प्रदर्शन करने की जरूरत है। इसके लिए सभी सेक्टर और प्राथमिकता वाले क्षेत्रों में अग्रणी टेक्नालॉजी अपनाने की आवश्यकता है।”

उन्होंने आगे कहा: 'सर्वश्रेष्ठ मंत्री का यह बेजोड़ आयोजन दुबई के शासक और संयुक्त अरब अमीरात के वाइस प्रेसिडेंट तथा प्रधानमंत्री महामहिम शेख मोहम्मद बिन रशीद अल मक्तुम के निर्देश पर किया गया है तथा इसका मकसद उल्लेखनीय उपलब्धियों और अभिनव व्यवहारों का सम्मान करना है खासकर मानवता के लिए एक बेजोड़ और चुनौतीपूर्ण वर्ष के दौरान।”

मूल्यांकन के प्राचलों में सकारात्मक आर्थिक और सामाजिक प्रभाव, नामांकित ने जो नापने योग्य परिणाम हासिल किए हैं और पेश की गई पहल या किए गए कार्यक्रमों में नवीनता व रचनात्मकता का स्तर शामिल है।

मूल्यांकन समिति में अंतरराष्ट्रीय संगठनों के लिए काम करने वाले वैश्विक विशेषज्ञों का एक समूह होगा जो वर्ल्ड गवरन्मेंट समिट के नॉलेज पार्टनर प्राइसवाटरहाउस कूपर्स द्वारा समर्थित होगा।

पहली बार डब्ल्यूजीएस 2016 में पेश तीन महादेशों के चार मंत्री अभी तक बेस्ट मिनिस्टर अवार्ड जीत चुके हैं। यह सरकारी मंत्रियों के उल्लेखनीय प्रयासों को मान्यता देता है।

पुरस्कार की निष्पक्षता और साख सुनिश्चित करने के लिए वर्ल्ड गवरन्मेंट समिट की प्रतिबद्धता के क्रम में यूएई के मंत्री को नामांकन से अलग रखा जाएगा।

बेस्ट मिनिस्टर अवार्ड के बारे में जानकारी के लिए कृपया https://www.worldgovernmentsummit.org/ पर आइए।

*स्रोत: AETOSWire (एईटीओएसवायर)

स्रोत रूपांतर businesswire.com पर देखें:
https://www.businesswire.com/news/home/20210331005622/en/

संपर्क:
महमौद कनडिल,
+971551266801
mkandil@apcoworldwide.com



घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Dubai, United Arab Emirates