2021-04-01

“फ्री2मूव ईसॉल्‍यूशंस” : एक नाम जो ई-मोबिलिटी संबंधी उत्पादों और सेवाओं का नया विश्व-अग्रणी प्रदाता निर्मित करने के लिए स्टेलांटिस एवं इंजी ईपीएस का संयुक्त उपक्रम है


 (18:44PM) 


PARIS, France & Turin, Italy:

ENGIE EPS


विनियामक समाचार :

26 जनवरी, 2021 को घोषित अपने संयुक्त उपक्रम की पूर्णता की दिशा में बढ़ते हुए एक महत्वपूर्ण कदम के रूप में स्टेलांटिस और इंजी ईपीएस (पेरिस : ईपीएस) ने आज निदेशक मंडल के गठन तथा नई कंपनी के कॉर्पोरेट नाम की घोषणा की :

फ्री2मूव ईसॉल्‍यूशंस की महत्वाकांक्षा मोबिलिटी की सम्पूर्ण मूल्य श्रृंखला में निजी और व्यावसायिक क्षेत्र, दोनों के लिए नवाचारी और आवश्यकतानुसार अलग-अलग तरह से बने इलेक्ट्रिक समाधान प्रस्तुत करके इलेक्ट्रिक मोबिलिटी में सहयोग करना और इसे आसान बनाना है।

किफायती और स्वच्छ मोबिलिटी के प्रति योगदान में सक्रिय भूमिका

सभी उत्पाद श्रेणियों में डिजिटल और बाधारहित सफ़र के माध्यम से फ्री2मूव ईसॉल्‍यूशंस की गतिविधियों का कार्यक्षेत्र चार्जिंग अवसंरचना (प्रतिष्ठापन, सर्विसिंग और परिचालन), मासिक शुल्क के साथ सार्वजनिक और घरेलू चार्जिंग सब्‍सक्रिप्‍शन से लेकर बैटरी जीवन चक्र प्रबंधन और व्हीकल-टू-ग्रिड (वी2जी) एकीकरण एवं ऊर्जा प्रबंधन समाधानों से लेकर उन्नत ऊर्जा सेवाओं तक फैला हुआ है जिनसे वाहन के स्वामित्व की कुल लागत में कमी आती है।

स्टेलांटिस और इंजी ईपीएस के बीच इस संयुक्त उपक्रम से ई-मोबिलिटी की सुलभता आसान होगी और इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के प्रति 100% समर्पित प्रस्तावों की नई व्यवस्था के साथ फ्री2मूव की मौजूदा पोर्टफोलियो में वृद्धि करेगी।

फ्री2मूव (स्टेलांटिस ग्रुप का अंग) एक मोबिलिटी टेक कंपनी है। वर्ष 2016 में स्थापित इस कंपनी का उद्देश्य एक एकल प्लैटफॉर्म के जरिए 1 घंटा, 1 दिन से लेकर 1 महीना या इससे अधिक के लिए कहीं भी और किसी भी समय के अनुसार सभी आवश्यकताओं के प्रति अनुकूलित समाधानों के साथ निजी और व्यावसायिक ग्राहकों, दोनों के लिए मोबिलिटी को सरल और सुनिश्चित करना है।

इस नई कंपनी की स्थापना वैश्विक स्तर पर हुई है और इसे सम्पूर्ण यूरोप में सरल, नवाचारी विद्युतचालित गतिशीलता (इलेक्ट्रिक मोबिलिटी) की अभिकल्पना, विकास, उत्पादन, वितरण और विक्रय के लिए शानदार कुशलताओं तथा विशिष्ट ज्ञान से लैस टीम का सहयोग-समर्थन प्राप्त है, और भविष्य में इसके अंतरराष्ट्रीय विस्तार की संभावना तथा योजना है।

फ्री2मूव ईसॉल्‍यूशंस का निदेशक मंडल

फ्री2मूव ईसॉल्‍यूशंस के निदेशक मंडल में छः सदस्य होंगे, जो सौदे के समापन पर निर्भर है। स्टेलांटिस के प्रतिनिधि रॉबर्टो डी स्टीफेनो सीईओ होंगे, इंजी ईपीएस से आने वाले और विश्व आर्थिक मंच के यंग ग्लोबल लीडर 2020, कार्लेलबर्टो गुग्लिलमिनोटी चेयरमैन होंगे। निदेशक मंडल के अन्य सदस्यों में स्टेलांटिस की ओर से ब्रिगिट कोर्टहोज (फ्री2मूव ब्रांड के सीईओ तथा स्टेलांटिस के वैश्विक कार्यकारिणी समिति के सदस्य) और डेविड मेले (उप मुख्य परिचालन अधिकारी अभिवर्धित यूरोप) के साथ इंजी ईपीएस की ओर से लुइगी मिची (टर्ना के रणनीति एवं सिस्टम ऑपरेशन के पूर्व प्रमुख और इनेल के कार्यकारी वाईस प्रेसिडेंट) तथा जिओवानी रवीना (मुख्य नवाचार अधिकारी) सम्मिलित होंगे।

सभी अविश्वास-रोधी स्वीकृतियाँ प्राप्त करने के उपरांत 2021 की दूसरी तिमाही में इस संयुक्त उपक्रम के पूरा हो जाने की उम्मीद है।

इंजी ईपीएस के विषय में

इंजी ईपीएस इंजी ग्रुप के भीतर प्रौद्योगिकी और औद्योगिक कारोबारी है। यह नवीकरणीय ऊर्जा के स्रोतों तथा इलेक्ट्रिक मोबिलिटी की दिशा में वैश्विक ऊर्जा प्रणाली में प्रतिमान की कायापलट करने के लिए प्रौद्योगिकियों का निर्माण करती है। यूरोनेक्स्ट पेरिस नियंत्रित बाज़ार (EPS.PA) पर सूचीबद्ध, इंजी ईपीएस सीएसीâ मिड और स्मॉल तथा सीएसीâ आल-ट्रेडेबल वित्तीय सूचकांकों का हिस्सा है। इसका निबंधित कार्यालय पेरिस में है और इटली में इसका अनुसंधान, विकास एवं उत्पादन संयंत्र हैं। अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट देखें : www.engie-eps.com.

हमें लिंक्‍डइन पर फॉलो करें

स्टेलांटिस के विषय में

स्टेलांटिस विश्व के प्रमुख ऑटोनिर्माताओं में से एक और मोबिलिटी प्रदाता है, जो एक स्पष्ट दृष्टि से प्रेरित है : विशिष्ट, वहन करने योग्य तथा भरोसेमंद मोबिलिटी समाधान के साथ आवाजाही की आज़ादी प्रदान करना। इस समूह के समृद्ध विरासत और व्यापक भौगोलोक उपस्थिति के अतिरिक्त इसकी सबसे बड़ी ताकत इसके संवहनीय कार्यप्रदर्शन, गहरा अनुभव और पूरी दुनिया में कार्यरत कर्मचारियों की व्यापक प्रतिभाओं में निहित है। स्टेलांटिस अपने व्‍यापक और प्रतिष्ठित ब्रांड पोर्टफोलियो का लाभ उठाएगा जिसकी स्थापना दूरदर्शी लोगों द्वारा की गई थी, जिन्होंने कर्मचारियों और ग्राहकों के लिए एक समान जूनून और प्रतिस्पर्धी भावना के साथ इस ब्रांड को आगे बढ़ाया। स्टेलांटिस बृहत्तम नहीं बल्कि महानतम बनने के साथ ही सभी हिस्सेदारों और अपने परिचालन क्षेत्र के समुदायों के लिए वर्धित मूल्य का निर्माण काना चाहता है।

ट्विटर : @Stellantis | फेसबुक : Stellantis | लिंक्डइन : Stellantis | यूट्यूब : Stellantis

businesswire.com पर स्रोत विवरण देखें :
https://www.businesswire.com/news/home/20210331005421/en/

संपर्क :
इंजी ईपीएस
मीडिया संपर्क
प्रेस ऑफिस :
सिमोन रफाली, इमेज बिल्डिंग, +39 02 89011300, eps@imagebuilding.it
कॉर्पोरेट और संस्थागत संचार : क्रिस्टीना क्रेमोनेसी, +39 345 570 8686, ir@engie-eps.com
स्टेलांटिस
मीडिया संपर्क
मार्को बेलेटी,
+39 334 6004837, marco.belletti@stellantis.com



घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

PARIS, France & Turin, Italy