सभी खबरें


  • आईआईएम अहमदाबाद ने लॉन्च किया ईएसजी सेंटर फॉर रिसर्च एंड इनोवेशन  (15:18)
    नई दिल्ली, 3 दिसंबर (आईएएनएस)। आईआईएम अहमदाबाद ने अरुण दुग्गल पर्यावरण, सामाजिक और कॉर्पोरेट संचालन (ईएसजी) सेंटर फॉर रिसर्च एंड इनोवेशन लॉन्च किया है। आईआईएम अहमदाबाद का यह केंद्र पर्यावरण, सामाजिक और कॉर्पोरेट संचालन क्षेत्र में उद्योग, शिक्षाविदों, शोधकर्ताओं और चिकित्सकों के बीच संवाद और अनुसंधान की सुविधा के लिए एक प्लेटफॉर्म के रूप में कार्य करेगा
  • ओमिक्रॉन के खिलाफ प्रभावी है कोविड एंटीबॉडी दवा : स्टडी  (15:01)
    लंदन, 3 दिसम्बर (आईएएनएस)। ब्रिटिश दवा निर्माता ग्लैक्सो स्मिथक्लाइन ने दावा किया है कि प्रारंभिक प्रयोगशाला परीक्षणों से पता चला है कि कोविड-19 के खिलाफ इसकी एंटीबॉडी दवा नए सुपर म्यूटेंट ओमिक्रॉन वैरिएंट के खिलाफ प्रभावी है।
  • भारत बनाम न्यूजीलैंड दूसरा टेस्ट : चाय तक भारत ने तीन विकेट खोकर 111 रन बनाए  (14:50)
    मुंबई, 3 दिसम्बर (आईएएनएस)। भारत और न्यूजीलैंड द्वारा यहां वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे और आखिरी टेस्ट मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। इस दौरान भारत ने पहले दिन चाय ब्रेक तक 37 ओवर में तीन विकेट खोकर 111 रन बनाए। ब्रेक तक न्यूजीलैंड के आक्रामक गेंदबाज एजाज पटेल ने 15 ओवर में 30 रन देकर भारतीय टीम के तीन बल्लेबाजों को वापस पवेलियन भेज दिया। जिसमें शुभमन गिल 44 रन बनाकर एजाज पटेल की गेंद में रॉस टेलर को कैच थमा बैठे, चतेश्वर पुजारा 0 रन बनाकर आउट हुए और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भी एजाज पटेल की गेंद में 0 रन बनाकर एलबीडब्लयू आउट हो गए। वहीं, सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने अपना अर्धशतक पूरा कर 121 गेंदों में दो छक्के और छह चौके की मदद से 52 रन पर हैं और श्रयस अय्यर सात बनाकर मैदान में जमे हुए है।
  • मायावती का भाजपा, सपा, कांग्रेस पर निशाना, बोलीं, 'सत्ता में आने पर भूल जाते हैं वादे'  (14:40)
    लखनऊ, 3 दिसम्बर (आईएएनएस)। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) मुखिया मायावती 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर काफी सक्रिय हैं। इसीलिए वह ट्वीटर के माध्यम से समय-समय पर सत्तारूढ़ दल भाजपा और विपक्षी दल सपा, कांग्रेस पर निशाना साधती रहती हैं। उन्होंने कहा कि यह दल जो वादा करते हैं सत्ता आने पर भूल जाते हैं। ऐसे में इनसे सर्तक रहने की जरूरत है।