सभी खबरें


  • फ्रांस में एक दिन में कोरोना के रिकॉर्ड मामले दर्ज  (8 मिनट पहले)
    पेरिस, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)। फ्रांस ने एक दिन में सबसे अधिक कोविड-19 मामलों का एक नया रिकॉर्ड बनाया है। यहां पिछले 24 घंटों में कोरोनावायरस के 52,010 नए मामले सामने आए हैं। फ्रांस के स्वास्थ्य अधिकारियों ने ये जानकारी दी।
  • आगरा में कोविड से अब तक 142 मौतें, रिकवरी दर 91.95 फीसदी  (25 मिनट पहले)
    आगरा, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)। ताज शहर में कोविड-19 से हुई मौतों की संख्या खतरनाक रूप से बढ़कर 142 हो गई है, हालांकि रिकवरी दर अच्छी है। पिछले 4 दिनों में यहां 4 मौतें हुई हैं और ठीक होकर डिस्चार्ज हुए मरीजों की संख्या 6,450 हो गई है।
  • बतौर मेडिकल ऑफिसर चयनित हुए 41 एएमयू विद्यार्थी  (09:04)
    आगरा, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)। वैकल्पिक उपचारों और चिकित्सा के अन्य तरीकों में बढ़ती रुचि ने रोजगार के नए रास्ते खोल दिए हैं। साथ ही नए विकल्प लोगों के लिए दुनिया में मौजूदा निराशाजनक स्वास्थ्य परिदृश्य में आशा की एक नई किरण लेकर आए हैं।
  • वैश्विक स्तर पर कोविड-19 के मामले 4.3 करोड़ के करीब पहुंचे  (08:46)
    वाशिंगटन, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)। वैश्विक स्तर पर कोरोनावायरस मामलों की कुल संख्या 4.3 करोड़ के करीब पहुंच गई है, जबकि संक्रमण से होने वाली मृत्यु 1,152,770 से अधिक हो गई है। यह जानकारी जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने सोमवार को दी।
  • आईपीएल-13 : कोलकाता के सामने आज होगी पंजाब  (08:30)
    शारजाह, 26 अक्टूबर (आईएएनएस/ग्लोफैंस)। आईपीएल-13 में आज कोलकाता नाइट राइर्डस के सामना किंग्स इलंवन पंजाब से शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में होगा। दोनों टीमें प्लेऑफ की रेस में बनी हुई हैं।
  • हमें इस जीत की जरूरत थी : स्मिथ  (23:49)
    अबू धाबी, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। मुंबई इंडियंस के खिलाफ आठ विकेट से जीत मिलने के बाद राजस्थान रॉयल्स ने अपने आप को प्लेऑफ की रेस में बनाए रखा है और टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने कहा कि टीम को इस जीत की जरूरत थी।
  • स्टोक्स ने शानदार पारी खेली : पोलार्ड  (23:46)
    अबू धाबी, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। बेन स्टोक्स ने रविवार को बेहतरीन शतकीय पारी खेल राजस्थान रॉयल्स को मुंबई इंडियंस के खिलाफ आठ विकेट से जीत दिला दी। रोहित शर्मा की जगह मुंबई की कप्तानी कर रहे केरन पोर्लाड ने स्टोक्स की तारीफ की है।
  • कर्नाटक में कोरोना के मामले 8 लाख के पार  (23:36)
    बेंगलुरु, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। कर्नाटक में रविवार को एक दिन में कोरोना के 4,439 नए मामले सामने आए। इसके साथ संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 8,02,817 हो गई। इनमें से 81,050 मरीज सक्रिय श्रेणी में हैं, यानी इनका इलाज चल रहा है।
  • मप्र में कोरोना के 951 नए मरीज बढ़े  (22:55)
    भोपाल, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश में बीते 24 घंटों मंे कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में 951 का इजाफा हुआ है। कुल मरीजों की संख्या अब एक लाख 67 हजार का आंकड़ा पार कर गई है।
  • बेंगलोर को रास नहीं आ रही हरी जर्सी  (22:16)
    दुबई, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। आईपीएल-13 में शानदार फॉर्म में चल रही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हरी जर्सी पहन कर उतरी थी। इस मैच में जीत बेंगलोर को प्लेऑफ में पहुंचा देती, लेकिन हुआ उलटा। इस सीजन अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रही चेन्नई ने बेंगलोर को एकतरफा हार दी।
  • ग्रेटर नोएडा : पराये बकरे ने किया परिवार को परेशान, पुलिस को लौटाया  (22:02)
    ग्रेटर नोएडा, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। ग्रेटर नोएडा के एक कस्बे में अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। कुछ दिन पूर्व ग्रेटर नोएडा के बिलासपुर के पास से 2 चोर एक बकरा चुराकर ले जा रहे थे, इसी दौरान पुलिस की नजर दोनों पर पड़ गई और बकरा छोड़ दोनों आरोपी मौके से फरार हो गए। पुलिस ने बाद में एक शख्स को बकरे की देखभाल करने कहा। लेकिन बकरे ने शख्स के परिवार को इतना परेशान कर दिया है कि परिवार इस बकरे को वापस चौकी पर छोड़ने को मजबूर हो गया।
  • असम के पूर्व-मुख्यमंत्री गोगोई कोरोना से उबरे  (21:57)
    गुवाहटी, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। असम के पूर्व-मुख्यमंत्री तरुण गोगोई कोरोनावायरस से लगभग दो महीनों तक जंग लड़ने के बाद रविवार उन्हें पूरी तरह से स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।
  • दिल्ली में कोरोना, वायु प्रदुषण के बीच दशहरा संपन्न  (21:48)
    नई दिल्ली, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस महामारी और वायु प्रदूषण पर रोक लगाने के चलते इस साल दशहरा के पावन पर्व पर छोटे-छोटे रावण का पुतला जलाया गया, ताकि इससे भीड़ पर भी काबू पाया जा सके, वहीं साथ-साथ वायु प्रदूषण पर लगाम लगाया जा सके।
  • अगर जीेसटी फेल है, तो पुरानी कर प्रणाली लागू करें : ठाकरे  (21:42)
    मुंबई, 25 अक्टूबर (आईएएनएस)। शिवसेना अध्यक्ष और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने यहां रविवार को कहा कि अगर जीएसटी विफल हो गई है, तो केंद्र को ईमानदारी से इसे स्वीकार कर लेना चाहिए और देश में पुरानी कर व्यवस्था को वापस लागू करना चाहिए।