सभी खबरें


  • आईपीसी ने पैरालंपिक गेम्स 2028 में 22 खेलों को किया शामिल  (12 मिनट पहले)
    मुंबई, 30 जनवरी (आईएएनएस)। अंतर्राष्ट्रीय पैरालंपिक समिति (आईपीसी) ने लॉस एंजिल्स के लिए पैरा-बैडमिंटन, पैरा-शूटिंग, पैरा-टेबल टेनिस, पैरा-तीरंदाज, पैरा-एथलेटिक्स और पैरा-तैराकी जैसे शीर्ष खेलों सहित 22 को पैरालंपिक गेम्स 2028 में शामिल किया है।
  • गणतंत्र दिवस परेड : सीआरपीएफ की मार्चिग टुकड़ी और गृह मंत्रालय की झांकी सर्वश्रेष्ठ  (16 मिनट पहले)
    नई दिल्ली, 30 जनवरी (आईएएनएस)। गणतंत्र दिवस परेड 2023 की सर्वश्रेष्ठ मार्चिग टुकड़ी और सर्वश्रेष्ठ झांकी की घोषणा कर दी गई है। खास बात यह कि जजों के पैनल और नागरिक पोल दोनों ही कैटगरी में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की मार्चिग टुकड़ी को सीएपीएफ और अन्य सहायक बलों की श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ मार्चिग टुकड़ी के रूप में चुना गया है। वहीं गृह मंत्रालय की झांकी को भी जनता के पोल में सर्वश्रेष्ठ झांकी का सम्मान मिला है।
  • ग्रेनो प्राधिकरण की डाटा सेंटर स्कीम लांच, 30 हजार करोड़ का निवेश, 10 हजार को रोजगार  (20:07)
    ग्रेटर नोएडा, 30 जनवरी (आईएएनएस)। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने निवेशकों की मांग को देखते हुए डाटा सेंटर के लिए 10 भूखंडों की योजना लांच कर दी है। इस योजना के लिए सोमवार से ही ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं। 20 फरवरी तक पंजीकरण किए जा सकते हैं। अगर सभी 10 भूखंड आवंटित हो जाते हैं तो इससे करीब 30 हजार करोड़ रुपये के निवेश और 10 हजार युवाओं को रोजगार के अवसर मिलने का अनुमान है।
  • केजरीवाल सरकार द्वारा 24 घंटे पानी का वादा सिर्फ झांसा साबित हुआ है- रामवीर सिंह बिधूड़ी  (19:38)
    नई दिल्ली, 30 जनवरी (आईएएनएस )। दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा है कि केजरीवाल सरकार द्वारा दिल्ली को 24 घंटे पानी की सप्लाई का वादा भी अब एक और झांसा साबित हो गया है। दिल्ली में 24 घंटे पानी की सप्लाई का वादा करके केजरीवाल सत्ता में आए हैं। और जब उन्होंने यह वादा किया था, तब भी उन्हें पता था कि पानी की कमी के कारण दिल्ली को 24 घंटे सप्लाई देना संभव नहीं है। लेकिन सत्ता में आने के लिए जनता से दूसरे झूठे वादों की तरह उन्होंने पानी का वादा भी कर दिया। केंद्र सरकार ने तो कभी केजरीवाल को 24 घंटे पानी की सप्लाई के लिए कोई वादा नहीं किया और न ही केंद्र के पास पानी का कोई स्रोत है। जाहिर है कि वह अब यह भ्रम पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं कि केंद्र ने हमें पानी नहीं दिया। इसलिए दिल्ली को 24 घंटे पानी की सप्लाई नहीं मिल रही।
  • सतत विकास की कार्य-दिशा के लिए जर्मनी के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात  (19:36)
    नई दिल्ली, 30 जनवरी (आईएएनएस)। भारत के साथ हुई बैठक में जर्मनी के प्रतिनिधिमंडल ने वनों पर जलवायु परिवर्तन के दुष्प्रभाव, पर्यावरण व जलवायु पर अफ्रीका में त्रिपक्षीय सहयोग, चक्रीय अर्थव्यवस्था, प्लास्टिक के विकल्प जैसे विषय उठाए हैं। इसके अलावा यह मुद्दा भी उठाया गया कि कैसे दोनों देश इन सभी क्षेत्रों में द्विपक्षीय सहयोग को आगे बढ़ाने के लिए काम कर सकते हैं।
  • अगले साल से दिल्ली में भी लगेगा कोलकाता पुस्तक मेला : ममता  (19:34)
    कोलकाता, 30 जनवरी (आईएएनएस)। प्रतिष्ठित कोलकाता पुस्तक मेले का एक संस्करण अगले साल से राष्ट्रीय राजधानी में भी आयोजित किया जाएगा। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यहां सोमवार को मेले के 46वें संस्करण का उद्घाटन करते हुए यह घोषणा की।
  • नीतीश के बयान पर सुशील मोदी का पलटवार, 1995 से भाजपा का स्ट्राइक रेट जदयू से ज्यादा  (19:29)
    पटना, 30 जनवरी (आईएएनएस)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जदयू के कार्यकर्ताओं के कारण भाजपा के प्रत्याशियों की जीत के बयान पर पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने पलटवार करते हुए कहा कि 1995 के विधानसभा चुनाव से लेकर 2014 के संसदीय चुनाव तक नीतीश कुमार की पार्टी जब भी अकेले चुनाव लड़ी, उसे अपनी औकात का एहसास होता रहा। उन्होंने कहा कि हर चुनाव में भाजपा की सफलता दर ( स्ट्राइक रेट) जदयू से ज्यादा रही।
  • बारिश के साथ थमी शहर में वाहनों को रफ्तार, पुलिसकर्मी जाम खुलवाने में लगे  (19:27)
    नोएडा, 30 जनवरी (आईएएनएस)। रविवार दोपहर से ही शुरू हुई बारिश सोमवार सुबह तक बनी रही। इस बरसात के चलते कई जगहों पर जलभराव हो गया तो कई जगहों पर गाड़ियां खराब होने से वाहन चालकों की स्पीड पर ब्रेक लग गया। नोएडा का सेक्टर 18 हो या फिर ग्रेटर नोएडा का परी चौक। सोमवार दिन भर यहां पर वाहन चालकों की स्पीड पर लगाम लगी रही। जगह-जगह जाम लग रहा था, जिसको खुलवाने के लिए पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचकर कोशिश में जुटे हुए थे।