मुख्य समाचार


  • राजस्थान पीसीसी की सभी समितियां, प्रकोष्ठ भंग  (11:24)
    जयपुर, 15 जुलाई (आईएएनएस)। कांग्रेस द्वारा राजस्थान पीसीसी प्रमुख सचिन पायलट को पद से हटाए जाने के एक दिन बाद पार्टी ने बुधवार को पीसीसी की सभी कार्य समितियों, विभागों और प्रकोष्ठों को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया गया है। ऐसा इसलिए किया गया है, ताकि इसे फिर से गठित किया जा सके।
  • प्रियंका ने पुरी से कहा, तथ्य नहीं बदलते, मैंने कोई अनुरोध नहीं किया  (16:09)
    नई दिल्ली, 14 जुलाई (आईएएनएस)। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी के उन दावों का खंडन किया कि उन्होंने दिल्ली के सरकारी बंगले में कुछ समय और रहने के लिए अनुरोध किया था। प्रियंका ने कहा कि 'तथ्य नहीं बदलते हैं, क्योंकि मैंने ऐसा कोई अनुरोध नहीं किया है।'
  • पायलट ने तोड़ी चुप्पी, कहा सच पराजित नहीं हो सकता  (15:46)
    जयपुर, 14 जुलाई (आईएएनएस)। राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाए जाने के बाद कांग्रेस के बागी नेता सचिन पायलट ने चुप्पी तोड़ी है। उन्होंने कहा कि सच परेशान हो सकता है लेकिन पराजित नहीं हो सकता।
  • प्रियंका बंगला मामले में कांग्रेस का सच सामने ले लाए हरदीप पुरी  (15:04)
    नई दिल्ली, 14 जुलाई (आईएएनएस)। सोशल मीडिया पर सुबह से ही प्रियंका गांधी वाड्रा बंगला मामले में बहस छिड़ गई है। आईएएनएस स्पेशल लेख में कैसे प्रियंका गांधी ने अपने लुटियंस वाले बंगले में रहने की मोहलत बढ़ाने की मांग की थी और कैसे प्रधानमंत्री ने विनम्रता के साथ उन्हें ऐसा करने की अनुमति दे दी थी का जिक्र होने के बाद से इस मामले ने तूल पकड़ लिया है।
  • ओली के बयान पर भड़के केशव, कहा नेपाल भी भारत का हिस्सा रहा है  (11:38)
    लखनऊ, 14 जुलाई (आईएएनएस)। नेपाल के प्रधानमंत्री के.पी.शर्मा ओली के भगवान राम पर दिये गये बयान को लेकर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या भड़क गए हैं। उन्होंने ओली पर निशाना साधा और कहा कि शर्मा 'ओली' का अमर्यादित बयान उनके मानसिक दिवालियापन को दर्शाता है। नेपाल भी पहले आर्यावर्त (भारत) का हिस्सा रहा है।
  • प्रियंका से आवास खाली कराना सत्ता का अहंकार : पवार  (20:51)
    मुंबई, 13 जुलाई (आईएएनएस)। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए सोमवार को कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियका गांधी वाड्रा से दिल्ली में सरकारी आवास खाली कराना राजग सरकार का सत्ता के अहंकार का एक प्रदर्शन है।
  • प्रधानमंत्री ने प्रौद्योगिकी, कार्य संस्कृति पर सुंदर पिचाई से बाचतीत की  (15:23)
    नई दिल्ली, 13 जुलाई (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने सोमवार को गूगल के मुख्य कार्यकारी सुंदर पिचाई से विविध विषयों पर बातचीत की। इन विषयों में भारत के किसानों, नौजवानों और उद्यमियों की जिंदगियों को बदलने के लिए प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल पर चर्चा की गई। दोनों ने कोरोना संकट के दौरान नई कार्य संस्कृति पर भी बातचीत की।
  • गहलोत ने दिखाई ताकत, 100 विधायकों के समर्थन का दावा  (15:10)
    जयपुर, 13 जुलाई (आईएएनएस)। राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट के यह दावा करने के एक दिन बाद कि राज्य में अशोक गहलोत सरकार कुछ विधायकों के उनके साथ जाने के बाद अल्पमत सरकार में बदल गई है, मुख्यमंत्री गहलोत ने सोमवार को विधायक दल की बैठक में ताकत दिखाई और मीडिया के सामने लगभग 100 विधायकों का समर्थन होने का दावा किया।
  • हम 75 हैं, पर कई विधायक हमसे जुड़ना चाहते हैं : राजस्थान भाजपा प्रमुख  (15:04)
    जयपुर, 13 जुलाई (आईएएनएस)। राजस्थान में कांग्रेस के दो खेमे में बंटने से उत्पन्न संकट के बीच राज्य के भाजपा अध्यक्ष सतीश पूनिया ने सोमवार को कहा कि गठबंधन सहयोगी आरएलपी के तीन विधायकों सहित उनके पास 74 विधानसभा सदस्य हैं, लेकिन दूसरी पार्टियों के कई विधायक भाजपा से जुड़ने को तैयार हैं।
  • मप्र में मंत्रियों के विभाग वितरण में भी सिंधिया की 'छाया'  (13:14)
    भोपाल, 13 जुलाई (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान सरकार के मंत्रिमंडल के दूसरे विस्तार के 10 दिन बाद आखिरकार मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा कर ही दिया गया। इस विभाग वितरण में ज्योतिरादित्य सिंधिया का प्रभाव साफ नजर आ रहा है। यही कारण है कि भाजपा से लेकर कांग्रेस तक सवालों की झड़ी लगाए हुए हैं।