2021-03-11

Aslidesi.com: अपना देस का सामान


Aslidesi.com (10:00AM) 


सभी प्रकार के उत्पादों की खरीद के लिए दुनिया भर के व्यापार खरीदारों, थोक खरीदारों, उपभोक्ताओं के लिए एक व्यापार मंच

Aslidesi.com


New Delhi, Delhi, India: भारत, 137 करोड़ आबादी वाला देश, जिसमें से 15 से 64 वर्ष की आयु के 860 मिलियन लोग हैं, 500 मिलियन कार्यबल हैं और यह वर्तमान विकास दर के साथ 2050 तक एक अरब तक पहुंच सकता है, जहां बेरोजगारी दर 6 से 8% के बीच थी, और युवा बेरोजगारी दर 20 से 23% के बीच थी। इसके अलावा, यह एक सर्वस्थापित तथ्य है कि अनौपचारिक क्षेत्र में काम कर रहे भारत के कार्यबल का 90%, उनमें से अधिकांश उन गतिविधियों में लगे हुए हैं जिनके पास सामाजिक सुरक्षा लाभों या सुरक्षित नौकरी तक पहुंच नहीं है, इसलिए उच्च मांग के साथ, भारतीय रोजगार बाजार अस्थिर भी है।

यदि पिछले दशक में भारत की अर्थव्यवस्था को देखें, तो यह देखा गया है कि जीडीपी में भारी वृद्धि के बावजूद नौकरियां इतना पैदा नहीं कर रही हैं। भारत के आर्थिक विकास का एक मुख्य कारण सेवा क्षेत्र है, जिसमें भारत के कुल जीडीपी का 55.39% योगदान है। फिर भी देश के समग्र विकास को केवल जीडीपी से नहीं मापा जाना चाहिए। यह नौकरियों, आजीविका और नौकरियों की गुणवत्ता से होना चाहिए जो पैदा होते हैं।

विशेषज्ञों के मुताबिक, विनिर्माण क्षेत्र, विशेष रूप से एमएसएमई विनिर्माण क्षेत्र, लाखों सुरक्षित, दीर्घकालिक नौकरियां पैदा करके किसी भी देश के वास्तविक विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। उदाहरण के लिए, चीन लगभग 1.39 अरब लोगों का घर है जिनके पास 780 मिलियन का कार्यबल है, जिनमें से 80% से अधिक कार्यबल एमएसएमई विनिर्माण क्षेत्र में लगे हुए हैं, और वे सभी प्रकार के खाद्य पदार्थों, कृषि उत्पादों, फैशन, जूते, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स, हार्डवेयर, उपकरण, उपकरण, खिलौने, कपड़ा, शिल्प, वस्त्र, निर्माण सामग्री, रसायन, चिकित्सा आदि का उत्पादन कर रहे हैं।

जबकि भारत भी उन सभी उत्पादों का उत्पादन कर रहा है और भारतीय एमएसएमई कुल नौकरियों का केवल 30% उत्पादन कर रहे हैं और भारतीय विनिर्माण में सकल घरेलू उत्पाद का केवल 14% हिस्सा है, 2020-21 में माल निर्यात 173.66 अरब अमेरिकी डॉलर था, जबकि अन्य हाथ का आयात 215.69 अरब अमेरिकी डॉलर तक पहुंच गया था। यह अंतर 43 अरब अमेरिकी डॉलर के आसपास खड़ा था, जिससे पता चलता है कि भारत विदेशी उत्पादों का उपभोक्ता देश बनता जा रहा है। भारतीय उत्पादों के संवर्धन और उपभोग की कमी के कारण पर्याप्त नौकरियां सृजित नहीं हो पा रही हैं, जिसके परिणामस्वरूप सामाजिक अशांति फैल रही है।

पिछले दो दशकों से हम देख सकते हैं कि युवा देश में हर जगह नौकरी की मांग करते हुए हड़ताल कर रहे हैं । नौकरियां कैसे पैदा होंगी, यह बड़ा सवाल है क्योंकि सरकार के पास नौकरियों के लिए सीमित क्षमता है । फिर, एकमात्र समाधान निर्यात वृद्धि और आयात स्थानीयकरण है । इसलिए भारत को ज्यादा नौकरियां पैदा करने के लिए भारत निर्मित उत्पादों का इस्तेमाल बढ़ाने की जरूरत है। भारत को बेहतर समाज के लिए "अपना देस का सामान” ज्यादा विश्वास करने की जरूरत है क्योंकि "समाज अच्छा रहेगा तो आप अच्छे रहोगे और आपके आने वाली पीढ़ी भी अच्छी रहेगी।"

350 मिलियन मजबूत मध्यम वर्ग के लोगों के साथ, जो पूरे अमेरिकी आबादी से बड़ा है, और प्रति व्यक्ति उपभोक्ता खर्च 77,085 रुपये है। और जिनमें से 50 से 55% राशि खाद्य और पेय पदार्थ, कपड़े, जूते, घर की साज-सज्जा, घरेलू मरम्मत, बिजली के उपकरण, बर्तन, उपकरण, गैर टिकाऊ सामान, व्यक्तिगत देखभाल जो लगभग 45000 रुपये खर्च होती है, जो भारत में अपनी कामकाजी उम्र की आबादी की वृद्धि को बनाए रखने के लिए सालाना 10 मिलियन नई नौकरियां पैदा करने की क्षमता है। लेकिन जरूरत इस बात की है कि एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जो भारतीय निर्माताओं को बिना किसी भेदभाव के अपने उत्पादों को बढ़ावा देने में मदद करेगा और साथ ही खरीदारों के लिए मेड इन इंडिया उत्पादों को पहचानना आसान होगा।

Aslidesi.com एक भारतीय आधारित संगठन है, जो थोक और खुदरा के लिए एक स्टॉप ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है, जो दुनिया भर के व्यापार खरीदारों, थोक खरीदारों, उपभोक्ता को विभिन्न प्रकार के उत्पादों की खरीद करने की सुविधा देता है। स्थानीय उत्पादों का उपभोग करने के लिए चल रहे उपभोक्ता पहलों के साथ, वे उन सभी की पेशकश करते हैं जो खरीदार चाहते हैं, जो एक अलग श्रेणी में हजारों कृति के समर्थन से चलता है, जिसमें नियमित उपयोग करने योग्य किराने के उत्पाद, बच्चे खिलौना और मनोरंजन उत्पाद, स्वस्थ भोजन और पेय, इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद, उपकरण और औद्योगिक उपकरण, घर की सजावट और सामान, फैशन, शिल्प और आभूषण उत्पाद और एक मंच पर उपलब्ध कृषि उत्पादों का सबसे अच्छा शामिल है।

एक रिटेलर को अगला ब्रांड बनने के लिए एक पुल हो सकता है । Aslidesi.com भारतीय निर्माताओं को अपने उत्पादों को बेचने में मदद करने पर इरादा रखता है। वे एक मंच प्रदान करते हैं जो उपभोक्ताओं को भारत में बने सभी प्रामाणिक सामान प्राप्त करने और भारतीय विक्रेताओं द्वारा अपने घरों से बेचे जाने की अनुमति देगा। कंपनी एक ऐसी जगह उपलब्ध कराने पर इरादा करती है जो व्यक्तियों को मेक इन इंडिया की अवधारणा से लाभान्वित होने में सक्षम बनाएगा। वे उन उपभोक्ताओं के लिए एक उपयुक्त स्रोत भी प्रदान करते हैं जो सही मायने में भारतीय वस्तुओं की खरीद का इरादा रखते हैं। केवल वास्तविक उत्पादों को अपनी वेबसाइट पर पाया जाना है । वे अनुभवों को सुंदर बनाने और पूरे भारत में भी पूरे भारत में परेशानी मुक्त और फास्ट ट्रैक डिलीवरी के साथ प्रभावशाली कहानियां बनाने का प्रयास करते हैं, जिससे ऑनलाइन शॉपिंग हर किसी के लिए सुविधाजनक हो जाती है । वे ऑर्डर ट्रैकिंग, रखने और सामान्य पूछताछ की सुविधा के साथ 24x7 ग्राहक देखभाल सेवा प्रदान करते हैं। इससे ग्राहकों के लिए उनके प्रश्नों के उत्तर प्राप्त करना और उनके सामने आने वाले किसी भी मुद्दे को सुलझाना आसान हो जाता है।

  • ग्लोबल डिलिवरी - भारत मेंसभी पिन कोड को कवर करने सहित विश्व स्तर पर सबसे तेजी से शिपिंग
  • गुणवत्ता गारंटी - प्रीमियम गुणवत्ता वाले भारतीय सामान खरीदें
  • गारंटीकृत बचत - निश्चित रूप से, आप पैसे बचाएंगे क्योंकि आप सीधे निर्माताओं और किसानों से मात्रा पर छूट के साथ खरीद रहे हैं
  • आसान और सुरक्षित भुगतान - एक एकीकृत भुगतान गेटवे के साथ किसी भी देश के किसी भी स्थान से आसानी से भुगतान करें
  • वास्तविक पुरस्कार कमाएं - गुणवत्ता वाले उत्पादों की खरीद करके वास्तविक पुरस्कार अर्जित करें


Aslidesi स्थानीय लोगों के लिए मुखर होता जा रहा है और पीएम मोदी द्वारा हर शब्द को बढ़ावा देने और समर्थन करने में मदद कर रहा है, "भारत ने संकट को अवसर में बदल दिया है । पीएम ने कहा, इस रवैये से हमें आत्मनिर्भरता हासिल करने में मदद मिलेगी । Aslidesi विश्व स्तर पर भारतीय वस्तुओं को बढ़ावा देने और भारतीय अर्थव्यवस्था के विकास को कम करने में मदद करने और इसमें शामिल सभी विक्रेताओं, आपूर्तिकर्ताओं और निर्यातकों के लिए रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए एक भारतीय मंच है । उनका मानना है कि उन्हें ईमानदार और सच्चा भारतीय मिलेंगे जो उनका समर्थन करेंगे और कारीगरों, निर्माताओं, किसानों, निर्यातकों, पुनर्विक्रेताओं का समर्थन करेंगे और भारत को अधिक आत्मनिर्भर और आत्मनिर्भर बनाएंगे ।

​Aslidesi.com के बारे में

Aslidesi.com एक ऑनलाइन मार्केटप्लेस है, भारत का जीता ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है जहां कोई भी लगभग कुछ भी बेच या खरीद सकता है। Aslidesi एक व्यापार मंच है जो थोक और खुदरा व्यापार के लिए मूल्य, निश्चित मूल्य, टियर मूल्य के लिए संपर्क की पेशकश करता है। असंख्य श्रेणियों से उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला है।

New Delhi, Delhi, India