सभी खबरें


  • कोरोना के वैश्विक मामले बढ़कर 26.41 करोड़ हुए  (09:22)
    वाशिंगटन, 3 दिसम्बर (आईएएनएस)। कोरोना के वैश्विक मामले बढ़कर 26.41 करोड़ हो गए हैं। वहीं इस महामारी से अबतक 52.3 लाख लोगों की मौत हो गई है। महामारी से बचाव के लिए अबतक कुल 8.07 अरब लोगों का टीकाकरण किया गया है। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने यह जानकारी दी।
  • झांसी में अखिलेश यादव की 'विजय रथ' यात्रा, करेंगे जनसभा को संबोधित  (08:59)
    झांसी 3 दिसंबर (आईएएनएस) उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव इन दिनों मिशन बुंदेलखंड पर है और ताबड़तोड़ दौरे कर रहे हैं। शुक्रवार को अखिलेश के मिशन बुंदेलखंड का तीसरा दिन है। तीसरे चरण में झांसी में अपनी विजय रथ यात्रा निकालेंगे और कई इलाकों में जनसंपर्क और रैली करेंगे।
  • भारतीय सेना को अगले साल नई लड़ाकू वर्दी मिलेगी  (00:59)
    नई दिल्ली, 3 दिसंबर (आईएएनएस)। भारतीय सेना में भर्ती कर्मियों के लिए नई लड़ाकू वर्दी आएगी। यह वर्दी अधिक आरामदेह और टिकाऊ होगी। अगले साल 15 जनवरी को सेना दिवस परेड के दौरान नई लड़ाकू पोशाक बांटी जाएगी।
  • मैंने किताब में 26/11 पर यूपीए का आकलन नहीं किया है : मनीष तिवारी  (00:51)
    नई दिल्ली, 3 दिसंबर (आईएएनएस)। कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी अपनी किताब '10 फ्लैशप्वाइंट्स : 20 इयर्स-नेशनल सिक्योरिटी सिचुएशंस दैट इम्पैक्टेड इंडिया' में यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया है कि तत्कालीन यूपीए सरकार को 26/11 हमले के मद्देनजर कार्रवाई तेज करनी चाहिए थी। किताब का लोकार्पण पूर्व पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) शिव शंकर मेनन ने गुरुवार को किया।
  • भूस्खलन से पहले चेतावनी प्रणाली के लिए पायलट परियोजना बनी : सरकार  (00:12)
    नई दिल्ली, 3 दिसंबर (आईएएनएस)। भारतीय भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (जीएसआई) ने राष्ट्रीय पर्यावरण अनुसंधान परिषद (यूके) द्वारा वित्त पोषित, बहु-संघ लैंडस्लिप परियोजना के तहत ब्रिटिश भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (बीजीएस) के सहयोग से भारत के लिए एक प्रोटोटाइप क्षेत्रीय भूस्खलन-पूर्व चेतावनी प्रणाली सिस्टम (एलईडब्ल्यू)विकसित की है। यह जानकारी गुरुवार को संसद को दी गई।
  • देहरादून में पीएम की रैली में डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों के शामिल होने की उम्मीद  (23:54)
    नई दिल्ली, 2 दिसंबर (आईएएनएस)। उत्तराखंड में भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शनिवार को देहरादून में होने वाली रैली को सफल बनाने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है। रैली में पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ लगभग 1.5 लाख लोगों के शामिल होने की उम्मीद है। इसी रैली से उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा के अभियान की शुरुआत होगी।
  • मोदी को रोकने के लिए साथ आ रही हैं टीएमसी, एनसीपी, वाईएसआरसीपी : लुइजिन्हो  (23:39)
    पणजी, 2 दिसंबर (आईएएनएस)। तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लुइजिन्हो फलेरियो ने गुरुवार को कहा कि केवल एक संयुक्त कांग्रेस परिवार ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राजनीतिक रथ को रोक सकता है। तृणमूल, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी, पहले से ही एक-दूसरे के साथ बातचीत कर रही हैं।
  • 821 खिलाड़ियों को मिल रही आजीवन पेंशन : खेल मंत्री  (23:27)
    नई दिल्ली, 2 दिसंबर (आईएएनएस)। केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को कहा कि उनका मंत्रालय 'मेधावी खिलाड़ियों को पेंशन के लिए खेल कोष' योजना के तहत सेवानिवृत्ति के बाद 821 खिलाड़ियों को आजीविका के लिए मासिक पेंशन के रूप में सहायता कर रहा है।
  • धनबाद जज हत्याकांड : जेल में बंद दोनों आरोपियों का दोबारा नार्को टेस्ट और ब्रेनमैपिंग कराएगी सीबीआई  (23:00)
    रांची, 2 दिसम्बर (आईएएनएस)। सीबीआई झारखंड के धनबाद जिले के जज उत्तम आनंद हत्याकाड में जेल में बंद दोनों आरोपियों की एक बार फिर से नार्को, ब्रेन मैपिंग समेत चार टेस्ट कराएगी। गुरुवार को सीबीआई के विशेष न्यायाधीश रजनीकांत पाठक की अदालत में इसकी मंजूरी दे दी है। सीबीआई ने इसके लिए अदालत में दरख्वास्त डालकर दोनों का दोबारा टेस्ट कराने के लिए गुजरात के गांधी नगर ले जाने इजाजत मांगी थी। अदालत ने इसके लिए 6 दिसंबर से 29 दिसंबर तक कुल 23 दिनों के लिए ट्रांजिट रिमांड पर ले जाने की मंजूरी दी है।
  • राज्यसभा में बांध सुरक्षा विधेयक पारित  (22:39)
    नई दिल्ली, 2 दिसंबर (आईएएनएस)। राज्यसभा ने गुरुवार को बांध सुरक्षा विधेयक 2019 पारित किया, जिसमें देश भर में कुछ खास बांधों की निगरानी, निरीक्षण, संचालन और रखरखाव का प्रावधान है, जिसमें इसके तहत अपराध के लिए दो साल तक की कैद या जुर्माना या फिर दोनों का प्रावधान शामिल है।