सभी खबरें


  • जातीय सम्मेलनों से चुनावी गुणा-भाग में जुटेगी भाजपा  (11 मिनट पहले)
    लखनऊ, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) ने सत्ता वापस आने के लिए अपना फोकस पिछड़ों और अति पिछड़ों पर करना शुरू कर दिया है। भाजपा जानती है कि जातीय गणित साधने से सारे काम हो जाएंगे। पार्टी ने पिछड़े वोट बैंक के साहरे ही पिछली बार 2017 बहुतमत से ज्यादा सीटें प्राप्त की थी।
  • केरल में कांग्रेस पदाधिकारियों की नई सूची जारी की गई  (16 मिनट पहले)
    तिरुवनंतपुरम, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी की नई टीम की घोषणा कब होगी इसका कोई समय तय नहीं है, क्योंकि इसमें लगभग तीन सप्ताह की देरी हो चुकी है और इसकी घोषणा कब की जाएगी, इसका किसी को पता नहीं है।
  • यूएस डीएफसी के सीओओ वैश्विक स्वास्थ्य निवेश को बढ़ावा देने के लिए आएंगे भारत  (22 मिनट पहले)
    नई दिल्ली, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। यूएस इंटरनेशनल डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन (डीएफसी) के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) डेविड मार्चिक वैश्विक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने और पूरे देश में कोविड-19 वैक्सीन उत्पादन क्षमता का विस्तार करने में मदद करने के साथ अपने निवेश को आगे बढ़ाने के लिए भारत का दौरा करेंगे।
  • रूस ने अमेरिकी विध्वंसक को जापान सागर में घुसपैठ करने से रोका  (28 मिनट पहले)
    मास्को, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। रक्षा मंत्रालय की ज्वेज्डा प्रसारण सेवा ने एक बयान में कहा कि एक रूसी पनडुब्बी रोधी जहाज ने अमेरिकी नौसैनिक विध्वंसक को ट्रैक कर लिया और विदेशी पोत को जापान सागर में देश के क्षेत्रीय जल में घुसपैठ करने से रोक दिया।
  • द्रविड़ को भारत का मुख्य कोच बनाना चाहता है बीसीसीआई  (14:18)
    नई दिल्ली, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक अधिकारी ने कहा है कि भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ टी20 विश्व कप के बाद राष्ट्रीय टीम के कोच बनने के लिए तैयार हो गए हैं लेकिन वह इस पद को संभालने से पहले कुछ मसलों को सुलझाना चाहते हैं।
  • समर वरमानी ने आगामी वेब शो 'गिरगिट' में अपनी भूमिका को लेकर बात की  (14:17)
    मुंबई, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। अभिनेता समर वरमानी आगामी वेब सीरीज 'गिरगिट' में एक पुलिस वाले की भूमिका में नजर आएंगे। वमार्नी ने राठौर की भूमिका निभाई है। राठौर एक अजीबो-गरीब पुलिस वाला है, जो अनुमान लगाने में विश्वास नहीं करता है। वरमानी ने अपने रोल में परिभाषित करते हुए कहा कि राठौर हर चीज की परिणति है जो कच्ची और अपरिवर्तनीय है।
  • अफगानिस्तान में शिया हत्याओं पर सुन्नी मौलवियों की चुप्पी की निंदा  (13:58)
    लखनऊ/मुंबई, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। अफगानिस्तान की दो शिया मस्जिदों में एक सप्ताह के भीतर हुए बम विस्फोटों में कई नमाजियों की मौत के बाद भारत में शिया मुस्लिम मौलवियों ने इन लक्षित हत्याओं पर सुन्नी मौलवियों की चुप्पी की आलोचना की है। अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद इस तरह की घटनाओं में वृद्धि हुई है।
  • जर्मन चुनाव के अंतिम परिणाम पर लगी मुहर  (13:48)
    बर्लिन, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। जर्मनी के 20वें बुंडेस्टाग या संसद के निचले सदन के संघीय चुनाव के लगभग तीन सप्ताह बाद, संघीय चुनाव समिति ने आधिकारिक तौर पर अंतिम परिणाम पर मुहर लगा दी है।