सभी खबरें


  • पंजाब : जहरीली शराब मामले में और 12 लोग गिरफ्तार  (00:33)
    चंडीगढ़, 4 अगस्त (आईएएनएस)। पंजाब में जहरीली शराब से 100 से ज्यादा लोगों की मौत मामले में पुलिस ने सोमवार को दो व्यवसायियों सहित और 12 लोगों को गिरफ्तार किया। लुधियाना के उस पेंट व्यवसायी की तलाश शुरू कर दी गई है, जिसने कथित तौर पर तीन ड्रम संदिग्ध शराब की आपूर्ति की थी।
  • संघ समर्थित किताब में 1949 की घटना को रामजन्मभूमि केस का टर्निग पॉइंट बताया  (22:12)
    नई दिल्ली, 3 अगस्त(आईएएनएस)। श्री राम जन्मभूमि पर हाल में जारी हुई एक किताब में वर्ष 1949 में हुई घटनाओं को राम मंदिर केस का टनिर्ंग पॉइंट बताया गया है। इस किताब का बीते 31 जुलाई को दिल्ली में संघ के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने विमोचन किया था। अयोध्या स्थित श्रीरामजन्मभूमि में वर्ष 1949 में मूर्ति के प्रकट होने आदि की घटनाओं से लेकर तत्कालीन डीएम और उत्तर प्रदेश सरकार के बीच हुए पत्राचारों पर किताब में कुल 10 पेज में जानकारी दी गई है। इस पूरे घटनाक्रम को 1949-द टर्निग पॉइंट शीर्षक के अंतर्गत बयां किया गया है।
  • रिजिजू की प्रतिभा स्काउटिंग योजना, जन्मदिन का सबसे अच्छा उपहार : छेत्री  (22:05)
    नई दिल्ली, 3 अगस्त (आईएएनएस)। खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा है कि देश भर से अंडर-12 खेल प्रतिभाओं की पहचान करने के लिए वह जोनल-स्तरीय स्काउटिंग समितियों का गठन करेंगे। रिजिजू ने भारतीय कप्तान सुनील छेत्री के 36वें जन्मदिन के मौके पर फुटबॉल दिल्ली द्वारा आयोजित एक ऑनलाइन कार्यक्रम में यह बात कही।
  • 'साहो' निर्देशक सुजीत ने कोविड-19 के बीच शादी की  (21:54)
    मुंबई, 3 अगस्त (आईएएनएस)। फिल्म 'साहो' के निर्देशक सुजीत ने कोरोना वायरस महामारी के बीच मंगेतर प्रवालिका के साथ सादे समारोह में शादी कर ली है। सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल हो रही है।
  • रोनाल्डो ने खरीदी बुगाती सेंटोडिएसी कार  (21:35)
    तुरिन, 3 अगस्त (आईएएनएस)। पुर्तगाल के सुपरस्टार फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपनी कारों के कलेक्शन में एक और कार, बुगाती सेंटोडिएसी को शामिल कर लिया है। यह सीमित संख्या में ही उपलब्ध है।
  • योगी सरकार के पास किसानों को मुआवजा देने का समय नहीं : अखिलेश  (21:04)
    लखनऊ, 3 अगस्त (आईएएनएस)। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि किसान त्रस्त हैं, कई जनपद बाढ़ग्रस्त हैं, लोग तटबंधों पर या छतों पर दिन गुजार रहे हैं। पशुओं की जिंदगी भी संकट में है। कई जगह नदियों का उफान खतरे के निशान से ऊपर पहुंच गया है। मगर भाजपा सरकार को प्राकृतिक आपदा से किसानों को हुए नुकसान का मुआवजा देने का समय नहीं है।
  • कोहली, युवराज ने छेत्री को उनके जन्मदिन पर दी बधाई  (20:57)
    नई दिल्ली, 3 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और पूर्व हरफनमौला क्रिकेटर युवराज सिंह ने भारतीय फुटबाल टीम के कप्तान सुनील छेत्री को उनके जन्मदिन पर बधाई दी है। छेत्री सोमवार को 36 साल के हो गए।
  • मप्र में अब जिला प्रभारी मंत्रियों के लिए कसरत  (20:54)
    भोपाल, 3 अगस्त (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश में सत्ता में हुए बदलाव के बाद भारतीय जनता पार्टी के हाथ में एक बार फिर सत्ता तो आग गई है, मगर उसे हर कदम को सफलतापूर्वक बढ़ाने के लिए काफी कसरत करनी पड़ रही है और अब जिलों के प्रभारी मंत्री बनाने के लिए भी उसे इसी दौर से गुजरना पड़ रहा है।
  • आयु सीमा संभवत: अस्थायी, सपोर्ट स्टाफ में कोई बदलाव नहीं : सीएबी अध्यक्ष  (20:52)
    कोलकाता, 3 अगस्त, (आईएएनएस)। बीसीसीआई ने रविवार शाम को राज्य संघों के लिए मानक संचालन प्रक्रिया (एसीओपी) जारी की और 60 साल से ज्यादा के लोगों को भर्ती करने से मना किया है। लेकिन यह प्रावधान कई लोगों के लिए दिक्कत भरा हो सकता है, जैसे बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) के कोच अरुण लाल 65 साल के हैं। ऐसे में संघ के अध्यक्ष अभिषेक डालमिया को लगता है कि आयु को लेकर जो सीमा तय की गई है वो कोरोना वायरस महामारी के कारण अस्थायी तौर पर लागू की गई है और महामारी के बाद यह हट जाएगी।
  • आरबीआई की बैठक से पहले टूटा बाजार, 37000 के नीचे रहा सेंसेक्स (राउंडअप)  (20:31)
    मुंबई, 3 अगस्त (आईएएनएस)। भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की मौद्रिक समीक्षा बैठक के पहले घरेलू शेयर बाजार में लगातार चौथे सत्र में गिरावट का सिलसिला जारी रहा। बिकवाली के भारी दबाव में सोमवार को सेंसेक्स 667 अंक लुढ़ककर करीब 37000 के नीचे बंद हुआ और निफ्टी भी करीब 182 अंक टूटकर 10900 के नीचे रहा। बैंकिंग और वित्तीय क्षेत्र के शेयरों में भारी बिकवाली रही।