सभी खबरें


  • बप्पी लाहिरी के बेटे बप्पा लोगों का जोश, मनोबल बढ़ाना चाहते हैं  (17:43)
    मुंबई, 5 जून (आईएएनएस)। बप्पा लाहिरी का नवीनतम कंपोजिशन 'साथ हो' वीडियो कई सितारों से सजा है। इसमें रिया सेन, सारा-जेन डियास, नीतू चंद्रा, रोहित रॉय, कविता कौशिक और जया प्रदा जैसे सितारे हैं। बप्पा का कहना है कि इस वीडियो का मकसद कोरोनावायरस महामारी के दौरान सकारात्मक संदेश भेजना और उम्मीदों को बढ़ावा देना है।
  • अनुराग कश्यप की नई फिल्म में हैप्पी एंडिंग पर 'चकित' हुए विक्की कौशल  (17:37)
    मुंबई, 5 जून (आईएएनएस)। अभिनेता विक्की कौशल ने अनुराग कश्यप की नई डिजिटल फिल्म 'चोक्ड: पैसा बोलता है' को लेकर अपनी राय व्यक्त की है। उन्हें खुशी है कि फिल्मकार ने अपनी व्यक्तिगत राजनीति को कहानी में शामिल नहीं किया है, क्योंकि वह अक्सर ऐसा करने की कोशिश करते हैं। विक्की का तो यहां तक कहना है कि वह फिल्म के सुखद अंत को देखकर 'चकित' हैं।
  • मसूर आयात शुल्क में कटौती से चने के दाम पर बना रहेगा दबाव  (17:35)
    नई दिल्ली, 5 जून (आईएएनएस)। किसानों को उनकी फसलों का उचित व वाजिब दाम दिलाने को प्रतिबद्ध केंद्र सरकार की नीति पर मसूर आयात शुल्क में कटौती को लेकर सवाल उठने लगे हैं। केंद्र सरकार ने मसूर पर आयात शुल्क 30 फीसदी से घटाकर 10 फीसदी कर दिया है, जिससे चना समेत अन्य दलहनों के दाम पर भी दबाव आ सकता है और किसानों को उनकी फसलों का वाजिब दाम दिलाना मुश्किल होगा।
  • ईसीबी ने कहा, कोरोनावायरस सब्सटीट्यूट पर चर्चा कर रही है आईसीसी  (17:07)
    लंदन, 5 जून (आईएएनएस)। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के इवेंट्स डायरेक्टर स्टीव एलवर्दी ने खुलासा किया है कि टेस्ट मैच के दौरान अगर कोई खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाया जाता है तो उसके स्थान पर दूसरे खिलाड़ी को सब्सटीट्यूट के रूप में टीम शामिल करने की संभावनाओं पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) चर्चा कर रही है।
  • नक्सल बेल्ट में शिक्षा को बढ़ावा देने में जुटा अर्जुन मुंडा का मंत्रालय  (17:05)
    नई दिल्ली, 5 जून(आईएएनएस)। छत्तीसगढ़ के नक्सल बेल्ट के जिलों में शिक्षा को बढ़ावा देने में केंद्र सरकार का जनजातीय कार्य मंत्रालय जुटा है। केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के वामपंथ उग्रवाद से प्रभावित जिलों में 'प्रयास' योजना के तहत संचालित आवासीय विद्यालयों को पिछले एक वर्ष में 4.30 करोड़ रुपये की आर्थिक सहायता दी गई है।
  • दिल्ली में कंटेनमेट जोन की संख्या क्यों बढ़ रही  (16:56)
    नई दिल्ली, 5 जून (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी में 160 से ज्यादा कंटेनमेंट जोन हो गए हैं, जोकि एक रिकार्ड संख्या है। दिल्ली सरकार के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, गुरुवार तक यहां कुल 163 कंटेनमेंट जोन थे। हालांकि कुल 59 जोन को कंटेनमेंट मुक्त भी कर दिया गया है।
  • उप्र के बाराबंकी में एक ही परिवार के 5 लोगों ने की आत्महत्या  (16:54)
    बाराबंकी, 5 जून (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के सफेदाबाद थाना क्षेत्र में एक ही परिवार के पांच लोगों ने आत्महत्या कर ली। यह मामला सामने आने से इलाके में हड़कंप मच गया है। मृतकों में माता-पिता व उनके तीन बच्चे हैं। सभी के शव घर में मिले। सूचना पाकर पहुंची पुलिस पड़ताल में जुटी है।
  • दिल्ली में एनडीएमसी के 5 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव, मामलों की संख्या 56 हुई  (16:50)
    नई दिल्ली, 5 जून (आईएएनएस)। राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के 5 कर्मचारियों को कोरोनावायरस जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव पाया गया है। यहां इस तरह के मामलों की संख्या 56 हो गई है, जबकि इस वायरस से एनडीएमसी के दो कर्मचारियों ने दम तोड़ दिया है। यह जानकारी अधिकारियों ने दी।
  • यूपीएससी ने जारी की आईएएस व अन्य परीक्षाओं की तारीख  (16:43)
    नई दिल्ली, 5 जून (आईएएनएस)। संघ लोक सेवा आयोग यानी यूपीएससी ने शुक्रवार को अपनी सिविल सेवा (आईएएस) और भारतीय वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 की तिथि की घोषणा की है। यूपीएससी ने आईएएस प्रिलिम्स डेट जारी करने के साथ-साथ वर्ष 2020 के लिए लंबित परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान किया है।