सभी खबरें


  • बुद्धिमत्ता हर जगह है, तकनीक जीवन को बदलती है  (19:13)
    बीजिंग, 22 जून (आईएएनएस)। छठा विश्व इंटेलिजेंस सम्मेलन 24 से 25 जून तक ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा। सम्मेलन का विषय बुद्धिमत्ता का नया युग: विकास बढ़ाएगा डिजिटलाइजेशन और बुद्धिमत्ता से भविष्य जीतेगा है। गतिविधि के दौरान क्लाउड उद्घाटन समारोह और शिखर सम्मेलन, क्लाउड इंटेलिजेंस टेक्नोलॉजी प्रदर्शनी, क्लाउड प्रतियोगिता, और क्लाउड इंटेलिजेंस अनुभव आदि आयोजित किये जाएंगे।
  • चीन और भारत: हाथ मिलाएं, विश्व विज्ञान और प्रौद्योगिकी केंद्र बनाएं  (19:09)
    बीजिंग, 22 जून (आईएएनएस)। 14वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन का आयोजन होने वाला है और जिसमें विज्ञान और प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में सहयोग भी एक महत्वपूर्ण विषय बना है। विश्व की प्राचीन सभ्यताओं के रूप में, चीन और भारत ने इतिहास में मानव विज्ञान और प्रौद्योगिकी के विकास में उत्कृष्ट योगदान दिया था। गणित, खगोल विज्ञान, कैलेंडर, धातु कास्टिंग और नेविगेशन तकनीक में, हम एक बार दुनिया के शीर्ष पर रहते थे। किसी एक देश की अंतरराष्ट्रीय स्थिति काफी हद तक इस बात पर निर्भर है कि क्या वह प्रौद्योगिकी में नेतृत्व कर सकता है और दुनिया में अधिक योगदान दे सकता है। उधर पिछली शताब्दी में आर्थिक सुधार की शुरूआत के बाद से, चीन और भारत के सकल घरेलू उत्पाद में भारी वृद्धि हुई है, वैज्ञानिक अनुसंधान के निवेश में काफी वृद्धि हुई है, और कुछ वैज्ञानिक और तकनीकी क्षेत्रों में उल्लेखनीय उपलब्धियां हासिल की गई हैं।
  • ब्रिक्स सम्मेलन दुनिया को राह दिखाने में सक्षम :भारतीय जानकार  (19:06)
    बीजिंग, 22 जून (आईएएनएस)। चीन की अध्यक्षता में बहुप्रतीक्षित ब्रिक्स शिखर सम्मेलन जल्द ही शुरू होने वाला है, जिससे दुनिया को विभिन्न तरह की अपेक्षाएं हैं। माना जा रहा है कि यह सम्मेलन वर्तमान व भावी चुनौतियों से निपटने के लिए दुनिया को एक मंच प्रदान कर सकता है।
  • आप का आरोप- सूरत पुलिस ने शिवसेना के विधायकों को प्रताड़ित किया  (19:02)
    सूरत/अहमदाबाद, 22 जून (आईएएनएस)। शिवसेना के बागी विधायकों को बुधवार तड़के सूरत से गुवाहाटी ले जाया गया, लेकिन उनसे जुड़ा विवाद जल्द खत्म होने की संभावना नहीं है। आम आदमी पार्टी का आरोप है कि जब वे सूरत में थे, तो शहर की पुलिस ने विधायकों को होटल में प्रताड़ित किया।
  • विदिशा में दो कार टकराईं, 4 की मौत, 13 घायल  (19:01)
    विदिशा/भोपाल, 22 जून (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में दो कारें आमने-सामने से टकरा गईं। इस हादसे में चार लोगों की मौत हुई है और 13 लेाग घायल हुए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है।
  • उद्धव ठाकरे ने शिवसेना के बागियों से कहा: सीएम पद छोड़ने को तैयार  (18:37)
    मुंबई, 22 जून (आईएएनएस)। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को शिवसेना ने हिंदुत्व को त्याग देने की बात से पूरी तरह इनकार करते हुए कहा कि वह अपना पद छोड़ने के लिए तैयार हैं और पार्टी प्रमुख के रूप में भी, बशर्ते कि विद्रोही उनके सामने आकर उनसे आमने-सामने बात करें।
  • 'सरहद के बाद भी' में टीवी अभिनेता गिरीश सहदेव आएंगे नजर  (18:24)
    मुंबई, 22 जून (आईएएनएस)। लोकप्रिय टीवी अभिनेता गिरीश सहदेव ने बताया कि यह फिल्म 'सरहद के बाद भी' किस तरह से सेना के परिवारों पर आंखें खोलने वाली थीं। लघु फिल्म 'सरहद के बाद भी' में 'ब्रेवहार्ट्स' संकलन के हिस्से के रूप में भारतीय सेना के एक अधिकारी की भूमिका निभाई है।