सभी खबरें


  • गुजरात में कोरोनावायरस से 6 मौतें, अब तक कुल 69 मामले  (7 मिनट पहले)
    गांधीनगर, 30 मार्च (आईएएनएस)। एक सप्ताह में 69 पॉजिटिव मामलों और छह मौतों के बाद गुजरात स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने क्लस्टर कंटेंट रणनीति के तहत कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के अपने प्रयास् तेज कर दिए हैं।
  • कोरोना इफेक्ट : 'सीजफायर' ले डूबी डीएम को, एसटीएफ है योगी की 'तीसरी-आंख' (आईएएनएस विशेष)  (11 मिनट पहले)
    गौतमबुद्ध नगर, 30 मार्च (आईएएनएस)। जिले में बेकाबू कोरोना के चलते सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद को लखनऊ में नहीं रोक पाए। व्यस्तताओं के बाद भी वह सोमवार को जिले में आ धमके। मुख्यमंत्री इस बात से खासा खफा थे कि कोरोना जैसी त्रासदी के इस आलम में आखिर 'सीजफायर' कंपनी का विदेशी ऑडीटर चोरी-छिपे आकर जिले की सीमा से बाहर निकल कैसे गया?
  • कोविड-19 के मामले में भारत अभी तीसरे चरण में नहीं : मंत्रालय  (11 मिनट पहले)
    नई दिल्ली, 30 मार्च (आईएएनएस)। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार को घोषणा की कि कोरोनोवायरस का प्रकोप अभी लोकल ट्रांसमिशन स्टेज यानी दूसरे चरण में ही है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने साफ कर दिया है कि कोरोना भारत में अभी तीसरे चरण यानी कम्युनिटी ट्रांसमिशन स्टेज में नहीं पहुंचा है।
  • मप्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 47 हुई  (17 मिनट पहले)
    भोपाल, 30 मार्च (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमित की संख्या और मौत का आंकड़े में लगातार इजाफा हो रहा है। बीते 24 घंटों में आठ नए मरीज सामने आए हैं, जिससे मरीजों की संख्या में बढ़कर 47 हो गई है।
  • यूपी में कुल 96, लखनऊ में नौ दिन बाद मिला पॉजिटिव  (23 मिनट पहले)
    लखनऊ, 30 मार्च (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस तेजी से पांव पसार रहा है। प्रदेश में अब कोरोना पाजिटिव की संख्या 96 तक पहुंच गई है, जिनमें मेरठ के 19 हैं। नोएडा में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब तक 38 हो गई है। लखनऊ में नौ दिन के बाद सोमवार को एक पॉजिटिव केस मिलने के बाद यहां पर संख्या नौ हो गई है।
  • उप्र : गौतबबुद्ध नगर के डीएम हटाए गए  (22:03)
    लखनऊ, 30 मार्च(आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर जिले के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फटकार के बाद जिले के डीएम बी.एन. सिंह को सोमवार शाम हटा दिया गया। उन्हें राजस्व परिषद इलाहाबाद स्थानांतरित कर दिया गया है।
  • चीन में एपीआई उद्यमों में उत्पादन की बहाली दर 80 प्रतिशत पहुंची  (21:58)
    बीजिंग, 30 मार्च (आईएएनएस)। चीन में एपीआई उद्यमों में काम और उत्पादन की बहाली दर और मुख्य उत्पादों की उत्पादन दर 80 प्रतिशत से अधिक है, जिससे दुनिया में एपीआई की आपूर्ति और मांग में तनाव का अंतर्विरोध कम हुआ और वैश्विक दवा उद्योग की आपूर्ति श्रृंखला की सुरक्षा सुनिश्चित हुई है। चीनी राजकीय उद्योग और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के उप प्रमुख शिन क्वोपिन ने सोमवार को यह बात कही।
  • कोविड-19 : सानिया मिर्जा ने जुटाए 1.25 करोड़ रुपये  (21:57)
    मुंबई, 30 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय महिला टेनिस स्टार सानिया मिर्जा कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में 1.25 करोड़ रुपये जुटाए हैं और अब वह इस राशि को जरूरतमंद लोगों में बांटेंगी। सानिया का मानना है कि 21 दिनों के लॉकडाउन के दौरान इससे करीब एक लाख लोगों को मदद मिलेगी।
  • कोविड-19 : महिला टीम की आलराउंडर दीप्ति ने दिए 50,000 रुपये  (21:46)
    कोलकाता, 30 मार्च (आईएएनएस)। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की आलराउंडर दीप्ति शर्मा ने कोरोनावायरस की लड़ाई में पश्चिम बंगाल राज्य सरकार आपातकालीन कोष में 50,000 रुपये का योगदान दिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री राहत कोष और उत्तर प्रदेश राहत कोष में भी अलग से दान दिया है।
  • बरेली में मजदूरों पर सैनिटाइजर की बौछार किए जाने पर उठा सवाल  (21:43)
    लखनऊ, 30 मार्च (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के बरेली में दिल्ली से लौटकर आए मजदूरों पर सैनिटाइजर की बौछार किए जाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इसे लेकर सोमवार को विपक्षी दलों ने सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, बसपा मुखिया मायावती और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस पर आपत्ति जताई है।
  • महामारी फैलने के बाद शी चिनफिंग का चच्यांग प्रांत का चौथा दौरा  (21:37)
    बीजिंग, 30 मार्च (आईएएनएस)। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने रविवार को चीन के चच्यांग प्रांत का दौरा किया, जो कोरोना महामारी फैलने के बाद उनका चौथा दौरा है। इस समय चीन में महामारी के मुकाबले और आर्थिक स्थिति में अहम बदलाव हो रहे हैं। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी की 18वीं कांग्रेस के बाद यह शी चिनफिंग का पांचवां चच्यांग दौरा है।
  • मप्र के लगभग 9 लाख पंजीकृत कामगारों के खातों में एक हजार रुपये जमा  (21:26)
    भोपाल, 30 मार्च (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश भवन एवं संनिर्माण कल्याण कर्मकार मंडल के पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के खातों में 88 करोड़ 50 लाख 89 हजार रूपए की आपदा राशि एक क्लिक से ट्रांसफर की। इससे आठ लाख 85 हजार 89 पंजीकृत निर्माण श्रमिकों में से प्रत्येक को एक हजार रुपये प्राप्त होंगे।
  • उप्र : कैंसर पीड़ित कैदी की अस्पताल में मौत  (21:13)
    बांदा, 30 मार्च (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में बांदा जिले की जेल में बंद कैंसर से पीड़ित एक विचाराधीन कैदी की सोमवार दोपहर जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। यह जानकारी सीएमएस ने दी।
  • लॉकडाउन : व्यायाम, घरेलू कामों में मदद कर समय गुजार रहे वाड्रा  (20:48)
    नई दिल्ली, 30 मार्च (आईएएनएस)। व्यवसायी व कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने सोमवार को कोरोनावायरस लॉकडाउन के दौरान की अपनी दिनचर्या के बारे में सोशल मीडिया पर जानकारी दी। उन्होंने कहा कि वह इस समय का उपयोग व्यायाम कर और घर के कामों में हर संभव तरीके से मदद करके कर रहे हैं।
  • कोविड-19 : ईस्ट बंगाल दान करेगा 30-35 लाख रुपये  (20:43)
    कोलकाता, 30 मार्च (आईएएनएस)। कोलकाता के सबसे पुराने फुटबाल क्लबों में से एक ईस्ट बंगाल ने कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में करीब 30-35 लाख रुपये दान देने का फैसला किया है। क्लब अपनी यह राशि पश्चिम बंगाल राज्य आपातकालीन राहत कोष में देगा।