सभी खबरें


  • यूपी में कोरोना का कहर चरम पर, 27357 नए संक्रमित मिले  (5 मिनट पहले)
    कानपुर, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश पर कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। शनिवार को 27357 नए संक्रमित पाए गए हैं। हालांकि, 120 लोगों की मौत हुई है। वहीं, लखनऊ में 5913 नए संक्रमित मिले हैं। हालांकि, प्रदेश में कोरोना के कारण हालात लगातार भयावह बने हुए हैं, जिसे देखते हुए प्रदेश में शनिवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक 35 घंटे का कर्फ्यू लगाया गया है।
  • आईपीएल 14 : मुंबई ने हैदराबाद को 13 रन से हराया  (27 मिनट पहले)
    चेन्नई, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। मुंबई इंडियंस ने एक बार फिर से कम स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव कर लिया। मौजूदा चैम्पियन मुंबई ने शनिवार को यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के नौंवें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रन से हरा दिया।
  • बिहार में हार्डकोर महिला नक्सली गिरफ्तार  (22:50)
    मुंगेर, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। बिहार के मुंगेर पुलिस को शनिवार को उस समय बड़ी सफलता हाथ लगी जब जिला पुलिस बल एवं विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने संयुक्त कार्रवाई के दौरान हार्डकोर महिला नक्सली प्रमिला कोड़ा को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस का दावा है कि प्रमिला पिछले 15-20 साल से नक्सली संगठन में सक्रिय रहकर काम कर रही है।
  • बंगाल में छिटपुट घटनाओं के बीच पांचवें चरण में 5 बजे तक 78.36 फीसदी मतदान  (22:34)
    कोलकाता, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। पश्चिम बंगाल में शनिवार को विधानसभा के पांचवें चरण के मतदान के दौरान कुछ छिट-पुट घटनाओं के बीच भारी मतदान दर्ज किया गया। अंतिम आंकड़े आने बाकी हैं, लेकिन चुनाव आयोग द्वारा दर्ज आंकड़ों से पता चला है कि राज्य में शाम 5 बजे तक 78.36 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है।
  • टेनिस : बीजेके कप में लातविया से 0-3 से हारा भारत (लीड-1)  (22:14)
    जुर्माला (लातविया), 17 अप्रैल (आईएएनएस)। भारतीय महिला टेनिस टीम की टॉप रैंक की एकल खिलाड़ी अंकिता रैना को यहां जारी बिली जीन किंग कप (पहले फेड कप के नाम से मशहूर) बीजेके कप में शनिवार को लातविया की एनास्तासिजा सेवास्तोवा के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। सेवास्तोवा ने रैना को 6-0, 7-6(4) से मात दी।
  • कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच 11 राज्यों को मिले 6 हजार वेंटिलेटर  (22:06)
    नई दिल्ली, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। कोरोनावायरस मामलों में लगातार रही वृद्धि के मद्देनजर और भारत सरकार के क्रमिक, समय पूर्व एवं अग्र सक्रिय ²ष्टिकोण के अनुरूप केंद्र ने शनिवार को महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, झारखंड, गुजरात, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों को, जहां कोरोना की स्थिति काफी खराब है, वेंटिलेटर की नई आपूर्ति प्रदान की है।
  • आईपीएल-14 : मुम्बई ने हैदराबाद के खिलाफ बनाए 5 विकेट पर 150 रन  (21:13)
    चेन्नई , 17 अप्रैल (आईएएनएस)। मौजूदा चैम्पियन मुम्बई इंडियंस ने यहां के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में शनिवार को सनराइजर्स हैदराबाद के साथ जारी आईपीएल के 14वें सीजन के नौवें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 150 रन का स्कोर बना लिया।
  • जूना अखाड़ा, अन्य संप्रदायों ने पीएम के आह्वान का रखा मान, कुंभ का समापन  (21:12)
    नई दिल्ली, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। हरिद्वार में 'कुंभ मेले' को 'प्रतीकात्मक' तरीके से मनाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान के बाद शनिवार को जूना अखाड़ा ने अपनी ओर से वार्षिक समारोह का समापन करते हुए यह सुनिश्चित किया कि विभिन्न अखाड़ों से जुड़े अन्य संत भी पवित्र तीर्थयात्रा को समाप्त करने के लिए सहमत हों।
  • एनआईए ने बीकेआई के सात सदस्यों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया  (21:08)
    नई दिल्ली, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को कहा कि उसने जम्मू में अपनी जांच के सिलसिले में प्रतिबंधित आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) से जुड़े सात नार्को-तस्करों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है। यह गिरफ्तारी जम्मू नार्को आतंकवादी मामले के संबंध में चल रही जांच के सिलसिले में की गई है।
  • नटराजन को बाहर नहीं किया बल्कि आराम दिया गया : मूडी  (20:55)
    चेन्नई, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। सनराइजर्स हैदराबाद के क्रिकेट निदेशक टॉम मूडी ने स्पष्ट करते हुए बताया कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे आईपीएल के मुकाबले में तेज गेंदबाज टी. नटराजन को बाहर नहीं रखा गया बल्कि उन्हें आराम दिया गया है।
  • चीन का सुधार और खुलेपन को आगे बढ़ाने पर बल  (20:51)
    बीजिंग, 17 अप्रैल (आईएएनएस)। पिछले साल कोरोना महामारी के कुप्रभाव के बावजूद चीन एकमात्र ऐसी बड़ी अर्थव्यवस्था है, जिसने सकारात्मक वृद्धि दर्ज की। उसने 2.3 फीसदी की वृद्धि हासिल की। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के कड़े उपायों और व्यापार को दी गई आपातकालीन राहत से चीनी अर्थव्यवस्था को लाभ हुआ है। इसके कारण उसकी अर्थव्यवस्था में बढ़ोतरी देखी गई है।