सभी खबरें


  • पासवान ने पद का दुरुपयोग किया, मंत्री लायक नहीं : आप  (4 मिनट पहले)
    नई दिल्ली, 21 नवंबर (आईएएनएस)। दिल्ली से राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने गुरुवार को कहा कि केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य व सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान ने झूठ बोला है और अपने पद का दुरुपयोग किया है, वह मंत्री बनने लायक नहीं हैं।
  • श्रीलंका में गवर्नर बनाए जा सकते हैं पूर्व क्रिकेटर मुरलीधरन  (5 मिनट पहले)
    कोलंबो, 21 नवंबर (आईएएनएस)। क्रिकेट के मैदान पर अपने समय में अपनी ऑफ स्पिन से बल्लेबाजों को नचाने वाले मुथैया मुरलीधरन श्रीलंका में उत्तरी प्रांत के गवर्नर बनाए जा सकते हैं। ऐसी खबरें हैं कि नवनिर्वाचित राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे, तमिल समुदाय से संबंध रखने वाले मुरलीधरन को उत्तरी प्रांत का गवर्नर बना सकते हैं।
  • ममता ने किया विनिवेश का विरोध, सर्वदलीय बैठक का सुझाव  (13 मिनट पहले)
    कोलकता, 21 नवंबर (आईएएनएस)। सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम के विनिवेश का विरोध करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि ऐसा करना कोई स्थायी समाधान नहीं है। उन्होंने आग्रह करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चाहिए कि वह विशेषज्ञों से बात करें और जरूरत हो तो इस विषय के संदर्भ में सर्वदलीय बैठक बुलाएं।
  • हेमा मालिनी ने लोकसभा में बंदरों के आतंक का मुद्दा उठाया  (25 मिनट पहले)
    नई दिल्ली, 21 नवंबर (आईएएनएस)। लोकसभा में गुरुवार को मथुरा व दिल्ली में बंदरों के आतंक का मुद्दा गूंजा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सांसद व बॉलीवुड अभिनेत्री हेमा मालिनी ने बंदरों की समस्या को महत्वपूर्ण बताया और उन्होंने दावा किया कि उनके निर्वाचन क्षेत्र में कई लोगों की इससे मौत हो गई है। उन्होंने इस मुद्दे पर सरकार से ध्यान देने की मांग की।
  • दिल्ली से रोजाना निकल रहा 10,500 मिट्रिक टन कचरा  (19:10)
    नई दिल्ली, 21 नवंबर (आईएएनएस)। आवास व शहरी मामलों के मंत्रालय ने लोकसभा में गुरुवार को सूचित किया कि राष्ट्रीय राजधानी से प्रतिदिन 10, 500 मिट्रिक टन कचरा पैदा होता है, जिसमें से 5,775 मिट्रिक टन परिष्कृत होता है।
  • एटीएमसीएम का पांचवां संस्करण 1 दिसंबर से  (19:09)
    गुरुग्राम, 21 नवंबर (आईएएनएस)। अपोलो टायर्स मिलेनियम सिटी मैराथन (एटीएमसीएम) का पांचवां संस्करण एक दिसंबर को आयोजित किया जाएगा। यह मैराथन गुरुग्राम में काफी मशहूर है। कई लोग ऐसे हैं जिन्होंने इसके अभी तक के सभी संस्करणों में हिस्सा लिया है और पांचवें सस्करण के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।
  • दिन-रात टेस्ट मैच गांगुली की एक और उपलब्धि : वेंगसरकर  (19:05)
    कोलकाता, 21 नवंबर (आईएएनएस)। पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने गुरुवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली की तारीफ करते हुए कहा है कि भारत में पहला दिन-रात टेस्ट मैच आयोजित करने का श्रेय गांगुली को जाता है और यह उनकी एक और उपलब्धि है।
  • वीएफआई के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करेगा बेसलाइन वेंचर्स  (18:37)
    नई दिल्ली, 21 नवंबर (आईएएनएस)। बेसलाइन वेंचर्स भारतीय वॉलीबाल महासंघ (वीएफआई) के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने पर विचार कर रहा है। कंपनी ने यह कदम वीएफआई के द्वारा करार रद्द करने के फैसले के बाद उठाया है। कंपनी वीएफआई के साथ मिलकर प्रो वॉलीबाल लीग (पीवीएल) का आयोजन कर रही थी और कंपनी का कहना है कि महासंघ ने इस संबंधी करार को तोड़ा है।
  • नेशनल्स नहीं, ओलम्पिक क्वालीफायर है लक्ष्य : अमित धनकड़  (17:32)
    नई दिल्ली, 21 नवंबर (आईएएनएस)। इस साल एशियाई चैम्पियनशिप में रजत पदक जीत चुके भारत के पुरुष पहलवान अमित धनकड़ इस समय अर्जुन की भूमिका में दिखाई दे रहे हैं। जिस तरह अर्जुन को मछली की आंख दिखाई दे रही थी, उसी तरह अमित को अगले साल ओलम्पिक खेल दिखाई दे रहे हैं और इसी के लिए वह कड़ी मेहनत कर रहे हैं।
  • भोपाल : चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा हटाने के खिलाफ वंशज आए सामने  (17:27)
    भोपाल, 21 नवंबर (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश की राजधानी के मुख्य मार्ग पर चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा की जगह पूर्व मुख्यमंत्री व दिवंगत कांग्रेस नेता अर्जुन सिंह की प्रतिमा स्थापित किए जाने की कोशिश के विरोध में आजाद के वंशज सामने आ गए हैं। आजाद के वंशज अमित आजाद ने 2 दिसंबर से अनशन की चेतावनी दी है।
  • गांगुली, कोहली, शास्त्री को अच्छे काम जारी रखने चाहिए : तेंदुलकर  (17:27)
    कोलकाता, 21 नवंबर (आईएएनएस)। भारत शुक्रवार से ईडन गार्डन्स स्टेडियम में अपना पहला दिन-रात का टेस्ट मैच खेलने जा रहा है। पहले भारत इसके लिए राजी नहीं था, लेकिन एक शख्स जिसने भारतीय कप्तान विराट कोहली को इसके लिए राजी किया, वह है भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरभ गांगुली। गांगुली को इसमें पूर्व खिलाड़ियों का साथ भी मिल रहा है, और इसमें सचिन तेंदुलकर का नाम भी है।