2021-03-25

द ओपन ग्रुप ओएसडीयू™ फोरम ने लॉन्च किया ओएसडीयू डेटा प्लेटफॉर्म मर्करी रिलीज


The Open Group (15:18PM) 


~ऊर्जा उद्योग में नवाचार को प्रोत्साहित करने, डेटा प्रबंधन का औद्योगिकीकरण करने और नए समाधानों के बाजार में पहुंचने का समय कम करने के लिए ओपन सोर्स, मानक-आधारित डेटा प्लेटफॉर्म~

The Open Group


San Francisco, United States:

वेंडर-न्यूट्रल टेक्नोलॉजी कंसोर्टियम द ओपन ग्रुप ने आज ओएसडीयू डेटा प्लेटफॉर्म मर्करी रिलीज की घोषणा की। द ओपन ग्रुप ओएसडीयू™ फोरम द्वारा विकसित, ओएसडीयू डेटा प्लेटफॉर्म ऊर्जा उद्योग के लिए एक ओपन सोर्स, मानक-आधारित और टेक्नोलॉजी-एग्नॉस्टिक डेटा प्लेटफॉर्म है जो नवाचार को प्रोत्साहित करता है, डेटा प्रबंधन को औद्योगीकृत करता है, और नए समाधानों के लिए बाजार में पहुंचने का समय घटाता है।

ओएसडीयू डेटा प्लेटफॉर्म ऊर्जा स्रोतों की एक विस्तृत श्रृंखला से खुले और प्रमाणित वेंडर-विकसित अनुप्रयोगों के व्यापक पोर्टफोलियो तक ओवर टाइम पहुंच प्रदान करेगा। इस परितंत्र का उपयोग करते हुए डेवलपर्स को अब अनूठी मूल्य-वर्धित सेवाएं प्रदान करने के लिए जरूरी मोनोलिथिक आर्किटेक्चर को विकसित करने और उसका रखरखाव करने की आवश्यकता नहीं रह गई है। अब, अच्छी तरह से परिभाषित और उद्योग-विशिष्ट एपीआई के एक समूह के साथ, संगठन प्लेटफॉर्म डिजाइन को आसानी से तेज कर सकते हैं और ओएसडीयू डेटा प्लेटफॉर्म के ऊपर स्वामित्व वाले अनुप्रयोगों का विकास कर सकते हैं।

ओपन सोर्स दृष्टिकोण के साथ, कोई भी कंपनी - स्थापित कॉर्पोरेशंस से स्टार्ट-अप चैलेंजर कंपनियों तक - प्लेटफॉर्म के लिए नए फीचर्स में योगदान कर सकती है और विभिन्न प्रकार के व्यावसायिक वर्कफ्लो में सहयोगी बन सकती है। सभी कार्य ओएसडीयू कार्यक्रम प्रबंधन समिति (पीएमसी) द्वारा विधिमान्य होते हैं, ताकि यह सुनिश्चित हो कि वे फोरम की समग्र दिशा के साथ संरेखित हैं।

उद्योग संबंधी डेटा के एकल दृश्य के साथ, ओएसडीयू डेटा प्लेटफॉर्म का दोहन नवाचारी व्यावसायिक अनुप्रयोगों के लिए किया जा सकता है। ओएसडीयू डेटा प्लेटफॉर्म का मर्करी रिलीज अब उन ऑपरेटर्स और सॉफ्टवेयर डेवलपर्स के लिए उपलब्ध है जो चाहते हैं:

  • डेटा को पारंपरिक सिलोस से मुक्त करना और सभी डेटा को एक ही डेटा प्लेटफॉर्म में खोज योग्य और प्रयोग योग्य बनाना
  • समग्र चक्र समय को कम करने वाले नए एकीकृत अन्वेषण और विकास कार्यगतियों को सक्षम करना
  • मापनीयता प्रदान करने और निर्णय प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए उभरते डिजिटल समाधानों का लाभ उठाना


द ओपन ग्रुप के प्रेसिडेंट और मुख्य कार्यकारी अधिकारी स्टीव नन ने टिप्पणी की: "ओएसडीयू डेटा प्लेटफॉर्म मर्करी रिलीज ओएसडीयू फोरम द्वारा बहुत कम समय में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि की एक बानगी है। 2018 में स्थापित ओएसडीयू फोरम ने 185 सदस्य संगठनों को इकट्‌ठा किया है जो ऊर्जा क्षेत्र में नवाचार में तेजी लाने और लागत कम करने के लिए मिलकर काम कर रहे हैं। एक मानक डेटा प्लेटफॉर्म के जरिए ऊर्जा कंपनियां डिजिटल प्रौद्योगिकियों को एकीकृत करके और बेहतर निर्णय के लिए खुले मानकों का उपयोग करके नवाचार लाने में सक्षम होंगी। आगे देखें, तो यह ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन को कम करते हुए दुनिया की बढ़ती ऊर्जा मांगों को पूरा करने के लिए अत्यावश्यक होगा।”

जोहान क्रेबर्स, जीएम इमर्जिंग डिजिटल टेक्नोलॉजीस/ वीपी आईटी इनोवेशन, शेल ने कहा: "अधिकांश ऊर्जा कंपनियों की रणनीतियों के केंद्र में आज के डिजिटल युग में हमें आगे ले जाने वाली परिवर्तनकारी तकनीकों को अपनाना है। यह एक कॉमन आर्किटेक्चरल डिजाइन की आवश्यकता को स्पष्ट करता है, वह जो इस बात पर बल दे कि हमारा उद्योग अपने डेटा के साथ कैसे काम करता है।"

डेविड आईटॅन, ईवीपी इनोवेशन एंड इंजीनियरिंग, बीपी ने कहा: 'एक एकीकृत ऊर्जा कंपनी के रूप में बीपी के परिवर्तन के केंद्र में डेटा ही है। हमारा मानना है कि ऊर्जा उद्योग का भविष्य डेटा चालित होगा और डेटा को इस तरीके से प्रबंधित करने की क्षमता पर निर्भर करेगा जो भागीदारों के साथ डेटा साझाकरण, डेटा विज्ञान के माध्यम से नवाचार और ऊर्जा मूल्य श्रृंखलाओं के समूचे जीवन चक्र के दौरान तेजी से निर्णय लेने को बढ़ावा दे। ओएसडीयू फोरम का संस्थापक सदस्य होने के नाते, बीपी को एक ऐसे संगठन का हिस्सा बनने का अवसर मिला है जो हमारे उद्योग के लिए डेटा परिदृश्य को आधारभूत रूप से बदल रहा है। ऊर्जा संगठनों, क्लाउड सेवा प्रदाताओं, और सॉफ्टवेयर वेंडरों को एकीकृत करके ओएसडीयू फोरम सहकार्य के लिए एक अवसर प्रदान कर रहा है जो सभी शामिल होने वालों के लिए फायदेमंद होगा। हम ओएसडीयू डेटा प्लेटफॉर्म के मर्करी रिलीज को लेकर बहुत उत्साहित हैं और इंजीनियरिंग, एमिशन और न्यू एनर्जी में इस तरीके का विस्तार करने के लिए तत्पर हैं।"

ओएसडीयू डेटा प्लेटफॉर्म पर अनुप्रयोग विकसित करने के तरीके के बारे में अधिक जानने के लिए एप्लीकेशन डेवलपर समुदाय पृष्ठ यहां देखें।

वर्तमान ओएसडीयू फोरम सदस्य सूची यहां उपलब्ध है।

-समाप्त-

द ओपन ग्रुप ओएसडीयू फोरम के बारे में

द ओपन ग्रुप ओएसडीयूTM फोरम ऊर्जा उद्योग को दुनिया की बदलती ऊर्जा जरूरतों का समर्थन करने के लिए परिवर्तनकारी तकनीक विकसित करने में सक्षम बनाता है। ओएसडीयू फोरम सभी ऊर्जा हितधारकों के लिए उपलब्ध है जिनमें एप्लीकेशन डेवलपर्स, सेवा ऑपरेटर, तकनीक प्रदाता, सॉफ्टवेयर कंपनियां, शिक्षाविद, और अन्य शामिल हैं। ओएसडीयू फोरम के बारे में अधिक जानकारी यहां प्राप्त की जा सकती है।

द ओपन ग्रुप के बारे में

द ओपन ग्रुप एक वैश्विक कंसोर्टियम है जो प्रौद्योगिकी मानकों के माध्यम से व्यावसायिक उद्देश्यों की प्राप्ति को संभव बनाता है। 800 से अधिक संगठनों वाले हमारे विविधतापूर्ण सदस्यों में विभिन्न उद्योगों के ग्राहक, प्रणाली और समाधान आपूर्तिकर्ता, उपकरण विक्रेता, इंटीग्रेटर्स, शिक्षाविद और परामर्शदाता शामिल हैं। ज्यादा जानकारी के लिये विजिट करें www.opengroup.org।

businesswire.com पर स्रोत संस्करण देखें:
https://www.businesswire.com/news/home/20210324005005/en/

संपर्क :
मीडिया संपर्क:

जेनी मॉरिस
हॉटवायर
+44 (0)7393465529
UKOpengroup@hotwirepr.com



घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

San Francisco, United States