2021-04-03

डिजिटल एज दक्षिण कोरिया में अपनी प्लेटफॉर्म उपस्थिति का विस्तार करेगा


Digital Edge and Stonepeak Infrastructure Partners (12:00PM) 


दक्षिण कोरिया में दो डेटा केंद्रों का अधिग्रहण किया और सेजोंग टेलीकॉम के साथ दीर्घकालिक रणनीतिक गठबंधन किया

Singapore:

डिजिटल एज (सिंगापुर) होल्डिंग्स प्रा. लिमिटेड ("डिजिटल एज" या "कंपनी") स्टोनपीक इंफ्रास्ट्रक्चर पार्टनर्स द्वारा समर्थित एक अग्रणी डेटा सेंटर प्लेटफॉर्म है, जिसे एशिया में डिजिटल बुनियादी ढांचे को पूरी तरह रूपांतरित करने के लिए स्थापित किया गया है। उसने आज सेजोंग टेलीकॉम की डेटा सेंटर परिसंपत्ति हासिल करने के निर्णायक अनुबंध के जरिए दक्षिण कोरिया में अपने क्षेत्रीय उपस्थिति का विस्तार करने की योजना के बारे में बताया। यह अधिग्रहण पूर्ण-नकद (ऑल-कैश) लेनदेन से होगा। समापन पर, डिजिटल एज गंगनम, सियोल में एक डेटा सेंटर और सेंटम सिटी, बुसान में एक केबल लैंडिंग स्टेशन फैसिलिटी का अधिग्रहण करेगा। इन रणनीतिक परिसंपत्तियों और उनके संबद्ध परिचालनों व ग्राहकों के जुड़ाव के अलावा, यह अधिग्रहण कोरियाई बाजार में कंपनी की प्रारंभिक प्रविष्टि को चिह्नित करता है और इसके क्षेत्रीय मंच को और मजबूत करता है।

यह लेनदेन डिजिटल एज को तेजी से बढ़ते कोरियाई बाजार में तुरंत ही परस्पर संबद्ध (इंटरकनेक्ट) और डेटा सेंटर समाधानों की पेशकश करने और दो प्रमुख महानगरों - सियोल और बुसान में भविष्य के विस्तार के लिए एक ठोस आधार स्थापित करने की गुंजाइश देगा। सेजोंग टेलीकॉम के डेटा सेंटर रणनीतिक रूप से बहुत अच्छी जगह स्थित हैं और मौजूदा ग्राहकों से कनेक्टिविटी विकल्पों की बहुलता लेकर आते हैं। डिजिटल एज की योजना दोनों फैसिलिटीज की क्षमता बढ़ाने और ऊर्जा दक्षता में सुधार लाने के लिए अतिरिक्त पूंजी निवेश करने की है। लेनदेन और उसके बाद के विस्तारों के बीच, डिजिटल एज को 120 मिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक निवेश करने की उम्मीद है।

बीते बरसों में, वैश्विक क्लाउड, कंटेंट और नेटवर्क सेवा प्रदाताओं ने कोरियाई बाजार में अधिक लचीले और किफायती परस्पर संबद्ध (इंटरकनेक्ट) विकल्पों के लिए प्रबल इच्छा व्यक्त की है। लेनदेन के तहत, सेजोंग टेलीकॉम और डिजिटल एज ने घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों तरह के ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए बाजार में नए उत्पाद और सेवाएं लाने हेतु एक दीर्घकालिक रणनीतिक साझेदारी भी की है।

डिजिटल एडवांस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सैमुअल ली ने कहा, 'हम एशिया में डिजिटल एज प्लेटफॉर्म खड़ा करने के लिए 1 बिलियन अमेरिकी डॉलर के पूंजी निवेश का इरादा रखते हैं। इस सिलसिले में जापान में डेटा केंद्रों में अपने शुरुआती निवेशों के बाद, हम कोरियाई बाजार में प्रवेश करने की योजना की घोषणा करते हुए बेहद उत्साहित हैं। सबसे ज्यादा उन्नत डिजिटल इन्फ्रास्ट्रक्चर के साथ कोरिया एशिया में सबसे तेजी से बढ़ते बाजारों में से एक है। यह लेनदेन सियोल और बुसान में सभी प्रमुख फैसिलिटीज में ग्राहकों और साझेदारों के एक समृद्ध परितंत्र को इंटरकनेक्ट करके बहुराष्ट्रीय कंपनियों के साथ-साथ कोरियाई व्यवसायों को कोरिया में अपनी डिजिटल उपस्थिति के विस्तार के लिए डिजिटल एज के प्लेटफॉर्म का लाभ उठाने का बढ़िया अवसर प्रदान करता है।"

सेजोंग टेलीकॉम के प्रेसिडेंट यू की-यून ने कहा, "डिजिटल एज के साथ हमारी साझेदारी कोरियाई उद्यम ग्राहकों के लिए डिजिटल रूपांतरण के अवसरों को और तेज करेगी। हम क्लाउड और नेटवर्क सक्षम समाधानों की एक विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करने के लिए सेजोंग टेलीकॉम के उन्नत नेटवर्क कनेक्शनों के साथ डिजिटल एज के इंटरकनेक्ट-रिच डेटा सेंटर प्लेटफॉर्म तक पहुंच को साथ जोड़ने के लिए तत्पर हैं।"

डिजिटल एज के चीफ इंफ्रास्ट्रक्चर और डेटा सेंटर ऑपरेशंस अधिकारी योंगसुक चोई ने कहा, "दक्षिण कोरिया में इन रणनीतिक परिसंपत्तियों के अधिग्रहण से हमारे परिपक्व होते क्षेत्रीय प्लेटफॉर्म के लिए एक ठोस आधार तैयार होगा। यह सियोल से बुसान तक उच्च गुणवत्ता वाली परिसंपत्तियों, और कोरियाई व बहुराष्ट्रीय व्यवसायों के एक बड़े, विविधतापूर्ण परितंत्र के साथ डिजिटल एज को दक्षिण कोरिया में एक विश्वसनीय और भरोसेमंद डेटा सेंटर और इंटरकनेक्शन सेवा प्रदाता के रूप में पहचान देगा। इसके अलावा, यह बुसान क्षेत्र में सबमरीन केबल प्रणालियों के माध्यम से एशिया के बाकी हिस्सों के लिए मुख्य द्वार खोलता है।"

लेनदेन 2021 की दूसरी तिमाही में पूर्ण होने की उम्मीद है और यह कस्‍टमरी समापन परिस्थिति और नियामक अनुमोदन के अधीन है।

डिजिटल एज के विषय में

सिंगापुर में मुख्यालय वाला डिजिटल एज एक विश्वासपात्र और दूरंदेशी डेटा सेंटर प्लेटफॉर्म कंपनी है, जिसे एशिया में डिजिटल बुनियादी ढांचे के रूपांतरण के लिए स्थापित किया गया है। कनेक्टिविटी विकल्पों से समृद्ध, अत्याधुनिक, ऊर्जा-कुशल डेटा केंद्रों के निर्माण और संचालन के जरिए डिजिटल एज का उद्देश्य एशियाई बाजार में नए साहचर्य (कॉलोकेशन) और परस्पर संबद्ध (इंटरकनेक्ट) विकल्प लाना है, जिससे एशिया में बुनियादी ढांचे की तैनाती आसान, कुशल और किफायती हो।

डिजिटल एज की स्थापना दशकों के उद्योग संबंधी अनुभव और एशिया-प्रशांत क्षेत्र में डेटा सेंटर, क्लाउड और दूरसंचार उद्योगों में मूल्य सृजन के स्थापित ट्रैक रिकॉर्ड वाली एक अनुभवी वरिष्ठ प्रबंधन टीम ने की थी। स्टोनपीक इन्फ्रास्ट्रक्चर पार्टनर्स द्वारा समर्थित, डिजिटल एज के पास एशिया में अपना डेटा सेंटर प्लेटफॉर्म स्थापित करने और चलाने के लिए 1 बिलियन अमेरिकी डॉलर से अधिक की प्रतिबद्ध पूंजी है।

स्टोनपीक इन्फ्रास्ट्रक्चर पार्टनर्स के विषय में

स्टोनपीक इन्फ्रास्ट्रक्चर पार्टनर्स (www.stonepeakpartners.com) इन्फ्रास्ट्रक्चर पर फोकस करने वाली निजी इक्विटी फर्म है। इसका मुख्यालय न्यूयॉर्क में है और यह अपने निवेशकों के लिए 31.3 बिलियन डॉलर की पूंजी का प्रबंधन करती है (फरवरी, 2021 की स्थिति के अनुसार)। स्टोनपीक लंबे समय तक कायम रहने वाले, कठोर-परिसंपत्ति व्यवसायों और परियोजनाओं में निवेश करती है जो ग्राहकों को आवश्यक सेवाएं प्रदान करते हैं। यह उच्च गुणवत्ता वाली प्रबंधन टीमों के साथ सक्रिय रूप से साझेदार बनना चाहती है, परिचालन में सुधार लाने में मदद करती है, और विकास की पहलों के लिए पूंजी प्रदान करती है।

सेजोंग टेलीकॉम के विषय में

जून 1992 में सियोल, कोरिया में निगमित और स्थापित सेजोंग टेलीकॉम प्रौद्योगिकी, संचार, सूचना उत्पादों और सेवाओं का एक अग्रणी प्रदाता है। सेजोंग टेलीकॉम अपने उन्नत नेटवर्क और प्लेटफार्मों पर वॉइस, डेटा और वीडियो सेवाएं और समाधान प्रदान करता है और ग्राहक की विश्वसनीय नेटवर्क कनेक्टिविटी, सुरक्षा और नियंत्रण संबंधी मांग को पूरा करता है। एक न्यूट्रल कैरियर के रूप में, सेजोंग टेलीकॉम वायर्ड, वायरलेस और एमवीएनओ मोबाइल सेवाएं उपलब्ध कराते हुए कनेक्टिविटी सेवाएं प्रदान करता है, जिनमें समर्पित लाइनें, IX और डेटा सेवाएं शामिल हैं। सेजोंग टेलीकॉम संवहनीय विकास के लिए प्लेटफॉर्म, कंटेंट्स, होम, सुरक्षा, समाधान और ब्लॉकचेन जैसे उभरते बाजारों में विस्तार कर रहा है। सेजोंग टेलीकॉम का मिशन विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में मौजूदा दूरसंचार और प्लेटफॉर्म व्यवसाय में सम्मिलन सहक्रियाओं को प्रेरित करके, प्रत्येक सहभागी को जोड़ना, सहनिर्मित करना और अतिरिक्त मूल्य साझा करना है।

सेजोंग टेलीकॉम के बारे में अधिक जानने के लिए, https://sejongtelecom.net पर जाएं।

businesswire.com पर स्रोत संस्करण देखें:
https://www.businesswire.com/news/home/20210331006062/en/

संपर्क:
मीडिया
डिजिटल एज और स्टोनपीक इन्फ्रास्ट्रक्चर पार्टनर्स
सार्ड वर्बिनेन एंड कंपनी
बेन स्पाइसहेंडलर / जूली रुडनिक
Stonepeak-SVC@SARDVERB.com
सेजोंग टेलीकॉम
यूइयुनही
+82-70-7997-6098
yeh@sejongtelecom.net



घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Singapore