2021-04-01

चेतू ने तकनीकी स्नातकों के लिए उन्नत सॉफ्टवेयर विकास प्रशिक्षण तथा भर्ती संभावनाएं प्रदान करने के लिए कौशल विकास केंद्र प्रोग्राम का विस्तार किया


Chetu (13:20PM) 


सॉफ्टवेयर निर्माण के क्षेत्र के स्नातक मौजूदा आर्थिक वातावरण में कौशलों एवं नियोजनीयता में सुधार के लिए सम्मानार्थ विशेषज्ञ-स्तर के प्रशिक्षण का लाभ उठा सकते हैं

Noida, Uttar Pradesh, India:

विश्व-स्तरीय सॉफ्टवेयर विकास और सहायक सेवाओं की प्रमुख प्रदाता, चेतू इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने आज अपने सम्मानार्थ कौशल विकास केंद्र प्रोग्राम के विस्तार की घोषणा की। इस विस्तार का उद्देश्य सॉफ्टवेयर उद्योग में तकनीकी स्नातकों को सॉफ्टवेयर विकास के प्रतिस्पर्धी रोजगार बाज़ार में नौकरी पाने के लिए ज़रूरी अनुभव प्राप्त करने का अवसर प्रदान करना है।

वर्ष 2011 में खोले गए, चेतू के कौशल विकास केंद्र ने हज़ारों तकनीकी स्नातकों को उनके तकनीकी कौशल का निःशुल्क प्रशिक्षण और उन्नयन प्रदान करके उनका सामर्थ्य बढ़ाया है। तीन महीने के पाठ्यक्रम के दौरान आवेदकों को विशेषज्ञों द्वारा नवीनतम प्रोग्रामिंग लैंग्वेजेज का सॉफ्टवेयर प्रशिक्षण दिया जाता है। जहाँ सभी सहभागियों को बहुमूल्य विकास कौशल प्राप्त होते हैं, वहीं जबरदस्त संभावना प्रदर्शित करने वाले आकांक्षियों को चेतू में नौकरी भी मिल सकती है। अभी इस पाठ्यक्रम में पाइथन, रियेक्ट.जेएस (React.JS), नोड.जेएस (Node.JS), एंगुलर, सी/सी++, आइओएस, नेट, और पीएचपी जैसे सॉफ्टवेयर पर प्रशिक्षण सम्मिलित हैं। इस विस्तारित पाठ्यक्रम में क्लाउड प्रौद्योगिकी - जैसे कि एडब्लूएस - और डेवऑप्स जैसे कुछ विषय सम्मिलित हैं।

चेतू के मानव संसाधन निदेशक, सौरभ पवार ने कहा कि, 'भारत लम्बे समय से कुछ सबसे रचनात्मक प्रतिभाओं की धुरी रहा है, फिर भी बेरोजगारी में तेज वृद्धि इस बात का संकेत है कि इन युवा डेवलपर्स को उन्नत करने और उन्हें सीखने तथा बढ़ने का अवसर प्रदान करने का वक्त आ गया है। कौशल केंद्र एक प्लैटफॉर्म मुहैया करने का काम कर रहा है जो आवेदकों का ज्ञान समृद्ध करता है और उन्हें कॉर्पोरेट संरचना और उनके लिए ज़रूरी कुशलताओं, दोनों का व्यावहारिक अनुभव प्रदान करता है ताकि तेजी से बदलते सॉफ्टवेयर विकास उद्योग की माँग पूरी की जा सके।”

आरम्भ होने से लेकर अभी तक इस पाठ्यक्रम के माध्यम से 200 से अधिक डेवलपर्स चेतू के कर्मचारी के रूप में बहाल किये गए हैं। यह कंपनी स्नातकों को दाखिला कराने तथा इस अवसर का लाभ उठाने के लिए लगातार आमंत्रित कर रही है।

इच्छुक स्नातक अपना संक्षिप्त विवरण Jobs@chetu.com पर भेज सकते हैं या 0120-4843777 पर कॉल कर सकते हैं।

चेतू के विषय में:

चेतू की स्थापना वर्ष 2000 में की गई थी। यह विश्व-स्तर पर सॉफ्टवेयर विकास संबंधी समाधान की पुरस्कार-विजेता प्रदाता है और विभिन्न स्टार्टअप, एसएमबी और फार्च्यून 500 कंपनियों की सेवाओं में सहयोग करती है। पूरे विश्व में अपनी विशाल उद्योगगत विशेषज्ञता और अतुल्य वृद्धि के लिए प्रतिष्ठित चेतू में करीब 1,800 सॉफ्टवेयर विशेषज्ञ काम करते हैं और यूनाइटेड स्टेट्स, यूरोप एवं एशिया में इसके 14 कार्यालय कार्यरत है। इसके अलावा सेक्टर 63, नोएडा, भारत में इसके दो प्रमुख अत्याधुनिक सॉफ्टवेयर विकास प्रदायी केंद्र हैं। अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट देखें : www.chetu.com.

businesswire.com पर स्रोत विवरण देखें:
https://www.businesswire.com/news/home/20210330006075/en/

संपर्क:
तुलिषा सेनगुप्ता
pr@chetu.com
7518774404 एक्‍सटेंशन 3172



घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

Noida, Uttar Pradesh, India