राजनीति


  • मध्य प्रदेश के नगरीय निकाय चुनाव में दिखे अजब रंग(17:53)
    भोपाल, 26 सितम्बर (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश में हो रहे नगरीय निकाय के चुनाव में अजब रंग देखने को मिले। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने छिंदवाड़ा में अजान के दौरान भाषण न देकर सांप्रदायिक सद्भाव का संदेश दिया, तो वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पकोड़ों का आनंद लिया और कांग्रेस के विधायक ने तो जलेबियां तक तल डाली।
  • नए भारत के नए उत्तर प्रदेश में सुनिश्चित होगा खिलाड़ियों का योगदान : मुख्यमंत्री(17:24)
    गोरखपुर, 26 सितम्बर (आईएएनएस)| मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारे खिलाड़ी राष्ट्रीय और वैश्विक मंचों पर प्रदेश के शक्ति एवं सामथ्र्य का प्रदर्शन करते हैं। इसे देखते हुए प्रदेश सरकार हर गांव में खेल मैदान, विकास खंड स्तर पर स्टेडियम, बड़ी संख्या में स्पोर्ट्स कॉलेज बनवाने तथा बड़े पैमाने पर खेल सुविधाओं को उपलब्ध कराने की प्रक्रिया को तेजी से आगे बढ़ा रही है। हम यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के अनुरूप नए भारत के नए उत्तर प्रदेश के निर्माण में हमारे खिलाड़ियों का योगदान भी सुनिश्चित हो।
  • प्राकृतिक खेती के विकास के लिए गठित होगा बोर्ड- कृषि मंत्री(17:16)
    लखनऊ, 26 सितम्बर (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि प्रदेश में गौ आधारित प्राकृतिक खेती को बढ़ावा देने के लिए तीन दिवसीय कार्यक्रम (28 से 30 सितंबर) प्रशिक्षण और अध्ययन के लिए एक दल कुरुक्षेत्र के गुरुकुल जाएगा। इस दल में कृषि, गन्ना, उद्यान मंत्री, राज्य कृषि मंत्री समेत विभाग के अधिकारी, वैज्ञानिक और किसान शामिल होंगे। प्रदेश में प्राकृतिक खेती के विकास के लिए उत्तर प्रदेश प्राकृतिक कृषि बोर्ड का गठन किया जाएगा।
  • एनआईए की छापेमारी पर कर्नाटक एसडीपीआई नेता बोले- 'आरएसएस पर इसी तरह की कार्रवाई क्यों नहीं हुई'(16:16)
    बेंगलुरु, 26 सितम्बर (आईएएनएस)| कर्नाटक और अन्य राज्यों में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) द्वारा हाल ही में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया के नेताओं और कार्यालयों पर छापेमारी पर गुस्से में प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राज्य के एसडीपीआई नेताओं ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एक 'आतंकवादी' संगठन है और सवाल किया कि आरएसएस पर कोई छापे क्यों नहीं पड़े।
  • अंकिता हत्याकांड मामला : पूर्व सीएम हरीश रावत मिले अंकिता के परिजनों से, बंधाया ढांढस(15:20)
    देहरादून, 26 सितम्बर (आईएएनएस)| अंकिता भंडारी कल पंचतत्व में विलीन हो चुकी हैं। अंकिता को उनके भाई ने मुखाग्नि दी थी। जिसके बाद अब सभी लोग इस दुख की घड़ी में अंकिता के परिवार को ढांढस बंधा रहे हैं। इसी कड़ी में अब प्रदेश के पूर्व सीएम हरीश रावत आज दोपहर अंकिता भंडारी के परिजनों से मिलने उनके गांव पहुंचे। जहाँ उन्होंने अंकिता के परिजनों को ढांढस बंधाया। वहीं, ग्रामीणों ने उन्हें ज्ञापन भी सौंपा। हरीश रावत ने कहा कि अंकिता पूरे प्रदेश की बेटी थी। उसे न्याय जरूर मिलेगा। आरापियों को सजा जरूर होगी उन्हें विश्वास है।