सभी खबरें


  • पीबीएल-5 : नार्थईस्ट ने वापसी कर बेंगलुरू को 4-3 से दी मात (लीड-1)  (22:43)
    चेन्नई, 21 जनवरी (आईएएनएस)। नॉर्थईस्ट वॉरियर्स ने मंगलवार को यहां जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) के पांचवें सीजन के मैच में दो अंक से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए बेंगलुरू रैप्टर्स को 4-3 से हरा सीजन का शानदार आगाज किया है।
  • आईएमएफ ने चीन की 2020 की आर्थिक वृद्धि प्रत्याशा बढ़ाई  (22:28)
    बीजिंग, 21 जनवरी (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष यानी आईएमएफ ने 20 जनवरी को स्विट्जरलैंड के दावोस में जारी वैश्विक आर्थिक आउटलुक रिपोर्ट में चीन की 2020 आर्थिक वृद्धि उम्मीद को पिछले अक्टूबर के 5.8 प्रतिशत से 6 प्रतिशत तक बढ़ाया।
  • चीन : शी चिनफिंग ने देश को दीं वसंत त्योहार की शुभकामनाएं  (22:23)
    बीजिंग, 21 जनवरी (आईएएनएस)। युन्नान प्रांत का निरीक्षण दौरा कर रहे चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने खुनमिंग अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी केंद्र पधारकर वसंत त्योहार के पहले बाजार आपूर्ति और देसी-विदेशी मालों की बिक्री की स्थिति के बारे में जाना और वहां मौजूद लोगों के साथ स्नेहपूर्ण बातचीत की, साथ ही इस मौके पर देश की विभिन्न जातियों की जनता को वसंत त्योहार की हार्दिक शुभकामनाएं दीं ।
  • दिल्ली चुनाव : 'उम्र 18 पूरी है, मतदान बहुत जरूरी है'  (22:07)
    नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)। लोकसभा चुनाव में कम मतदान से सबक लेते हुए दिल्ली राज्य चुनाव मुख्यालय 8 फरवरी को होने वाले विधानसभा चुनाव में कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ना चाहता, ताकि यह मलाल न रहे कि वो इस बार के चुनाव में पिछले लोकसभा चुनाव (2019) की तुलना में ज्यादा मतदान कराने से फिर चूक गया।
  • 'केजरीवाल का नामांकन जान-बूझकर देर से दाखिल कराने का आरोप बेबुनियाद'  (21:58)
    नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नामांकन देर से दाखिल कराने को लेकर मंगलवार को बवाल मच गया। आनन-फानन में खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। अफवाहों को विराम देने और सत्यता सामने लाने के लिए नई दिल्ली चुनाव कार्यालय के अधिकारियों को तुरंत मैदान में उतरना पड़ा। पड़ताल के बाद देर रात नई दिल्ली चुनाव कार्यालय ने बवाल को सोचा-समझा षड्यंत्र बताया।
  • चीन : राष्ट्रपति ने किया युन्नान प्रांत का दौरा  (21:50)
    बीजिंग, 21 जनवरी (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रपति ने युन्नान प्रांत की राजधानी खुनमिंग का निरीक्षण दौरा किया। उन्होंने त्येनची झील की पारिस्थितिकी स्थिति के बारे में जाना, बाजार जाकर जनजीवन का हालचाल पता किया और राष्ट्रीय दक्षिण पश्चिम संयुक्त विश्वविद्यालय के प्राचीन स्थल का दौरा किया।
  • केजरीवाल घंटों बाद कर पाए नामांकन दाखिल  (21:39)
    नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को आखिरकार घंटों की देरी के बाद 8 फरवरी को होने जा रहे दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकनपत्र दाखिल किया।
  • धवन न्यूजीलैंड दौरे से बाहर, सैमसन, शॉ को मौका  (21:33)
    मुंबई, 21 जनवरी (आईएएनएस)। भारत के सालमी बल्लेबाज शिखर धवन कंधे में चोट के कारण न्यूजीलैंड दौर पर खेली जाने वाली वनडे और टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने मंगलवार को धवन के स्थान पर संजू सैमसन को टी-20 में वापस बुलाया। वहीं, युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को वनडे टीम में मौका दिया है।
  • दिल्ली चुनाव : हरि नगर में भाजपा व आप के बीच कड़ी टक्कर  (21:32)
    नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी के विधानसभा चुनाव में इस बार पश्चिमी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के हरि नगर में आम आदमी पार्टी (आप) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। इस निर्वाचन क्षेत्र से दोनों ने नए चेहरों को मैदान में उतारा है।
  • फुल ड्रेस रिहर्सल, गणतंत्र दिवस परेड पर आप फंस सकते हैं जाम में  (21:20)
    नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)। फुल ड्रेस रिहर्सल (23 जनवरी) और फिर 26 जनवरी यानी को गणतंत्र दिवस वाले दिन नई दिल्ली जिले में जाने से जहां तक संभव हो, बचने की कोशिश करें। वरना आपको जाम में फंसना पड़ सकता है। या फिर लंबे रास्तों से घूमकर मंजिल तक पहुंचना पड़ेगा।
  • ओलम्पिक साल शुरू होते ही मंत्रालय ने पुर्नगठित की एआईसीएस  (21:06)
    नई दिल्ली, 21 जनवरी (आईएएनएस)। अखिल भारतीय खेल परिषद (एआईसीएस) की जब ताजा सूची जारी हुई तो उसमें भारतीय बैडमिंटन टीम के कोच पुलेला गोपीचंद का नाम नहीं था, लेकिन गोपीचंद ने कहा है कि उन्होंने ही चार महीने पहले मंत्रालय को बता दिया था कि वह टोक्यो ओलम्पिक-2020 के करीब होने के कारण बैठक में हिस्सा नहीं ले सकते।
  • अन्नाद्रमुक एनपीआर, एनआरसी लागू न करे : द्रमुक  (21:05)
    चेन्नई, 21 जनवरी (आईएएनएस)। तमिलनाडु की विपक्षी पार्टी द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) की कार्यकारिणी ने मंगलवार को सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक से अपील करते हुए कहा कि वह घोषणा करें कि राज्य में राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के कार्यान्वयन को अनुमति नहीं देंगे।
  • कार दुर्घटना में बाल-बाल बचे रोमेरो  (21:03)
    लंदन, 21 जनवरी (आईएएनएस)। इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड के गोलकीपर सर्गियो रोमेरो मैनचेस्टर में एक कार दुर्घटना में बाल-बाल बच गए।