03-06-2022

THE Asia Awards: Shoolini ने स्टूडेंट सपोर्ट के लिए एशिया में दूसरा स्थान हासिल किया


 (23:18 Hrs. IST) 

सोलन, भारत, 3 जून, 2022 /PRNewswire/ -- हिमाचल प्रदेश में स्थित Shoolini University of Biotechnology and Management Sciences को 'विद्यार्थियों के लिए असाधारण सहयोग' के लिए काफी सराहा गया है और प्रतिष्ठित Times Higher Education (THE) Awards Asia द्वारा द्वितीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।


Shoolini_University_Logo

'उच्चतर शिक्षा का ऑस्कर' कहलाने वाले THE Awards असाधारण नेतृत्व और संस्थागत प्रदर्शन को सम्मानित और प्रशंसित करने के लिए एक महत्त्वपूर्ण अंतर्राष्ट्रीय प्लेटफार्म प्रदान करते हैं। THE Asian Awards महाद्वीप में उच्चतर शिक्षा की उपलब्धियों को रेखांकित करते हैं।


Shoolini University, जो कि हिमालय के निचले भाग में स्थित एक अग्रणी यूनिवर्सिटी है, ने International Coaching Federation (ICF) के साथ साझेदारी में अपने विद्यार्थियों के लिए कोचिंग सुविधा उपलब्ध कराने का अभिनव कदम उठाया है।


इस प्रोग्राम के तहत 600 से अधिक विद्यार्थियों ने 100 अंतर्राष्ट्रीय ICF प्रमाणित कोच के माध्यम से अपने जीवन को रूपांतरित किया है। इससे विद्यार्थियों को जीवन के शुरुआती दौर में प्रश्न पूछने की कला विकसित करने में मदद मिली है जो आमतौर से बाद के वर्षों में विकसित हो पाती है।


इस पुरस्कार के संबंध में चांसलर Prof PK Khosla ने कहा कि यह समाचार उनके लिए काफी सुखद है। "यूनिवर्सिटी ने हर संभव तरीके से विद्यार्थियों को सपोर्ट करने के लिए अग्रसक्रिय रूप से कदम उठाए हैं। VEmpower प्रोग्राम अपने आप में अद्वितीय है जिसमें दुनिया भर के 100 से अधिक प्रमाणित कोच, Shoolini के विद्यार्थियों को मार्गदर्शन और कोचिंग प्रदान करते हैं।


प्रो चांसलर Mr Vishal Anand ने कहा कि, "हम, समुदाय में शामिल होने वाले हर विद्यार्थी को प्रेरित करने में यकीन रखते हैं। मुझे बड़ी प्रसन्नता है कि Times Higher Education Awards ने नई प्रतिभाओं को उनकी पूरी क्षमताएं प्राप्त करने की दिशा में प्रेरित करने के लिए हमारे प्रयासों को सम्मानित किया है।"


THE Awards Asia ने VEmpower Coaching Programme की दिशा में Shoolini University की पूर्वसक्रिय पहल और प्रतिबद्धता को काफी सराहा है। यह वाइस चांसलर Atul Khosla और कोच Payal Khanna द्वारा शुरू की गई एक व्यापक पहल है, जिसमें प्रत्येक व्यक्ति की अंतर्निहित क्षमताओं को महत्त्व देते हुए संस्थान की वृद्धि और उत्कृष्टता से तालमेल बिठाया जाता है।


यह एक सुदृढ़ रणनीति है जो लोगों को सशक्त बनाने के लिए है, यह मुख्य रूप से विद्यार्थियों पर केंद्रित होने के साथ नई प्रतिभाओं को उनके मुद्‌दों पर चर्चा करने और उत्तर खोजने के लिए एक मुक्त आकाश प्रदान करती है।


मौजूदा पारंपरिक तरीकों के साथ इस हस्तक्षेप को शैक्षिक क्षेत्र में शामिल करने का लक्ष्य है। बातचीत, प्रभावक्षमता और नेतृत्व के कौशलों के रूप में उत्तरदाताओं में सबसे उल्लेखनीय परिवर्तन देखे गए हैं। मौखिक प्रचार-प्रसार के माध्यम से यह काफी सफल रही है और इसके सर्वेक्षण के परिणाम इसके बारे में काफी कुछ बताते हैं।


Shoolini University के बारे में: 


2009 में स्थापित, Shoolini University of Biotechnology and Management Sciences एक अनुसंधान प्रेरित, निजी यूनिवर्सिटी है जिसे UGC से पूरी मान्यता प्राप्त है। यह भारत की एक प्रमुख यूनिवर्सिटी है जो नवप्रवर्तन पर अपने फोकस, क्वॉलिटी प्लेसमेंट और विश्व स्तरीय फैकल्टी के लिए प्रसिद्ध है। हिमालय के निचले भाग में स्थित, इस यूनिवर्सिटी को NAAC से मान्यता प्राप्त है और इसे NIRF द्वारा रैंक किया गया है।


अधिक जानकारी के लिए कृपया देखें: https://shooliniuniversity.com/


लोगो: https://mma.prnewswire.com/media/792680/Shoolini_University_Logo.jpg